Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Fatehpur News: 'बेटे को मार दिया मुझे भी मार डालो' खाकी को देख चीखती रही बदहवास मां, कस्टडी में मौत 7 पुलिसवालों पर मुकदमा

Janjwar Desk
10 Oct 2022 3:16 AM GMT
Fatehpur News : दलित युवक क़ो कस्टडी में पीटकर मार डालने का आरोप, भाई बोला छोड़ने के लिए पुलिस ने मांगे 3 लाख
x

Fatehpur News : दलित युवक क़ो कस्टडी में पीटकर मार डालने का आरोप, भाई बोला छोड़ने के लिए पुलिस ने मांगे 3 लाख

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में पुलिस कस्टडी में हुई युवक की मौत (Custodial Death) के बाद एक मां का करूण क्रंदन सुनने वालों की छाती में धाड़-धाड़ का शोर कर रहा था। मां बार-बार बदहवाश हो जा रही थी...

Fatehpur News : यूपी के फतेहपुर में पुलिस कस्टडी में हुई युवक की मौत (Custodial Death) के बाद एक मां का करूण क्रंदन सुनने वालों की छाती में धाड़-धाड़ का शोर कर रहा था। मां बार-बार बदहवाश हो जा रही थी। मृतक का बड़ा भाई छोटे भाई की मौत के बाद बेहोश होकर अलग पड़ा था। पुलिस परिवार से निगाहें चुरा रही थी। क्योंकि एक भाई और एक मां के लाडले को पुलिस ने कस्टडी में लेकर निपटा दिया था।

भाई ने आरोप लगाया कि पुलिस ने छोटे भाई को पकड़कर तीन दिनों तक चौकी में रखा, और तो उसे छोड़ने के लिए 3 लाख रूपयों की डिमांड की गई। जिसे वे नहीं दे सके तो भाई को पीट-पीटकर मार डाला गया। यह एक फतेहपुर ही नहीं बल्कि पूरे प्रदेश में पुलिस की यही हालत है। गोरखपुर में मनीष गुप्ता हत्याकांड (Manish Gupta Murder Case) समेत तमाम घटनाएं इस बात का सुबूत हैं और पुलिसिया कार्यशैली पर सवाल खड़े करती हैं।

दरअसल, फतेहपुर की चौकी में एटीएम धोखाधड़ी मामले में कस्टडी में लिए गये अनुसूचित जाति के युवक की पुलिस कस्टडी में हुई मौत ने पुलिस कार्रवाई की कलई खोलकर रख दी है। चार माह पुराने मामले में पुलिस ने युवक को गुरूवार से चौकी में बिठा रखा था। जहां रविवार 9 अक्टूबर को उसकी मौत हो गई। जबकि शनिवार उसपर FIR दर्ज किये जाने की बात कही गई।

राधानगर क्षेत्र के जम्मूपुर निवासी मनोज कुमार ने FIR में बताया कि 20 जुलाई की दोपहर PNB बैंक शाखा राधानगर के ATM से रूपये निकालने गये थे। रूपये निकालने में सहयोग के दौरान दोखा देकर उसका क्रेडिट कार्ड बदला गया था। खाते से 47 हजार रूपये निकाले गये थे। खोजबीन के दौरान सत्येंद्र कोरी का पता लगा। इसी मामले में गुरूवार को पुलिस ने सत्येंद्र को उसके घर से उठाया था।

सात पुलिसवालों पर दर्ज हुआ मुकदमा

सत्येंद्र कोरी की कस्टडी में मौत के बाद उसका शव रविवार सुबह राधानगर थाने के शौचालय में मिला था। परिजनों ने प्रताड़ित करने और रिश्वत मांगने के आरोप लगाकर जमकर हंगामा काटा। मामले में थाना प्रभारी निरीक्षक सुनील कुमार सिंह, चौकी इंचार्ज विकास सिंह, कांस्टेबल देवेंद्र सिंह को निलंबित करने के साथ ही पांच अन्य पुलिसवालों पर हत्या, बंधक बनाकर रूपये वसूलने और एससी-एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

मुझे भी मार डालों..चीखती रही मां

बेटे की मौत की सूचना पाकर मां रामदुलारी बदहवास सी थाने पहुँची। सत्येंद्र का शव देख व गम में डूब गई। और रोते हुए पुलिस को लगातार कोसती रही। मां रामदुलारी चीख रही थीं, मेरे बेटे को मार डाला ममझे भी मार डालो। उनका आरोप है कि बेटे को पुलिस ने रूपया के लालच में मार डाला है। रूपया मिल जाता तो वे बेटे को छोड़ देने की बात कह रहे थे।

छोटे भाई की मौत पर बड़े भाई की बिगड़ी हालत

कोतवाली फतेहपुर में सत्येंद्र कोरी के भाई अरूण की अचानक हालत बिगड़ गई। वह बेहोश होकर कोतवाली में ही अचानक गिर पड़ा। अरूण को यूं गिरता देख परिजनों में हड़कंप मच गया। पुलिस और परिजन उसे लेकर तुरंत जिला अस्पताल पहुँचे। जहां इलाज के बाद अब उसकी हालत में सुधार बताया जा रहा है।

Next Story

विविध