Top
उत्तर प्रदेश

UP : पान खाकर दीवारों पर थूकने का किया था विरोध इसलिए सिपाही पति ने पेट्रोल छिड़क मां समेत 2 बच्चों को लगाई थी आग

Janjwar Desk
4 March 2021 4:07 AM GMT
UP : पान खाकर दीवारों पर थूकने का किया था विरोध इसलिए सिपाही पति ने पेट्रोल छिड़क मां समेत 2 बच्चों को लगाई थी आग
x
घटना से तीन दिन पहले मकान मालकिन अर्चना और किरायेदार सिपाही के पति अवनीश की दीवारों पर पान की पीक थूकने को लेकर बहस हुई थी, जिसके बाद उसने 28 फरवरी की शाम अर्चना और उसके दो बच्चों पर पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया...

जनज्वार, कानपुर देहात। यूपी के कानपुर देहात में सभासद की पत्नी व दो बच्चों की पेट्रोल डालकर जिंदा जलाने के मामले में पुलिस ने खुलासा कर दिया है। एएसपी के मुताबिक सभासद का किरायेदार महिला सिपाही का पति अवनीश पान-मसाला खाकर दीवारों पर थूकता था। सभासद की पत्नी उसकी इन आदतों के विरोध करती थी, जिसकी खुन्नस में आरोपी ने महिला को उसकी दो बेटियों समेत फूंक दिया था।

बुधवार 3 मार्च को माती पुलिस कार्यालय में घटना का खुलासा करते हुए एएसपी घनश्याम चौरसिया ने बताया कि प्रयागराज के प्यारेपुर सराय इनायत निवासी अपनी सिपाही पत्नी सहित अकबरपुर के नेहरू नगर निवासी सभासद के मकान में किराए पर रहता था। पत्नी सिपाही है, जबकि अवनीश बेरोजगार है। वह मकान में पान-मसाला खाकर थूकता था। सभासद जितेंद्र की पत्नी अर्चना उसका विरोध करती थी।

विरोध करने के साथ ही अर्चना उसे सफाई करने के लिए कहती थी। घटना से तीन दिन पहले अर्चना और अवनीश की इस बात को लेकर बहस हुई थी, जिसके बाद उसने 28 फरवरी की शाम अर्चना और उसके दो बच्चों पर पेट्रोल डालकर आग के हवाले कर दिया। जिस समय आग लगाई उस समय अर्चना अपने 18 माह के पुत्र हनु और 5 साल की बेटी अक्षिता को किचन में खाना खिला रही थी।

गौरतलब है कि आरोपी द्वारा आग लगाई जाने के बाद अर्चना और उसके दोनों बच्चे बुरी तरह झुलस गए थे। अस्पताल में इलाज के दौरान पहले 5 साल की अक्षिता ने दम तोड़ा, उसके बाद 18 माह के हनु और फिर अर्चना ने भी दम तोड़ दिया था। वहीं भागते वक्त ट्रक की चपेट में आने से आरोपी अवनीश भी घायल हो गया था। उसे भी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। ठीक होने के बाद पुलिस को दिए गए बयान में यह तथ्य खुलकर सामने आए।

Next Story

विविध

Share it