Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

BSF Amarnath Yatra News : क्‍या अमरनाथ यात्रा है आतंकियों के निशाने पर है? BSF ने खोजा सीमापर सुरंग, आईजी ने कही ये बात

Janjwar Desk
5 May 2022 1:15 PM GMT
BSF Amarnath Yatra News : क्‍या अमरनाथ यात्रा है आतंकियों के निशाने पर है? BSF ने खोजा सीमापर सुरंग, आईजी ने कही ये बात
x

BSF Amarnath Yatra News : बीएसएफ के आईजी डीके बूरा (आईजी BSF जम्मू) ने कहा है कि BSF को मिली बड़ी सफलता 

BSF Amarnath Yatra News : जम्मू कश्मीर में बीएसएफ के आईजी डीके बूरा (आईजी BSF जम्मू) ने कहा है कि BSF को बुधवार (04 May) की शाम को बड़ी सफलता मिली है...

BSF Amarnath Yatra News : सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा (International Border) के पास एक भूमिगत सीमापार सुरंग को खोज निकाला है। अमरनाथ यात्रा (BSF Amarnath Yatra News) को देखते हुए इसे बीएसएफ की बड़ी कार्रवाई बतायी जा रही है। खबरों के मुताबिक इस सुरंग का इस्तेमाल कर सीमापर के आतंकी इस बार की अमरनाथ यात्रा के दौरान गड़बड़ी कर सकते थे।

जम्मू कश्मीर में बीएसएफ के आईजी डीके बूरा (आईजी BSF जम्मू) ने कहा है कि BSF को बुधवार की शाम को बड़ी सफलता मिली है। हमारी टीम का सुरंग तलाश से संबंधित जो अभ्यास चल रहा था, उसमें हमारी टीम ने एक सुरंग की तलाश की है जो लगभग 150 मीटर लंबी है। उन्होंने आगे कहा कि सीमा पार से जो घुसपैठ का लगातार प्रयास किया जा रहा है, उसे नाकाम करने में हम सफल रहे हैं।

क्‍या अमरनाथ यात्रा को आतंकियों से खतरा है

डीके बूरा ने बताया है कि सुरंग की लंबाई 150 मीटर है। सीमा से बाड़ तक 100 मीटर और आगे 50 मीटर ये लंबी है। सीमा पार से निरंतर प्रयासों को विफल करने में हमें सफलता प्राप्त हुई है। खासकर आगामी अमरनाथ यात्रा की बात करें तो सुरंग का पता लगाना एक बड़ी सफलता है। आपको बता दें कि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास एक भूमिगत सीमापार सुरंग का पता लगाया है। इसके बारे में संदेह है कि इसका इस्तेमाल आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के दो आत्मघाती हमलावरों ने किया था। इस खबर के बाद सुरक्षा बढ़ा दी गई है और सुरक्षाबल और चौकस हो गये हैं।

ऐसी सुरंगों की संख्या बढ़कर 11 हुई

यहां आपको बता दें कि पीएम मोदी के दौरे के पहले जम्मू के सुंजवां इलाके में 22 अप्रैल को सीआईएसएफ की बस पर हमला करने के बाद सुरक्षा बलों ने दोनों आत्मघाती हमलावरों को मार गिराया था। उक्त घटना के लगभग एक पखवाड़े बाद सीमापार सुरंग की जानकारी सामने आई है। पिछले 16 महीनों में अंतरराष्ट्रीय सीमा के नीचे बीएसएफ द्वारा खोजी गई यह पहली ऐसी संरचना है, जिससे पिछले एक दशक में पता लगायी गई ऐसी सुरंगों की संख्या बढ़कर 11 हो गई है।

यदि आपको याद हो तो पिछले साल, बल ने जनवरी में कठुआ जिले के हीरानगर सेक्टर में दो सुरंगों की जानकारी सामने आई थी। बीएसएफ जम्मू फ्रंटियर के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस बाबत ट्वीट किया गया और कहा गया कि बीएसएफ जम्मू के सतर्क सैनिकों ने सांबा अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र के पास एक सुरंग का पता लगाया, पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को विफल कर दिया गया।

मामले को लेकर बीएसएफ (जम्मू) के उप महानिरीक्षक एसपीएस संधू का बयान भी सामने आया है. उन्होंने कहा है कि सांबा में बाड़ के पास एक सामान्य क्षेत्र में एक छोटा सी जगह का पता चला है, जिसे एक संदिग्ध सुरंग माना जा रहा है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध