राष्ट्रीय

आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 22nd September 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार

Janjwar Desk
22 Sep 2021 5:51 PM GMT
आज की ताजा खबर: Aaj Ki Taza Khabar, 22nd September 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार
x

(आज की ताजा खबरें)

Aaj Ki Taza Khabar 22 September : पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार...

Aaj Ki Taza Khabar 22nd September : धर्मांतरण मामले में उत्तर प्रदेश ATS ने मौलाना कलीम सिद्दीकी (Kaleem Siddiqui) को गिरफ्तार कर लिया है। मौलाना कलीम सिद्दीकी ग्लोबल पीस सेंटर और जमीयत-ए-वलीउल्लाह के अध्यक्ष हैं। मौलाना कई मदरसों की प्रभारी हैं और शिक्षा के क्षेत्र में काम करने की वजह से उनकी अच्छी पहचान है। उनकी गिनती देश के बड़े मौलानाओं में होती है। खबर है कि उनको मेरठ से गिरफ्तार किया गया है।

बताया जाता है कि बॉलीवुड ऐक्ट्रेस सना खान का निकाह भी उन्होंने ही कराया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मौलाना कलीम सिद्दीकी धर्मांतरण कराने के शक में एटीएस ने रास्ते से उठा लिया।माना जा रहा है कि ATS की नजर में संदिग्ध गतिविधि के चलते इस्लामिक विद्वान मौलाना कलीम सिद्दीकी सुरक्षा एजेंसी के निशाने पर थे। मौलाना के मेरठ आने की जानकारी एजेंसी को पहले से थी। यही वजह है कि जांच एजेंसी ने वापसी के दौरान उन्हें पकड़ लिया।

Also Read : Meerut Breaking: ऐक्ट्रेस सना खान का निकाह करानेवाले मौलाना कलीम सिद्दीकी को धर्मांतरण मामले में यूपी ATS ने किया गिरफ्तार

Bihar News : बिहार (Bihar) के तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय (Tilakmanjhi Bhagalpur University) में बीपीएल (Below To Powerty Line) कोटे के छात्रों के लिए एडमिशन (Admission) बंद कर लिया गया है। इसको देखते हुए छात्र अब आंदोलन की राह पर हैं। विश्वविद्यालय में साल 2010 से सभी स्नातकोत्तर विभागों, महाविद्यालयों में स्नातक (Graduate) व स्नातकोत्तर (Post Graduate) के सभी विषयों व व्यवसायिक कोर्सों (Professional Courses) में निर्धारित सीट के अतिरिक्त 2 नामांकन बीपीएल परिवार के छात्रों का शुरू हुआ था और साल 2017 तक बीपीएल (BPL) परिवार के छात्रों का नामांकन होता रहा।

इसके बाद साल 2018 से ऑनलाइन प्रक्रिया के माध्यम से केन्द्रीकृत व्यवस्था के तहत विश्वविद्यालय (स्नातक में एक बार ओएफएसएस के माध्यम पटना से) द्वारा नामांकन लिए जाने के पश्चात निर्धारित सीट के अतिरिक्त 2 सीट पर बीपीएल परिवार के छात्रों का नामांकन लेना अकारण बंद कर दिया गया। उस समय इस सवाल पर विश्वविद्यालय प्रशासन का चुप्पी बना रहा।

दूसरी ओर स्नातकोत्तर के लिए ऑनलाइन नामांकन (Online Enrollment) विश्वविद्यालय प्रशासन ने 2018 में खुद संचालित किया लेकिन बीपीएल कोटे से नामांकन नहीं लिया गया। खास बात यह है कि जो पत्र विश्वविद्यालय प्रशासन Memorial No. CCDC/489-572, 17.09.2010 को बीपीएल कोटे में नामांकन को लेकर जारी किया था। आज तक इसे खत्म करने के लिए कोई भी पत्र विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से जारी नहीं हुआ है।

Also Read : Bihar News : बिहार के Tilakmanjhi Bhagalpur University में BPL कोटे के छात्रों का एडमिशन बंद, छात्र आंदोलन की राह पर

Crime News : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फिरोजाबाद (Firozabad) में एक स्लीपर बस के परिचालक और खलासी की कारगुजारी दिल्ली से लेकर कानपुर तक गूंज रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीजीपी से लेकर आईजी, डीआईजी तक के कार्यालय एक्टिव मोड पर आ गए। सभी कार्यालयों से एसएसपी से पल-पल की रिपोर्ट मांगी जाने लगी। जिसके चलते पांच घंटे के भीतर ही मुख्य आरोपी को हिरासत में ले लिया गया। दरअसल, मामला चलती स्लीपर कोच बस में किशोरी से दुष्कर्म और उसकी मां से छेड़छाड़ की घटना का है। जिसकी जानकारी पर दिल्ली से लेकर लखनऊ तक के अधिकारी सक्रिय हो गए। स्वयं आईजी और डीआईजी के स्तर के अधिकारी घटना पर लगातार नजर बनाए रहे। फिरोजाबाद पुलिस की सक्रियता से गौतमबुद्धनगर से कानपुर तक की पुलिस सक्रिय हो गई।

Also Read : Firozabad : चलती बस के केबिन में किशोरी से दुष्कर्म सहित मां से भी छेड़छाड़, पुलिस की सक्रियता से पकड़े गए आरोपी

Crime News : हैदराबाद के सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) के दिल्ली स्थित आवास पर अराजक तत्वों ने जमकर तोड़फोड़ की है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। जिसमें हिन्दू सेना के कार्यकर्ताओं का नाम शामिल है। इस घटना पर ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि जब एक सांसद के आवास पर इस प्रकार का हमला हो सकता है तो देश और दुनिया में क्या संदेश जायेगा। सोशल मीडिया पर तोड़फोड़ के वीडियो भी वायरल हो रहे हैं।

Also Read : Crime News : AIMIM प्रमुख के दिल्ली आवास पर हुई जमकर तोड़फोड़, ओवैसी ने हिन्दू सेना के कार्यकर्ताओं पर लगाया आरोप

Haryana News : हरियाणा के गोहाना (Gohana) के गांव खानपुर कलां स्थित बीपीएस राजकीय महिला मेडिकल कॉलेज (Bhagat Phool Singh Govt Medical College) में माइक्रोबायोलॉजी विभाग (Dept. Of Microbiology) के प्रोपेसर द्वारा एमबीबीएस (MBBS) की छात्राओं को कथित अश्लील गालियां देने का मामला गर्माता जा रहा है। छात्राएं आरोपित प्रोफेसर के निलंबन की मांग पर अड़ी हुई हैं। छात्राओं ने मंगलवार 21 सितंबर को कॉलेज के बाहर इकट्ठा होकर प्रदर्शन किया। दिल्ली स्थित लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज के बाद हरियाणा के गोहाना का बीपीएस महिला मेडिकल कॉलेज है जिसमें आधे पुरुष हैं और आधी महिलाएं हैं।

Next Story

विविध

Share it