Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

मैनपुरी उपचुनाव: सैफई में राम गोपाल यादव ने डाला वोट, कहा- मुलायम सिंह से तीन गुना ज्यादा वोटों से जीतेंगी डिंपल यादव

Janjwar Desk
5 Dec 2022 7:21 AM GMT
मैनपुरी उपचुनाव: सैफई में राम गोपाल यादव ने डाला वोट, कहा- मुलायम सिंह से तीन गुना ज्यादा वोटों से जीतेंगी डिंपल यादव
x
Mainpuri Bypoll: मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए सोमवार सुबह जैसे ही मतदान शुरू हुआ, समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता वोट डालने के लिए उमड़ पड़े और दावा किया कि पार्टी उम्मीदवार डिंपल यादव मुलायम सिंह यादव को मिले मतों से ‘तीन गुना अधिक मतों’ से जीतेंगी.

Mainpuri Bypoll: मैनपुरी लोकसभा उपचुनाव के लिए सोमवार सुबह जैसे ही मतदान शुरू हुआ, समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता वोट डालने के लिए उमड़ पड़े और दावा किया कि पार्टी उम्मीदवार डिंपल यादव मुलायम सिंह यादव को मिले मतों से 'तीन गुना अधिक मतों' से जीतेंगी. उन्होंने पुलिस प्रशासन पर कई गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने दावा किया कि यादव सरनेम वाले 2000 कर्मचारियों को रोका गया.

सपा सांसद राम गोपाल यादव ने इटावा के सैफई में वोट डाला. उन्होंने कहा, 'डिंपल यादव (उपचुनाव के लिए पार्टी की उम्मीदवार) नेताजी (मुलायम सिंह यादव) को मिलने वाले वोटों से तीन गुना अधिक वोटों से जीतेगी.' अखिलेश यादव और डिंपल यादव भी बाद में सैफई में वोट डालेंगे.

राम गोपाल यादव ने आगे आरोप लगाया कि भाजपा के गुंडे मैनपुरी के बिजलीघर में आए और सपा के एजेंटों को धक्का दिया. उन्होंने आरोप लगाया, 'मैनपुरी में, बूथ 141, 142, 143, 144, 145, 146 पर एजेंटों को अनुमति नहीं जा रही. हमने रिटर्निंग ऑफिसर से बात की, मैं पता लगाऊंगा कि क्या बाद में अनुमति दी गई थी. इसी तरह, भाजपा के गुंडे नशे की हालत में मैनपुरी के बिजलीघर में आए और हमारे एजेंट को धक्का देकर बाहर कर दिया. पुलिस और प्रशासन कोई मदद नहीं कर रहे हैं.'

सपा नेता ने आरोप लगाया, 'पुलिस-प्रशासन जोड़तोड़ कर रहे हैं. चुनाव आयोग ने निर्देश दिया था कि चुनाव ड्यूटी के लिए तैनाती व्यवस्थित रूप से की जाए. लेकिन जब मतदान दल पहुंचे, तो लगभग 2000 कर्मचारियों को रोक दिया गया और रिजर्व के रूप में वापस रखा गया क्योंकि उनका उपनाम यादव था. वे भूल जाते हैं कि केवल यादव ही नहीं बल्कि सभी सपा को वोट देते हैं.'

राम गोपाल यादव ने आरोप लगाया, 'वे रामपुर में वोट डालने की भी अनुमति नहीं दे रहे. लोगों की पिटाई कल से शुरू हो गई थी. एसएसपी वही हैं जिन्हें चुनाव के दौरान मेरी शिकायत पर फिरोजाबाद से हटा दिया गया था. ये एसएसपी पिछली बार भी थे और अब भी हैं. सुनने वाला कोई नहीं है लेकिन जनता सर्वोच्च है. "

समाजवादी पार्टी के संस्थापक दिवंगत मुलायम सिंह यादव के भाई अभय राम यादव ने इटावा के सैफई स्थित अभिनव विद्यालय में मतदान किया और कहा कि किसी भी राजनीतिक दल से कोई मुकाबला नहीं है. उन्होंने कहा, 'सपा भारी अंतर से जीतेगी. किसी अन्य राजनीतिक दल के साथ कोई प्रतिस्पर्धा नहीं है.'

बता दें उत्तर प्रदेश की मैनपुरी लोकसभा सीट और पांच राज्यों की छह विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान सुबह सात बजे से शुरू हो गया. जिन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं, उनमें उत्तर प्रदेश की रामपुर सदर और खतौली, ओडिशा की पदमपुर, राजस्थान की सरदारशहर, बिहार की कुरहानी और छत्तीसगढ़ की भानुप्रतापपुर सीट शामिल हैं. एक संसदीय और छह विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनावों की मतगणना आठ दिसंबर को की जाएगी.

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध