राष्ट्रीय

राम जन्मभूमि के नाम पर एक और घोटाला, फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी करने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार

Janjwar Desk
21 Jun 2021 4:38 PM GMT
राम जन्मभूमि के नाम पर एक और घोटाला, फर्जी वेबसाइट बनाकर ठगी करने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार
x

(खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने पांच आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है।)

अयोध्‍या से एक पीड़‍ित ने शिकायत की थी कि रामजन्म भूमि ट्रस्ट के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाई गई और लोगों से पैसे मांगे जा रहे थे। इसके आधार पर एक साइबर क्राइम टीम गाठित की गई। यह टीम लगातार आरोपियों को पकड़ने की कोशिश कर रही थी....

जनज्वार डेस्क। उत्तर प्रदेश के अयोध्या का कथित जमीन खरीद घोटाला इन दिनों सुर्खियों में है। वहीं दूसरी ओर साइबर अपराधियों के हौंसले भी बुलंद है। रामजन्मभूमि ट्रस्ट अयोध्या के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाकर लोगों से ठगी करने वाले पांच लोग दिल्ली से पकड़े गए हैं। नोएडा की सेक्टर 36 पुलिस ने सोमवार को इन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनपर आरोप है कि ये लोगों से लाखों की ठगी कर चुके हैं। साइबर क्राइम पुलिस ने ठगी के 88 हजार रुपये भी बरामद किए हैं। पकड़े गए आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

अयोध्‍या से एक पीड़‍ित ने शिकायत की थी कि रामजन्म भूमि ट्रस्ट के नाम पर फर्जी वेबसाइट बनाई गई और लोगों से पैसे मांगे जा रहे थे। इसके आधार पर एक साइबर क्राइम टीम गाठित की गई। यह टीम लगातार आरोपियों को पकड़ने की कोशिश कर रही थी।

खुफिया जानकारी के आधार पर पुलिस ने पांच आरोपियों को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों की पहचान अमेठी निवासी आशीष गुप्ता, नवीन कुमार एवं सूरज गुप्ता, बिहार निवासी अमित और दिल्ली निवासी सुमित कुमार के रूप में की है। ये सभी फिलहाल दिल्ली के अलग-अलग एरिया में रह रहे हैं।

साइबर क्राइम थाना सेक्टर-36 के एसआई गजेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम गाठित की गई थी। गजेंद्र सिंह का कहना है कि पकड़े गए आरोपी रामजन्म भूमि ट्रस्ट अयोध्या के नाम पर फर्जीवाड़ा कर रहे थे। ये लोगों से लाखों रुपये वसूल चुके है। एक अकाउंट में मिले 88 हजार रुपये सीज किए गए हैं। आरोपियों के पास से 5 मोबाइल, एक लैपटॉप, 2 सिमकार्ड, आधार कार्ड की 50 फोटो कॉपी और 2 थम्ब इम्प्रेशन मशीन पकड़ी गई है।

Next Story
Share it