राष्ट्रीय

Breaking: सोनू सूद से जुड़े कुछ प्रॉपर्टीज पर आयकर विभाग की रेड

Janjwar Desk
15 Sep 2021 1:30 PM GMT
Breaking: सोनू सूद से जुड़े कुछ प्रॉपर्टीज पर आयकर विभाग की रेड
x

सोनू सूद से जुड़े कुछ प्रॉपर्टी पर आयकर विभाग की छापेमारी की खबर है

सोनू सूद ने लोगों को ना सिर्फ अपने घर पहुंचाने का इंतजाम किया, बल्कि उन तक दवाइयां, ऑक्सजीन सिलेंडर जैसी चीजें भी पहुंचाई थीं, IT विभाग द्वारा उनकी कुछ प्रॉपर्टीज की सर्वे व जांच किए जाने की खबर सामने आई है..

जनज्वार। बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) कोरोना महामारी के दौर में जरूरतमंदों के मसीहा बनकर सामने आए। उन्होंने संकट में फंसे गरीब लोगों की हर तरह से मदद की। साथ ही कई लोगों को ना सिर्फ अपने घर पहुंचाने का इंतजाम किया, बल्कि उन तक दवाइयां, ऑक्सजीन सिलेंडर जैसी चीजें भी पहुंचाई थीं। अब सोनू सूद की कुछ प्रॉपर्टीज को लेकर आयकर विभाग (Income tax department) द्वारा आज सर्वे व जांच किए जाने की खबर सामने आई है।

बीते दिनों ही वो दिल्ली सरकार के मेंटरशिप प्रोग्राम (Mentorship programme) से जुड़े थे। जो स्कूल के बच्चों के लिए खास तौर पर चलाया जाने वाला कार्यक्रम है। खबर है कि आयकर विभाग के अधिकारी कथित कर चोरी मामले की जांच के सिलसिले में बुधवार को अभिनेता सोनू सूद से जुड़े मुंबई (Mumbai) और कुछ अन्य स्थानों के ठिकानों पर पहुंचे। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि जांच की यह कार्रवाई मुंबई और लखनऊ (Lucknow) के कम से कम आधा दर्जन ठिकानों पर की गई। हालांकि, अभी तक यह स्पष्ट नहीं है कि क्या आयकर विभाग के अधिकारी सूद के आवास पर भी पहुंचे हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सबसे पहले IT टीम सोनू के मुंबई स्थित दफ्तर (office) पहुंची। अकाउंट बुक (Account book) में गड़बड़ी के आरोपों के बाद IT की टीमों ने सोनू सूद और उनकी कंपनियों से जुड़ी 6 जगहों पर सर्वे किया है।

बीते 27 अगस्त को ही दिल्ली सरकार ने सोनू सूद को स्कूली छात्रों से जुड़े प्रोग्राम का ब्रांड एम्बेसडर बनाया है। यही नहीं बल्कि, कई राज्य सरकारों ने सोनू के साथ काम करने के लिए हाथ मिलाया है, जिनमें पंजाब सरकार भी शामिल है।

यही नहीं बल्कि, इसके अलावा सोनू ने गुडवर्कर जॉब ऐप, स्कॉलरशिप प्रोग्राम भी चलाए हैं। वे देश में 16 शहरों में ऑक्सीजन प्लांट भी लगवा रहे हैं। कोरोना के दौरान किए गए सोनू के मानवीय कामों के लिए फैंस उन्हें मसीहा भी कहने लगे थे।

पिछले वर्ष सितंबर महीने में सोनू सूद को कोरोना महामारी के दौरान उनके मानवीय कार्यों के लिए संयुक्त राष्ट्र (United Nations) विकास कार्यक्रम ने 2020 SDG स्पेशल ह्यूमैनिटेरियन एक्शन अवॉर्ड से सम्मानित किया था। वे सूद चैरिटी फाउंडेशन भी चला रहे हैं।

बता दें कि सोनू सूद बीते काफी दिनों से राजनीति में आने की रिपोर्ट्स को लेकर सुर्खियों में हैं। हालांकि, एक्टर ने काफी पहले ही ये साफ कर दिया है कि उन्हें पॉलिटिक्स में उतरने को लेकर कोई दिलचस्पी नहीं है। इस बीच उनकी संपत्तियों पर आयकर विभाग के सर्वे की खबरें आ रही हैं।

Next Story

विविध

Share it