Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Kanpur News: 'लाठी, डंडा, चप्पलों से मारो बस गोली न मारना' BJP-MLA महेश त्रिवेदी ने समर्थकों को दी गुंडई की प्रेरणा

Janjwar Desk
27 Jan 2022 6:48 AM GMT
kanpur news
x

(बीजेपी विधायक की नफरती भाषा और देख लेने की धमकी वायरल)

Kanpur News: भाजपा के किदवई नगर से मौजूदा विधायक महेश त्रिवेदी (BJP-MLA Mahesh Trivedi) समर्थकों को खुली गुंडई करने की प्रेरणा देते हुए नजर आए। विधायक का यह वीडियो अब सोशल मीडिया की सुर्खियां बन रहा है

Kanpur News: उत्तर प्रदेश चुनाव 2022 (UP Election 2022) से पहले भारतीय जनता पार्टी के विधायकों और मंत्रियों के नफरती बोल थमने का नाम नहीं ले रहे। इसी कड़ी में अब भाजपा के किदवई नगर से मौजूदा विधायक महेश त्रिवेदी (BJP-MLA Mahesh Trivedi) समर्थकों को खुली गुंडई करने की प्रेरणा देते हुए नजर आए। विधायक का यह वीडियो अब सोशल मीडिया की सुर्खियां बन रहा है।

भाजपा से विधायक और अब प्रत्याशी बनाए गये महेश त्रिवेदी ने चुनावी बैठक में माइक पर कार्यकर्ताओं का आह्वान किया और कहा- इस बार जो आतताई लोग है, एकतरफा बात करने वाले लोग हैं। जो ताकत का दुरुपयोग करने वाले लोग है। उन्हें लाठी, डंडे, चप्पलों से मारो, बस गोली ना मारना। बाकी सब हम देखेंगे। खुले मंच से वह विरोधियों को धमकाते और कार्यकर्ताओं को मारपीट के लिए उकसाते नजर आ रहे हैं।

वीडियो में वह कह रहे हैं कि विरोधियों को खासकर जो यहां कांग्रेस है, उसे खत्म करने के लिए हम लोग कदम बढाएं। आप चिंता ना करें हम, हमारी फौज, विचारधारा, संगठन साथ में है, बस गोली ना मारना और हर तरह से हम देखेंगे। अपने भाषण में उन्होंने दो बार बस गोली ना मारना का उल्लेख किया। बैठक में मौजूद पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता उत्साह से तालियां भी बजा रहे हैं। इस वीडियो में उनके साथ भाजपा दक्षिण जिलाध्यक्ष डा. वीना आर्या, पूर्व जिलाध्यक्ष रामदेव भी नजर आ रहे हैं।

प्रकरण में भाजपा कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह का कहना है कि ऐसा वीडियो उन्होंने अभी देखा नहीं है। वहीं दक्षिण जिलाध्यक्ष डा वीना आर्या ने कहा कि उन्हें याद नहीं आ रहा है कि ऐसी बात कहां कही गई।

विधायक की सफाई

वायरल वीडियो को अपना ही बताते हुए विधायक महेश त्रिवेदी ने कहा कि जो आतताई लोग हैं जो एक तरफा बात करने वाले लोग हैं जो भय को बढ़ाने वाले लोग हैं अगर हमारा कार्यकर्ता उनको अनुशासन को लेकर खड़ा हो जाए और अगर डंडा भी लेकर खड़ा हो जाए तो हम उनके साथ हैं। यह मैने कहा है। उन्होंने बात दोहराते हुए कहा महेश त्रिवेदी कभी पलटते नहीं है। कि आतताइयों को ठीक करने के लिए अगर हमार समर्थक डंडा भी इस्तेमाल करेगा, चप्पल भी इस्तेमाल करेगा, जूता भी इस्तेमाल करेगा तो हम अपने कार्यकर्ता के लिए लड़ेंगे और मरेंगे।

ब्लॉक प्रमुख चुनाव में चलवाई थीं 50 राउण्ड गोलियां

बताते चलें कि यह कोई पहला मौका नहीं है जब विधायक ने इस कदर खुली नफरत परोसी हो। इससे पहले यूपी के ब्लॉक प्रमुख चुनाव को लेकर कानपुर देहात (Kanpur Dehat) के सरवनखेड़ा भाजपा से जुड़े दो गुटों में मतदान को लेकर जमकर बवाल हुआ था। झगड़े में भाजपा विधायक महेश त्रिवेदी तथा पार्टी से जुड़े दूसरे प्रत्याशी व समर्थकों ने 50 राउंड गोलियां दागी थीं। साथ ही 20 से ज्यादा गाड़ियों के शीशे चकनाचूर कर दिए गये थे। तब उस मामले ने भी बड़ी सुर्खियां बटोरी थीं।

मुस्लिम युवक की पिटाई में बेटे का नाम

कानपुर के दक्षिण में पीटे गये मुस्लिम युवक अफसार की पिटाई में भी विधायक के सुपुत्र का हाथ था। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने लचर धाराओं में मामला दर्ज किया था। इस मामले में किदवई नगर विधानसभा से भाजपा विधायक महेश त्रिवेदी (Mahesh Trivedi) का पुत्र शुभम त्रिवेदी (Subham Trivedi) भी शामिल था। जिसने बजरंग दल के युवकों के साथ मिलकर मुस्लिम युवक की पिटाई की थी। कुछ लोगों का मानना है कि, विधायक पुत्र का नाम सामने आने पर खाकी प्रेशराइज्ड हो गई थी।


Next Story

विविध