बिहार

Bihar Liquor Deaths: बिहार में जहरीली शराब का कहर, समस्तीपुर में BSF और आर्मी के दो जवान समेत चार लोगों की मौत

Janjwar Desk
6 Nov 2021 10:25 AM GMT
Bihar Liquor Deaths: बिहार में जहरीली शराब का कहर, समस्तीपुर में BSF और आर्मी के दो जवान समेत चार लोगों की मौत
x
Bihar Liquor Deaths: समस्तीपुर जिला के पटोरी इलाके में सेना के दो जवान समेत चार लोगों की जहरीली शराब पीने से मौत हो गई...

Bihar Liquor Deaths: बिहार में जहरीली शराब (Poisionous Alcohol) का कहर लगातार जारी है। गोपालगंज (Gopalganj) और बेतिया में 26 मौत के बाद आज बिहार के समस्तीपुर से शनिवार, 6 अक्टूबर को 4 लोगों की मरने की खबर आ रही है। बताया जा रहा है कि समस्तीपुर जिला के पटोरी इलाके में सेना के दो जवान समेत चार लोगों की जहरीली शराब के कारण मौत हो गई है। जबकि 5-6 लोग बीमार हैं। मृतकों में चकसीमा निवासी आर्मी का जवान मोहन कुमार (27), दीगल चकसीमा का बीएसएफ एसआई विनय कुमार सिंह (53), संग्रामपुर निवासी श्याम नंदन चौधरी (50) और रुपौली निवासी वीरचंद्र राय (35) शामिल हैं। मृत दोनों जवान दीवाली और छठ की छुट्टी मनाने अपने गांव आए हुए थे।

जानकारी के अनुसार, समस्तीपुर(Samastipur) के पटोरी प्रखंड के रुपौली पंचायत में शक्रवार को एक श्राद्ध भोज के बाद करीब आधा दर्जन लोगों ने एक साथ शराब पी थी। समस्तीपुर के एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो ने 4 लोगों के मरने की पुष्टि करते हुए बताया कि सेना का एक जवान शराब लेकर आया था। पुलिस को मौके से शराब की कुछ बोतल भी मिली है। एसपी मानवजीत ने कहा कि मामले को लेकर मृत जवान के परिवारवालों से पूछताछ कि जाएगी। फिलहाल मामले की जांच चल रही है।

बता दें कि शनिवार, 6 अक्टूबर को समस्तीपुर में 4 लोगों के मौत की पुष्टि होने के बाद बिहार में जहरीली शराब से मौतों का आंकड़ा 30 हो गया है। दिवाली से एक दिन पहले गोपालगंज में 15 और बेतिया में 11 लोगों की शराब पीने से मौत हुई है। जहरीली शराब से हो रही मौत को लेकर बिहार में विपक्षी पार्टी नीतीश सरकार पर हमलावर है। वहीं, शुक्रवार को मीडिया से बातचीत के दौरान सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि छठ पर्व के बाद शराबबंदी को लेकर समीक्षा बैठक की जाएगी और शराबबंदी को प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए बड़ा अभियान चलाया जाएगा।


Next Story

विविध