राष्ट्रीय

लखनऊ में रिटायर्ड IPS दिनेश कुमार शर्मा ने लाइलेंसी रिवॉल्वर से ली खुद की जान, सुसाइड नोट में बतायी आत्महत्या की वजह

Janjwar Desk
6 Jun 2023 9:19 AM GMT
लखनऊ में रिटायर्ड IPS दिनेश कुमार शर्मा ने लाइलेंसी रिवॉल्वर से ली खुद की जान, सुसाइड नोट में बतायी आत्महत्या की वजह
x

लखनऊ में रिटायर्ड IPS दिनेश कुमार शर्मा ने लाइलेंसी रिवॉल्वर से ली खुद की जान, सुसाइड नोट में बतायी आत्महत्या की वजह

सुसाइड नोट में जिस तरह की बातें लिखी गयी हैं, उससे लग रहा है कि बीमारी के कारण रिटायर्ड अधिकारी दिनेश कुमार शर्मा बहुत परेशान थे....

आत्महत्या की घटनायें समाज में लगातार बढ़ती जा रही हैं। कहीं आत्महत्या का कारण अवसाद है तो कहीं अकेलापन, कहीं आर्थिक तंगी तो कहीं कोई अन्य कारण। आत्महत्या करने वाला गरीब—अमीर कोई भी हो सकता है। अब यूपी के लखनऊ स्थित गोमती नगर इलाके से खबर आ रही है कि एक रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी ने आत्महत्या कर ली है। मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक रिटायर्ड आईपीएस दिनेश कुमार शर्मा (IPS Dinesh Kumar Sharma) ने अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से खुद को गोली मारकर आत्महत्या की है। शुरुआती तौर पर आत्महत्या का कारण डिप्रेशन बताया जा रहा है।

मृतक दिनेश कुमार शर्मा अपनी पत्नी और दो बच्चों के साथ गोमतीनगर में रहते थे। उनकी मौत की सूचना मिलते ही हड़कंप मच गया। आनन-फानन में अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे जहां कमरे से पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला है। इसमें डिप्रेशन की वजह से जान देने की बात लिखी हुई है। अपने सुसाइड नोट में दिनेश कुमार शर्मा ने लिखा है, 'मैं सुसाइड कर रहा हूं। मैं इनजाइटी से परेशान हूं। मैं अपनी ताकत और हेल्थ को खो रहा हूं। इसके लिए कोई जिम्मेदार नहीं है।'

लखनऊ पुलिस ने रिटायर्ड आईपीएस का सुसाइड नोट अपने कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने घर के उस कमरे को सील कर दिया है, जिसमें रिटायर्ड आईपीएस डीके शर्मा की लाश मिली थी। फॉरेंसिक और फिंगर प्रिंट एक्सपर्ट मामले की जांच कर रहे हैं। पुलिस के पास आज सुबह लगभग 7.30 बजे रिटायर्ड आईपीएस अधिकारी दिदेश कुमार शर्मा की सुसाइड की खबर पहुंची, जिसके पास पुलिस ने शव को कब्जे में पहुंचकर जांच शुरू की है।

जानकारी के मुताबिक आज 6 जून की सुबह रिटायर्ड आईपीएस दिनेश कुमार शर्मा के कमरे से अचानक गोली चलने की तेज आवाज सुनकर परिजन पहुंचे तो वह जमीन पर खून से लथपथ पड़े हुए थे। जल्दी से परिजन उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचे, मगर तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। पुलिस का कहना है कि आत्महत्या की वजहों का अभी तक पता नहीं चल पाया है, मगर सुसाइड नोट में जिस तरह की बातें लिखी गयी हैं, उससे लग रहा है कि बीमारी के कारण रिटायर्ड अधिकारी दिनेश कुमार शर्मा बहुत परेशान थे और उन्होंने खुद की जान ले ली।

रिटायर्ड आईपीएस दिनेश शर्मा 1975 बैच के IPS अधिकारी थे। पुलिस में नौकरी के दौरान कई अहम पदों पर तैनात रहे और फिलहाल विशालखंड दो में पत्नी और बेटे के साथ रहते थे। उनकी बेटी की शादी हो चुकी थी। इस संबंध में एडीसीपी अली अब्बास ने मीडिया को बताया कि सुबह गोली की आवाज सुनकर परिवारीजन कमरे में पहुंचे तो वहां दिनेश शर्मा खून से लथपथ हालत में पड़े थे। आनन फानन अस्पताल लेकर गए। जहां, डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

Next Story

विविध