दुनिया

Kabul Blast : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में फिदायीन हमला, 19 की मौत, 27 घायल

Janjwar Desk
30 Sep 2022 6:48 AM GMT
काबुल विस्फोट : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में फिदायीन हमला, 19 की मौत 27 घालय
x

काबुल विस्फोट : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में फिदायीन हमला, 19 की मौत 27 घालय

Kabul Blast : अफगान पुलिस ने कहा कि हमले की जिम्मेदारी अब तक किसी आतंकवादी समूह ( Terrorist Group ) ने नहीं ली है। हमला अफगान के वेस्टर्न इलाके में हुआ है जो शिया बाहुल्य क्षेत्र है।

Kabul Blast : अफगानिस्तान ( Afghanistan ) की राजधानी काबुल में शुक्रवार को एक एजुकेशन इंस्टीट्यूट में हुए आत्मघाती हमले ( Fidayeen attack ) में 19 लोगों ( 19 Killed ) की मौत हो गई। हमले में 27 लोग घायल हुए हैं। अफगान पुलिस ने कहा कि हमले की जिम्मेदारी अब तक किसी आतंकवादी समूह ने नहीं ली है। हमला अफगान के वेस्टर्न इलाके में हुआ है जो शिया बाहुल्य क्षेत्र है। अफगान में लगातार शिया मुस्लिमों को आतंकवादी समूह ( TGerrorist Group ) निशाना बना रहा है।


बता दें कि अप्रैल 2022 महीने में भी काबुल में स्कूलों में 3 ब्लास्ट हुए थे। तब यहां एक एक स्कूल में फिदायीन हमलावर ( Fidayeen attack ) ने खुद को उड़ा लिया था। वहीं यहां की स्थानीय लोकल मीडिया के मुताबिक इन धमाकों में करीब 25 स्कूली छात्रों की मौत हुई थी और दर्जनों घायल हुए थे। ब्लास्ट के समय बच्चे स्कूल के बाहर बस का इंतजार कर रहे थे।

एग्जाम शुरू होने से ठीक पहले हुआ बम ब्लास्ट

Kabul Blast : न्यूज एजेंसी स्पुतनिक के मुताबिक हमला कथित तौर पर सुबह करीब सात बजे हुआ। यह लगातार चौथा हफ्ता है जब काबुल में शुक्रवार को धमाका हुआ है। काबुल सुरक्षा कमान ने हमले की पुष्टि की है। अभी तक किसी भी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। वहीं टोलो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक काबुल सुरक्षा कमान के प्रवक्ता खालिद जादरान ने कहा कि शैक्षणिक केंद्र पर हुए हमले में कम से कम 19 लोगों की मौत हो गई और 27 अन्य घायल हो गए। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच के आधार पर हताहतों की संख्या का खुलासा किया गया है। फिदायीन हमले ( Fidayeen attack) के दौरान छात्र प्रवेश परीक्षा में बैठने के लिए शैक्षणिक केंद्र पहुंचे थे। स्थानीय निवासियों के अनुसार हमले में घायल हुए लोगों को नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया है।

Next Story

विविध