Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Mumbai Crime News: मुंबई में 'गे सेक्स रैकेट' का पर्दाफाश, एप के जरिए लड़कों को फंसाकर करते थे ब्लैकमेल, 3 आरोपी गिरफ्तार

Janjwar Desk
19 Jan 2022 6:28 PM GMT
Mumbai Crime News: मुंबई में गे सेक्स रैकेट का पर्दाफाश, एप के जरिए लड़कों को फंसाकर करते थे ब्लैकमेल, 3 आरोपी गिरफ्तार
x

मुंबई में पहली बार 'गे सेक्स रैकेट' का भंडाफोड़


Mumbai Crime News: मुंबई पुलिस ने पहली बार 'गे सेक्स' रैकेट का भंडाफोड़ करते हुए गिरोह के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। यह गिरोह ऑनलाइन ऐप के माध्यम से 'गे' लोगों से संपर्क करते थे और उनसे पैसे लेकर सेक्स मुहैया कराने का वादा करते थे...

Mumbai Crime News: मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने पहली बार 'गे सेक्स' रैकेट (Gay Sex Racket) का भंडाफोड़ करते हुए गिरोह के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं दो फरार है। यह गिरोह पिछले कई महीने से ऑनलाइन डेटिंग गे ऐप 'ग्राइंडर' के जरिए गे सेक्स रैकेट (Sex Racket Exposed) चला रहा था और लोगों को ब्लैकमेल करता था। पुलिस जांच में सामने आया कि इनके क्लाइंट्स में कई हाई प्रोफाइल लोग भी शामिल हैं। इन युवकों की गिरफ्तारी के बाद पुलिस अब इन हाई प्रोफाइल लोगों पर भी शिकंजा कस सकती है।

गे डेटिंग एप के नाम पर सेक्स रैकेट

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान इरफान फुरकान खान (26), अहमद फारूकी शेख (24) और इमरान शफीक शेख (24) के रूप में हुई है। मामले के दो आरोपी अब भी फरार हैं। जांच में सामने आया कि यह गिरोह ऑनलाइन ऐप (Online Sex Racket) के माध्यम से 'गे' लोगों से संपर्क करते थे और उनसे पैसे लेकर सेक्स मुहैया कराने का वादा करते थे। आरोपियों ने एक कंपनी में अकाउंटेंट के तौर पर काम करने वाले 23 साल के एक शख्स को गे डेटिंग ऐप के जरिए अपने जाल में फंसाया था। उससे हर घंटे के हिसाब से एक हजार रुपए की मांग की गई। सब कुछ फाइनल होने के बाद पीड़ित, आरोपी द्वारा बताए पते पर पहुंचा और वहां पहले से मौजूद चार युवकों ने उसे बुरी तरह पीटा, उसका फोन, पर्स और कुछ आभूषण छीन लिए। यही नहीं आरोपियों ने उसे धमकाकर उसके एटीएम का पिन भी ले लिया।

मारपीट कर बनाते थे आपत्तिजनक वीडियो

आरोपियों ने पीड़ित का एक आपत्तिजनक वीडियो भी अबनाया और उसे इंटरनेट पर अपलोड करने की धमकी देकर वहां से चले गए। इसके अलावा आरोपियों ने बोरीवली के रहने वाले पीड़ित से पैसे की डिमांड भी की। पैसे नहीं देने पर यह वीडियो पीड़ित के परिवार को दिखाने की धमकी भी दी। पीड़ित पैसे लाने के बहाने आरोपियों के चंगुल से आजाद हुआ और घर पहुंचकर परिवार के सदस्यों को आपबीती बताई। आरोपी भी पैसे लेने के लिए उसके साथ घर के बाहर तक पहुंचे थे।

पीड़ित ने से दर्ज करवाया केस

इसके बाद जब आरोपियों ने देखा कि युवक अपने परिवार के साथ घर से बाहर आ रहा है तो वे मौके से फरार हो गए। रविवार को पीड़ित परिवार के साथ MHB पुलिस स्टेशन पहुंचा और आरोपियों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। घटना मालवानी पुलिस स्टेशन (Malvani Police Station) इलाके में हुई थी, इसलिए पुलिस ने इस केस को मालवानी पुलिस स्टेशन को ट्रांसफर कर दिया। इसके बाद पुलिस उपायुक्त विशाल ठाकुर के निर्देश पर सीनियर इंस्पेक्टर शेखर भालेराव और हसन मुलानी ने अपनी डिटेक्शन टीम के साथ सोमवार तड़के गिरोह के मास्टरमाइंड समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इन्हें गिरफ्तार करने के लिए इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस का सहारा लिया गया। आरोपियों को सोमवार को बोरिवली मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत में पेश करने के बाद तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

Next Story

विविध