Top
राष्ट्रीय

सुरेश चह्वाणके के विवादित टीवी शो 'नौकरशाही जिहाद' को मोदी सरकार से मिली मंजूरी, आज से होगा प्रसारण

Janjwar Desk
11 Sep 2020 6:18 AM GMT
सुरेश चह्वाणके के विवादित टीवी शो नौकरशाही जिहाद को मोदी सरकार से मिली मंजूरी, आज से होगा प्रसारण
x
सुरेश चह्वाणके का यह विवादित शो पहले 28 अगस्त से प्रसारित होने वाला था, लेकिन उस समय उस पर दिल्ली हाइकोर्ट ने रोक लगा दी थी...

जनज्वार। सुदर्शन न्यूज चैनल के संपादक सुरेश चह्वाणके (suresh chavhanke) का विवादित नौकरशाही जिहाद शो का शुक्रवार 11 सितंबर की रात आठ बजे सुदर्शन न्यूज (Sudarshan News) पर प्रसारण शुरू होगा। इसकी जानकारी सुरेश चह्वाणके ने ट्वीट कर दी है और उनके इस ट्वीट को लेखिका मधु पूर्णिमा किश्वर का भी एक प्रकार से समर्थन मिला है।

सुरेश चह्वाणके (suresh chavhanke) ने अपने एक ट्वीट में कहा है कि हाइकोर्ट ने सुदर्शन (suresh chavhanke) पर लगाए गए प्रतिबंध पर भारत सरकार की राय मांगी थी, सरकार ने इसके प्रसारण से पूर्व रोक लगाने से इनकार किया है। उन्होंने लिखा कि सुप्रीम कोर्ट का पहले से इस तरह का निर्णय था। अब शुक्रवार (11 September 2020), आठ बजे नौकरशाही जिहाद पर ऐतिहासिक बिंदास बोल होगा।

संबंधित खबर : सुदर्शन न्यूज के मालिक ने उड़ाया अदालत के स्टे आर्डर का मखौल, कहा मुझे नहीं मिली आदेश की कॉपी

सूचना प्रसारण मंत्रालय ने गुरुवार (10 September 2020) को सुदर्शन न्यूज को कुछ दिशा निर्देश देते हुए शो के प्रसारण की अनुमति दी है। मंत्रालय ने कहा है कि शो के प्रसारण के समय यह ध्यान रखा जाए कि प्रोग्राम कोड का उल्लंघन नहीं हो। अगर ऐसा होता है तो कार्रवाई की जाएगी। वहीं, सुदर्शन न्यूज ने मंत्रालय को दिये अपने जवाब में कहा है कि यह शो किसी भी कानून का उल्लंघन नहीं करता है और अगर शो में किसी प्रकार के कानून का उल्लंघन पाया जाता है तो नियम संगत कार्रवाई करें। नौकरशाही जिहाद शो का प्रसारण सुदर्शन न्यूज पर प्रसारित होने वाले बिंदास बोल कार्यक्रम के तहत होना है।

सुरेश चह्वाणके के इस ट्वीट को रिट्वीट कर लेखिका मधु पूर्णिमा किश्वर ने लिखा है : सुरेश चह्वाणके को सेंसर करने के प्रयास पर बड़ी राहत, वे कुछ समय के लिए विफल हुए हैं, लेकिन इतनी आसानी से हार नहीं मानेंगे।


मालूम हो कि 28 अगस्त से सुरेश चह्वाणके यूपीएससी के माध्यम से आइएएस-आपीएस में मुसलिमों के चयन पर यूपीएससी जेहाद नाम से एक शो शुरू करने वाले थे, लेकिन उसी दिन दिल्ली हाइकोर्ट ने इस पर रोक लगा दी थी। उस टीवी शो के प्रोमो पर काफी विवाद था और आइएएस-आपीएस अधिकारियों के संगठन ने उसकी निंदा करते हुए उसे गैर जिम्मेदार पत्रकारिता बताया था।

संबंधित खबर : दिल्ली हाईकोर्ट ने सुदर्शन न्यूज के विवादित शो के प्रसारण पर लगाई रोक

सुरेश चह्वाणके के विवादित टीवी शो पर 28 अगस्त को ही दिल्ली हाइकोर्ट ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के छात्रों की एक याचिका पर सुनवाई करते हुए रोक लगायी थी।

उस समय सूचना प्रसारण मंत्रालय ने अपने बयान में कहा था कि सुदर्शन न्यूज के शो पर शिकायतें मिली है और मंत्रालय चैनल को नोटिस जारी कर जवाब मांगेगा।

Janjwar Video : नफरत की पत्रकारिता कैसे की जाये, जानना हो तो देखें सुदर्शन न्यूज

सुरेश चह्वाणके ने अपने विवादित प्रोमो में कहते दिखे थे कि वे कार्यपालिका के सबसे बड़े पदों पर मुसलिमों की घुसपैठ का पर्दाफाश करेंगे। वे यह कहते भी प्रोमो में दिखते हैं कि आखिर सबसे कठिन परीक्षा में कैसे मुसलिमों की घुसपैठ हो रही है, वे इसका खुलासा करेंगे।

चह्वाणके के इस शो के खिलाफ कांग्रेस के समर्थक तहसीन पूनावाला ने दिल्ली पुलिस में एक शिकायत दर्ज करायी थी।

Next Story

विविध

Share it