उत्तर प्रदेश

Kanpur Murder Case: पति सूर्यांश को पीटती थी आंचल, वीडियो में सास को भी दे रही गाली

Janjwar Desk
22 Nov 2021 3:47 AM GMT
Kanpur Murder Case: पति सूर्यांश को पीटती थी आंचल, वीडियो में सास को भी दे रही गाली
x

(मसाला कारोबारी ने पत्नी का मारपीट करते वीडियो पेश किया)


Kanpur Murder Case: वीडियो में आंचल खरबंदा अपने पति से मारपीट करती नजर आ रही है। जबकि पति उसे काबू करने की कोशिश कर रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि आंचल सास निशा को भी गालियां दे रही है...

Kanpur Murder Case: कानपुर में हाई प्रोफाइल मसाला कारोबारी सूर्यांश खरबंदा (Suryansh Kharbanda) की पत्नी आंचल की मौत मामले में शविनार, 20 नवंबर को आरोपी पति और सास को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में सूर्यांश ने कई अहम खुलासे किए है। आरोपी पति ने एक वीडियो सामने रखा है जिससे मामले की जांच में नया मोड़ आ गया है। मृतका के मायके वाले जहां अबतक सूर्यांश पर मारपीट का आरोप लगा रहे थे, वहीं इस वीडियो में आंचल (Aanchal Kharbanda) अपने पति सूर्यांश को पीट रही है। आंचल की इस वीडियो को लेकर पिता का कहना है कि सूर्यांश ने प्रताड़ित करके उनकी बेटी की मनोदशा खराब कर दी थी, जिस कारण उसने ऐसा किया होगा।

वीडियो में आंचल ने पति को पीटा

एसीपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि दहेज और हत्या के आरोपी मसाला कारोबारी सूर्यांश (MDH Distributor Suryansh) और उनकी मां निशा को गिरफ्तारी किया है जिसके बाद उन्होंने साक्ष्य और अपना तर्क रखा है। आरोपी पति और सास का कहना है कि आंचल की मारपीट और कलह से ऊब कर 12 नवंबर को वे घर छोड़कर बहन के घर लखनऊ चले गए थे। इसके साथ उन्होंने कई वीडियो भी सौंपे हैं। इन वीडियो में आंचल खरबंदा अपने पति से मारपीट करती नजर आ रही है। जबकि पति उसे काबू करने की कोशिश कर रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि आंचल सास निशा को भी गालियां दे रही है।

क्या था वीडियो में?

15 मिनट 19 सेकंड के वीडियो में गालियों की भरमार है। आंचल सूर्यांश को चांटे मारते हुए नजर आ रही है। तकरीबन 6 मिनट बाद जब सास निशा वहां आती है तो आंचल उसे गालियां बकती है। वीडियो में आंचल अपनी सास से कहती है कि "तुम्हारी वजह से रोज झगड़ा होता है। तुमको मार देंगे और ऐसा मारेंगे की किसी को पता भी नहीं चलेगा।" हालांकि आंचल जिस तरह की बातें कर रही उसे देखकर ऐसा लगता है कि थोड़ी देर पहले ही उसके साथ मारपीट की गई है।

आंचल का वीडियो पुलिस को सौंपते हुए ससुराल वालों ने आंचल पर मारपीट और गाली देकर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। वहीं पुलिस अब आरोपी पति और सास के प्रति सॉफ्ट कर्नर रखकर आगे की जांच कर रही है। इन सभी वीडियो को भी जांच में शामिल किया गया है। पुलिस इन वीडियो को फॉरेंसिक लैब में भेजेगी और जांच करेगी कि वीडियो से कोई छेड़छाड़ तो नहीं की गई है।

सूर्यांश ने खुद को बताया बेकसूर

पूछताछ के दौरान सूर्यांश ने पुलिस को बताया कि आंचल ने घर में रखे लॉकर से रुपए निकालने का प्रयास किया था। जब वह सफल नहीं हो सकी तो लॉकर में आग लगाने की कोशिश की। पति के मुताबिक, इसके बाद उसने अपनी कमाई का सारा सोना और पैसा निकाल लिया था।

पिता ने आंचल की मनोस्थिति खराब होने की बात कही

वहीं, इस मामल में मृतका आंचल के पिता का कहना है कि उनकी बेटी को घर में बंद करके पति और सास पीटते थे। मारपीट करने के साथ ही बेटी को इतना टॉर्चर कर दिया कि उसकी मनोदशा खराब हो गई। आंचल के पिता का आरोप है कि सूर्यांश नें योजनाबद्ध तरीके से आंचल का मारपीट करते हुए वीडियो बना लिया है। इससे पहले पति और सास ने उसे जमकर पीटा है लेकिन उसका वीडियो नहीं है। पिता के अनुसार, पति और ससुराल वालों की प्रताड़ना से तंग आकर मानसिक तनाव झेल रही आंचल ने सुसाइड जैसा कदम उठाया है।

फंदे पर लटका मिला था आंचल का शव

बता दें कि कानपुर के अशोक नगर में पिछले शनिवार को MDH मसाला के डिस्ट्रीब्यूटर सूर्यांश की पत्नी आंचल का शव फंदे पर लटका मिला था। मायके वालों ने सूर्यांश और उसके परिवार पर हत्या कराने के आरोप लगाया था। दोनों की शादी फरवरी 2019 में हुई थी। आंचल के परिजनों का आरोप है कि शादी के बाद 70 लाख रुपए दहेज की मांग की जा रही थी। पुलिस ने शनिवार, 20 नवंबर को सूर्यांश और उसकी मां को लखनऊ से गिरफ्तार किया है।


Next Story

विविध