Begin typing your search above and press return to search.
बिहार

Bihar Panchayat Chunav 2021 : 37 जिलों में पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग शुरू, 57 प्रखंडों में सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम

Janjwar Desk
3 Nov 2021 3:01 AM GMT
BJP-JDU के राज में पंचायत चुनाव के बाद हारे दबंग और बाहुबली प्रत्याशियों की हनक जंगल राज से कम नहीं
x

'NDA के सरकार में भी दिखती है जंगल राज की छवि'

Bihar Panchayat Chunav 2021 : बिहार में दो सीटों पर उपचुनाव संपन्न होने के बाद आज 37 जिलों के 57 प्रखंडों में 11 हजार 959 मतदान केंद्रों पर मतदान जारी है। 67 लाख 570 मतदाता आज अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

Bihar Panchayat Chunav 2021 : उपचुनाव का परिणाम आने के बाद बिहार पंचायत चुनाव ( Bihar Panchayat Chunav ) के छठे चरण के लिए सुबह सात बजे से मतदान ( Voting ) जारी है। आज सूबे के 37 जिलों के 57 प्रखंडों में 11 हजार 959 मतदान केंद्रों पर 67 लाख 570 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। इस चरण में मतदाता 26, 200 सीटों पर चुनाव लड़ रहे का प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे। रामनगर प्रखंड में बूथ नंबर 208 पर तकनीकी कारणों से मतदान रोक दिया गया है। मतदान केंद्रों ने मतदाताओं की लंबी कतारें सुबह से लगने लगी हैं।

Also Read : राजद की हार पर बरसे तेजप्रताप यादव, कहा - मेरी सुन लेते तो नहीं होती हार, जिम्मेदार नेता दें इस्तीफा

फुलवारी के विधायक पर केस दर्ज

फुलवारी के विधायक गोपाल रविदास के खिलाफ पुनपुन के सीओ इंद्राणी देवी ने आदर्श आचार संहिता का मामला पीपरा थाना में दर्ज कराया है। दर्ज मामले में विधायक पर आरोप है कि सोमवार को प्रचार अवधि समाप्त होने व बिना अनुमति के बेहरावां के निवर्तमान मुखिया के पक्ष में सभा की।

13 और 14 नवंबर को होगी मतगणना

छठे चरण में पड़ने वाले वोटों की गिनती के लिए 13 और 14 नवंबर की तिथि निर्धारित की गई है। इस दिन सभी पदों के परिणाम घोषित कर दिए जाएंगे।

Also Read : बंगाल में फिर हो गया खेला, ममता बनर्जी की टीएमसी उपचुनाव में चारों सीटों पर जीत के करीब पहुंची

कहां-कहां है मतदान

पंचायत चुनाव के छठे चरण में पटना जिले के पुनपुन, मसौढ़ी, सिवान जिले के बड़हरिया, बक्सर के बक्सर प्रखंड, भोजपुर जिले के उदवंतनगर, रोहतास जिले के नोखा प्रखंड, कैमूर जिले के नौआव प्रखंड, नालंदा जिले के परवलपुर प्रखंड बिहार शरीफ प्रखंड, गया जिले के बांके बाजार प्रखंड शेरघाटी प्रखंड आमस प्रखंड, नवादा जिले के मेककौर प्रखंड सिरदला प्रखंड में मतदान जारी है। वहीं, जहानाबाद जिले के मोदनगंज प्रखंड, औरंगाबाद जिले के गोह प्रखंड, सारण के दिघवारा प्रखंड सोनपुर प्रखंड, गोपालगंज के उचकागांव और फुलवरिया प्रखंड, वैशाली के राजापाकर वैशाली प्रखंड, मुजफ्फरपुर जिले के मोतीपुर प्रखंड और साहिबगंज प्रखंड, पूर्वी चंपारण के चकिया कल्याणपुर प्रखंड, पश्चिमी चंपारण के लोरिया रामनगर प्रखंड, सीतामढ़ी के बेलसंड प्रखंड मेजरगंज प्रखंड में भी शुरू हो चुकी है।

इसके अलावा शिवहर जिले के पुरनहिया प्रखंड, दरभंगा जिले के दरभंगा हायाघाट प्रखंड, मधुबनी जिले के बाबूबरही प्रखंड, समस्तीपुर के खानपुर शिवाजी नगर प्रखंड, सहरसा के सोनबरसा प्रखंड, सुपौल के पिपरा प्रखंड, मधेपुरा के कुमारखंड प्रखंड, पूर्णिया के पूर्णिया और डगरुआ प्रखंड, किशनगंज के दिघलबैंक प्रखंड, कटिहार के बरारी प्रखंड में भी आज मतदान हो रहा है। वहीं अररिया के कुर्साकाटा प्रखंड, लखीसराय के लखीसराय प्रखंड, बेगूसराय के बरौनी प्रखंड गढ़पुरा प्रखंड, शेखपुरा के शेखपुरासराय प्रखंड, खगड़िया के बेलदौर के 11-12 संख्या, जमुई जिला के लक्ष्मीपुर बरहट प्रखंड, मुंगेर के धरहरा, भागलपुर के खरीक नवगछिया प्रखंड, बांका के बाराहाट प्रखंड में भी मतदाता आज प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में लॉक कर देंगे।

Next Story

विविध