Top
राष्ट्रीय

ज्योति केस: पिता ने कहा रेप के बाद हुई बेटी की हत्या, पुलिस बोली- करंट लगना है मौत की असल वजह

Janjwar Desk
6 July 2020 4:49 AM GMT
ज्योति केस: पिता ने कहा रेप के बाद हुई बेटी की हत्या, पुलिस बोली- करंट लगना है मौत की असल वजह
x

जनज्वार। सोशल मीडिया पर रविवार को दरभंगा की रहने वाली ज्योति नामक लड़की को इंसाफ दिलाने की मांग उठी। ट्विटर पर लोगों ने कहा कि 14 साल की नाबालिग लड़की ज्योति की रेप के बाद हत्या कर दी गई है। लोगों ने ऐसा कुछ रिपोर्ट्स के आधार पर कहा। वहीं इस मामले में लड़की के पिता ने भी यही कहा कि उनकी बेटी की रेप के बाद हत्या कर दी गई है। हालांकि अब इस मामले में पुलिस का बयान भी आ गया है। पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कहा है कि लड़की की मौत करंट लगने के कारण हुई है। उसका रेप या फिर हत्या नहीं हुई है।

ये मामला 1 जुलाई का बताया जा रहा है। ज्योति का शव आम के बगीचे में मिला था। जिसके बाद उसके परिवार ने आरोप लगाया कि बगीचे के मालिक ने उनकी बेटी का रेप करने के बाद उसकी हत्या कर दी है। गांव में इस बात के कयास लगाए जा रहे हैं कि ज्योति आम के बगीचे में आम तोड़ने गई थी, तभी वहां के मालिक ने उसके साथ रेप किया और बाद में उसकी हत्या कर दी। लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट में परिवार का दावा गलत साबित हुआ है। इसमें पता चला है कि ज्योति की मौत का असल कारण करंट लगना है।

जांच में ये बात सामने आई है कि आम के बगीचे के मालिक ने आम के पेड़ों की सुरक्षा के लिए उसके चारों ओर बिजली के तार लगवा रखे थे। पुलिस की प्राथमिक जांच में भी यही कहा गया है कि ऐसा हो सकता है कि ज्योति उन तारों के ऊपर गिर गई हो। इस मामले में तीन लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है। वहीं मुख्य आरोपी की पत्नी की गिरफ्तारी हो गई है। पुलिस का कहना है कि मुख्य आरोपी को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इस मामले को लेकर ट्विटर पर बहुत से लोगों ने #JusticeforJyoti को ट्रेंड किया और ज्योति को न्याय दिलाने की मांग की। कई लोगों ने तो ये दावा तक किया कि ये लड़की वही ज्योति है जो अपने बीमार पिता को गुरुग्राम से साइकिल पर बिठाकर दरभंगा तक लेकर गई थी। हालांकि लोगों का ये दावा गलत साबित हुआ है। जो ज्योति अपने पिता को लॉकडाउन के समय साइकिल पर बिठाकर ले गई थी, वो पूरी तरह सुरक्षित है।

Next Story

विविध

Share it