कोविड -19

Raj Thakre Corona Positive : वैक्सीन का दोनों डोज ले चुके राज ठाकरे और उनकी मां कोरोना पॉजिटिव

Janjwar Desk
23 Oct 2021 5:57 PM GMT
Raj Thakre Corona Positive : वैक्सीन का दोनों डोज ले चुके राज ठाकरे और उनकी मां कोरोना पॉजिटिव
x

(वैक्सीन का दोनों डोज ले चुके मनसे प्रमुख राज ठाकरे कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं)

Raj Thakre Corona Positive : बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अधिकारी ने कहा कि दोनों में हल्के लक्षण हैं। उन्हें दादर इलाके में अपने आवास पर अलग-अलग रहने के लिए कहा गया है।

Raj Thakre Corona Positive : कोरोना टीका (Covid Vaccine) का दोनों डोज ले चुके महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के प्रमुख राज ठाकरे (Raj Thakre) और उनकी मां कुंदा ठाकरे कोरोना संक्रमित हो गए हैं। खबर है कि साथ ही उनके घर की नौकरानी भी पॉजिटिव पाई गई है।

न्यूज़ एजेंसी प्रेस ट्रस्ट की एक रिपोर्ट के अनुसार शनिवार, 23 अक्टूबर 2021 को बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के अधिकारी ने कहा कि दोनों में हल्के लक्षण हैं। उन्हें दादर इलाके में अपने आवास पर अलग-अलग रहने के लिए कहा गया है।

वहीं, राज ठाकरे के एक वरिष्ठ सहयोगी ने भी इस बात की पुष्टि की है कि उन्हें संक्रमण है। गौरतलब है कि 53 वर्षीय राज ठाकरे हाल ही में नासिक, पुणे और ठाणे (Thane) का दौरा कर रहे थे और अगले साल होने वाले निकाय चुनाव से पहले मुंबई में पार्टी नेताओं से भी मुलाकात कर रहे थे।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पहले उन्होंने खुद को घर पर क्वारंटीन कर लिया था। लेकिन डॉक्टर्स की सलाह पर ठाकरे को लीलावती अस्पताल (Lilavati Hospital) में भर्ती कराया गया है। हालांकि उनकी मां का इलाज घर पर ही चल रहा है।

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) के अधिकारियों के मुताबिक, ठाकरे कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) के दोनों डोज लग चुके हैं। इसलिए अस्पताल में उन्हें मोनोक्लोनल एंटीबॉडी कॉकटेल दिया जाएगा। एंटीबॉडी दिए जाने के बाद तीन घंटे में उन्हें घर छोड़ दिया जाएगा।

हालांकि, महाराष्ट्र (Maharashtra) में पहले के मुकाबले कोरोना के मामलों में काफी कमी आई है। प्रदेश के कई जिलों में भी कोरोना के नए मामलों और मौतों में पहले की तुलना में काफी कमी देखी गई है।

इधर, देश में कोरोना संक्रमण (Corona) के मामलों में लगातार दूसरे दिन वृद्धि दर्ज की गई। हालांकि, सक्रिय मामलों में गिरावट का दौर जारी है और एक्टिव केस (Active Cases of Corona) पिछले 233 दिन के निचले स्तर पर पहुंच गए हैं। केरल ने पिछले दिनों हुईं 292 मौतों को शनिवार के आंकड़ों से मिलान किया, इसके चलते मरने वालों का दैनिक आंकड़ा बढ़ गया।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Central Health Ministry) की तरफ से शनिवार सुबह अपडेट किए गए आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान 16,326 नए मामले मिले हैं, 666 मौतें हुई हैं। इसमें केरल में पिछले एक दिन में हुईं 99 मौतें और पिछले कुछ दिनों के दौरान हुईं 292 मौतें शामिल हैं।

सक्रिय मामलों में दो हजार से ज्यादा की कमी आई है और इनकी संख्या अब 1,73,728 रह गई है जो कुल मामलों का 0.51 प्रतिशत है।

मंत्रालय ने बताया कि केंद्र सरकार (Central Government) की तरफ से अब तक राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को कोरोना रोधी वैक्सीन की 105.7 करोड़ डोज उपलब्ध कराई गई हैं। राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के पास अभी 12 करोड़ से ज्यादा टीके उपलब्ध हैं।

Next Story

विविध

Share it