Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Agnipath Scheme Ki Agnipariksha : अग्निपथ योजना के विरोध में गुस्साए छात्रों ने फूंका BJP ऑफिस, महिला विधायक की गाड़ी पर पथराव

Janjwar Desk
16 Jun 2022 8:20 AM GMT
Agnipath Scheme Ki Agnipariksha : गुस्साए छात्रों ने नवादा में फूंका BJP ऑफिस, महिला विधायक की गाड़ी पर पथराव
x

Agnipath Scheme Ki Agnipariksha : गुस्साए छात्रों ने नवादा में फूंका BJP ऑफिस, महिला विधायक की गाड़ी पर पथराव

Agnipath Scheme Ki Agnipariksha : बिहार में केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में उग्र प्रदर्शन हो रहा है, आर्मी भर्ती के अभ्यर्थियों ने आज गुरुवार को नवादा में बीजेपी के जिला कार्यालय में तोड़फोड़ की और साथ ही कार्यालय को आग के हवाले कर दिया। जिससे कार्यालय की इमारत धूं-धूंकर जल उठी...

Agnipath Scheme Ki Agnipariksha : सेना में केवल 4 साल की भर्ती वाली योजना 'अग्निपथ स्कीम' (Agnipath Scheme) युवाओं को पसंद नहीं आ रही है। इस योजना ऐलान होने के बाद से ही बिहार (Bihar) में गुस्साए छात्रों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है। देश के कई राज्यों और शहरों में इस योजना (Agnipath Scheme Ki Agnipariksha) का विरोध किया जा रहा यही। विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्र अब इतने उग्र हो चुके हैं कि वे संपत्ति की तोड़-फोड़ और आगजनी पर उतर आए है। अब गुस्साए छात्रों ने नवादा में बीजेपी ऑफिस में ही आग लगा दी है।

बीजेपी कार्यालय में तोड़-फोड़ और आगजनी

बता दें कि बिहार में केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme Ki Agnipariksha) के विरोध में उग्र प्रदर्शन हो रहा है। आर्मी भर्ती के अभ्यर्थियों ने आज गुरुवार को नवादा में बीजेपी के जिला कार्यालय में तोड़फोड़ की और साथ ही कार्यालय को आग के हवाले कर दिया। जिससे कार्यालय की इमारत धूं-धूंकर जल उठी। बता दें कि युवा प्रदर्शनकारियों ने नवादा जिला बीजेपी कार्यालय में भी पथराव किया। इससे कार्यालय के शीशे टूट गए। फिर दफ्तर को आग के हवाले कर दिया गया।

महिला विधायक की गाड़ी पर पथराव

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वारिसलीगंज से बीजेपी विधायक अरुणा देवी के काफिले पर भी हमला किया गया। उग्र युवाओं ने महिला विधायक की गाड़ी पर पथराव कर शीशे तोड़ दिए। बता दें कि नवादा आ रहीं वारिसलीगंज की विधायक अरुणा देवी की गाड़ी पर पहले तो अभ्यर्थियों ने पथराव कर दिया। महिला विधायक बाल-बाल बच गईं और पैदल ही मौके से जान बचाकर निकल गईं। मगर गाड़ी के शीशे टूट गए हैं और ड्राइवर समेत अन्य लोगों को चोटें आई हैं।

कई जगह छात्रों का उग्र प्रदर्शन

बता दें कि नवादा में गुरुवार सुबह से ही बड़ी संख्या में छात्र सड़कों पर उतर आए। सबसे पहले अभ्यर्थियों ने प्रजातंत्र चौक पर प्रदर्शन किया। सड़कों पर आगजनी करते हुए वे नवादा रेलवे स्टेशन पहुंचे और वहां जमकर तोड़फोड़ की। गया-हावड़ा एक्सप्रेस वारिसलीगंज स्टेशन और गया-किऊल मेमू ट्रेन तिलैया जंक्शन पर रोककर रखा गया।

वहीं, सद्भावना चौक समेत शहर के कई हिस्सों में उग्र छात्रों ने तोड़फोड़ कर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया। शहर के प्रजातंत्र चौक, सद्भावना चौक, मेन रोड, भगत सिंह चौक, इंदिरा चौक समेत विभिन्न जगहों पर उग्र छात्रों ने पथराव किया।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध