Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Bihar News: नीतीश कुमार ने भरी सभा में BJP महिला विधायक को कहा 'सुंदर', आलाकमान से हो गई सीएम की शिकायत

Janjwar Desk
4 Dec 2021 7:33 AM GMT
Bihar News: नीतीश कुमार ने भरी सभा में BJP महिला विधायक को कहा सुंदर, आलाकमान से हो गई सीएम की शिकायत
x

(CM की टिप्पणी से नाराज महिला विधायक ने वरीय नेताओं से कर दी शिकायत)

Bihar CM Nitish Kumar: नीतीश कुमार की टिप्पणी से आहत भाजपा विधायक निक्की हेम्ब्रम ने इसकी शिकायत पार्टी के वरीय नेताओं से की और सीएम पर कार्रवाई करने की मांग की है...

Bihar News: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) अपने सहज और शांत व्यवहार को लेकर जाने जाते हैं। मगर हाल ही में उन्होंने एक महिला विधायक को कुछ ऐसा कह दिया कि वह असहज हो गई। नाराज विधायक ने सीएम नीतीश कुमार की शिकायत आलाकमान से कर दी। दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विधायक दल की बैठक में विधायकों को संबोधित कर रहे थे। इसी दौरान उन्होंने बीजेपी की महिला विधायक निक्की हेम्ब्रम को कहा कि 'आप दिखने में तो बहुत सुंदर हैं।' नीतीश कुमार की इस टिप्पणी से असहज महिला विधायक ने भाजपा के शीर्ष नेताओं के पास इसकी शिकायत कर दी।

मामला 29 नवंबर का है जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में एनडीए (NDA) विधायक दल की बैठक हुई। इस बैठक में भाजपा, जदयू(Janta Dal United), हम और वीआईपी पार्टी (VIP) के तमाम विधायक मौजूद थे। बैठक में विधायकों ने सीएम के समक्ष अलग अलग मुद्दों को उठाया। इस दौरान बिहार की एकमात्र आदिवासी सुरक्षित सीट से भाजपा विधायक निक्की हेम्ब्रम (Nikki Hembrom) ने अपने विधानसभा क्षेत्र का मुद्दों को उठाते हुए आदिवासियों को महुआ इकट्ठा करने और उन्हें स्टोर करने की अनुमति देने की मांग की।

नीतीश ने कहा- आप सुंदर है लेकिन...

भाजपा महिला विधायक की इस मांग पर नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) विफर पड़े। उन्होंने सभी विधायकों की मौजूदगी में विधायक से कहा कि 'आप दिखने में तो बहुत सुंदर हैं लेकिन आपकी सोच पूरी तरह से अलग है। आपको पता है कि हमने अनुसूचित जनजातियों के लिए क्या क्या किया है। आप अपने विधानसभा क्षेत्र में जाती नहीं हैं।' मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की इस टिप्पणी के बाद वहां मौजूद सभी विधायक हंस पड़े। इसपर भाजपा विधायक निक्की हेम्ब्रम (BJP MLA Nikki Hembram) काफी असहज महसूस करने लगीं।

महिला विधायक ने वरीय नेताओं से की शिकायत

भरी सभा में नीतीश कुमार की टिप्पणी से आहत भाजपा विधायक निक्की हेम्ब्रम ने इसकी शिकायत पार्टी के वरीय नेताओं से की और सीएम पर कार्रवाई करने की मांग की है। हेम्ब्रम ने कहा कि उन्होंने इस मामले को पार्टी के शीर्ष नेताओं पर छोड़ दिया है और उनके द्वारा की जा रही कार्रवाई का इंतजार कर रही हूं। भाजपा की तरफ से कार्रवाई किए जाने के बाद ही वो इस मामले में अगला कदम उठाएंगी।

एक समाचार पत्र से बात करते हुए बीजेपी विधायक निक्की हेम्ब्रम ने कहा कि, 'मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Mukhyamantri Nitish Kumar) की प्रतिक्रिया ने वे स्तब्ध हो गईं और उन्हें फिर से ठीक होने में कई मिनट लग गए।' भाजपा विधायक ने कहा कि मैं मुख्यमंत्री से आदिवासी लोगों की आजीविका के बारे में चिंता करते हुए उनसे महुआ को स्टोर करके और इकट्ठा करने की अनुमति देने की मांग कर रही थी। निक्की हेम्ब्रम ने कहा कि बिहार सरकार ने महुआ को इकट्ठा करने पर पूरी तरह से पांबदी लगा दी है जबकि यह आदिवासियों के आजीविका का हिस्सा है। इनसे उनका घर चलता है।

विपक्ष ने CM की भाषा को कहा अमर्यादित

भाजपा विधायक द्वारा बीजेपी के आलाकमान में शिकायत के बाद मौके की तलाश कर रहा विपक्ष भी पीछे नहीं रहा। विपक्षी विधायकों ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोलते हुए ट्वीट किया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विधायक दल की बैठक में आदिवासी समाज की महिला विधायक के प्रति अमर्यादित भाषा का प्रयोग किया। जिससे माननीय महिला विधायक निक्की हेम्ब्रम आहत हो गई। विपक्ष ने मुख्यमंत्री से सवाल किया कि किया सीएम की पद पर बैठे एक बुजुर्ग और अनुभवी नेता नीतीश कुमार को ऐसी आपत्तिजनक भाषा का प्रयोग करना चाहिए?

Next Story

विविध