Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Kanpur Crime News : लखनऊ से मां सहित गिरफ्तार हुआ MDH मसाला कारोबारी, पत्नी को फांसी पर लटकाकर हुआ था फरार

Janjwar Desk
21 Nov 2021 9:11 AM GMT
Kanpur Crime News : लखनऊ से मां सहित गिरफ्तार हुआ MDH मसाला कारोबारी, पत्नी को फांसी पर लटकाकर हुआ था फरार
x

(कानपुर के हाई प्रोफाइल मर्डर केस में पति और सास गिरफ्तार)

Kanpur Crime News: आंचल की मां ने बताया कि सूर्यांश उसकी पिटाई तो करता ही था, हाल के दिनों में उसने मासूम अयांश को भी पीटना शुरू कर दिया था। अयांश को पिटता देख आंचल बर्दाश्त नहीं कर पाती थी...

Kanpur Crime News : कानपुर में MDH सब्जी मसाला उत्पाद के बड़े डिस्ट्रीब्यूटर सूर्यांश खरबंदा (MDH Distributor Suryansh) की पत्नी आँचल की संदिग्ध हालात हुई मौत मामले में फरार मां-बेटे को पुलिस ने लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले इस हाईप्रोफाइल मामले (Kanpur High Profile Murder) से शहर में सनसनी का माहौल रहा। विवाहिता का शव कमरे के अंदर फांसी से लटकता मिलने के बाद मायके वालों ने सब्जी मसाला कारोबारी पर पत्नी की हत्या करने का आरोप लगाया था।

मृतका के परिजनों ने पति सूर्यांश खरबंदा, सास निशा, फूफा भरत ग्रोवर, बुआ मीनाक्षी अन्नु खुल्लर, बहनोई पुनीत कोटवानी, नन्द निकिता कोटवानी और तनया ग्रोवर के खिलाफ आपराधिक षड्यंत्र और दहेज हत्या जैसी गम्भीर धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कराया था। उधर पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हैंगिंग की पुष्टि हुई है। शरीर पर अन्य कोई जख्म या चोट के निशान नहीं पाए गए हैं जिसके बाद एक्शन में आई पुलिस ने दहेज हत्यारोपी ससुराल वालों को महज 9 घन्टे के भीतर लखनऊ से गिरफ्तार कर लिया है।

परिवार में इकलौती थी आंचल

आंचल (Aanchal Murder) परिवार की इकलौती बेटी होने की वजह से पिता की लाडली थी, और तो रिश्तेदारों की भी दुलारी थी। पिता ने अपने मोबाइल में उन सभी चोटों के निशान सहेज कर रखे हैैं, जो दामाद सूर्यांश ने उनकी उस बेटी को दिए थे जिसके खरोंच आने पर भी वे पूरा घर सिर पर उठा लेते थे। लेकिन मां-बाप की दुलारी जिस बेटी का सूर्यांश के साथ हाथ पीले हुए वही उसकी मौत का कारण भी बन गया।


अत्याधुनिक डिवाइस से लैस था पूरा घर

पिता ने बताया कि सूर्यांश का पूरा घर इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस से युक्त था। घर की सिक्योरिटी के लिए चार गार्ड थे। मेन गेट से अंदर तक कदम-कदम पर सीसीटीवी कैमरे (CCTV) लगे थे। सूर्यांश और उसकी मां का कमरा सेकेंड फ्लोर पर था। जबकि आंचल का कमरा फर्स्ट फ्लोर पर था। पहली मंजिल के लिए लिफ्ट नहीं थी बल्कि वह सीधी दूसरी मंजिल पर रुकती थी। पूरे घर में सेंसर युक्त दरवाजे लगे हैं। आठ जर्मन शेफर्ड कुत्ते भी पाल रखे थे, जिन्हें खुला रखा जाता था। दहशत की वजह से आंचल के परिवार वाले भी नहीं आते थे।

दो डॉक्टरों के पैनल ने किया पीएम

मामला हाई प्रोफाइल होने की वजह से दो डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया। पूरे पोस्टमार्टम (Aanchal Postmortam) की वीडियो ग्राफी कराई गई। विसरा सुरक्षित कर एफएसएल जांच के लिए भेजा गया। पुलिस की कई टीमें मामले की गहनता से जांच-पड़ताल कर रही हैं।

मां के सामने पीटता

मां रीना ने बताया कि सूर्यांश आंचल की पिटाई तो करता ही था, हाल के दिनों में उसने मासूम अयांश को भी पीटना शुरू कर दिया था। अयांश को पिटता देख आंचल बर्दाश्त नहीं कर पाती थी और वह इस बात का विरोध किया करती थी। विरोध करने पर सूर्यांश उनकी बेटी को भी बेरहमी से पीटता था। जो बाद में आंचल अपने मां-बाप को बताती थी।

पूरे थाने को किया था सेट

मामला पुलिस तक पहुंचने का अनुमान सूर्यांश को पहले ही हो गया था। इसीलिए उसने स्थानीय थाने और पुलिस अधिकारियों के बीच पैठ बनानी शुरू कर दी गई थी। आंचल की मां रीना ने बताया कि सूर्याश खुलकर कहता था कि उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता। सूर्यांश ने थाना और सीओ ऑफिस को रेनोवेट कराया था। जिसकी वजह से थाना पुलिस ने उसे गोद में बिठा रखा था। दीपावली पर उसने थाने के पूरे स्टाफ को गिफ्ट भी दिया था।

आंचल को मेंटली टॉर्चर करता था सूर्यांश

मां रीना ने बताया कि शादी के कुछ महीने बाद ही आंचल कंसीव कर गई थी। आंचल बच्चा नहीं चाहती थी, जिसकी वजह से सूर्यांश ने मायके आकर ही उसकी पिटाई की थी। मां ने बताया कि इसके बाद आंचल का गॉल ब्लैडर का ऑपरेशन हुआ था। जिससे पेट पर निशान पड़ गया था। जिसकी वजह से सूर्यांश उसे मेंटली टॉर्चर करने लगा था।

घर पर अंजान लोगों का था आना-जाना

परिजनों का आरोप है कि घर में अंजान लोग आते थे, जिसका आंचल विरोध करती थी। विरोध करने की वजह से सास उसकी दुश्मन बन गई थी। कई बार उसे जान से मारने की धमकी भी दी थी। वहीं मां को आंचल ने बताया था कि सूर्यांश के लैपटॉप पर कुछ अश्लील तस्वीरें हैैं। विवाद होने के बाद से आंचल लैपटॉप अपने पास रखने लगी थी। दो दिन पहले ही एक नौकरानी की मदद से सूर्यांश लैपटॉप ले गया था।

Next Story

विविध