Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Pilibhit Crime News: पीलीभीत में प्रेमी ने पहले युवती से किया दुष्कर्म, फिर ऐसा किया जान कर कांप जायेंगे

Janjwar Desk
11 Dec 2021 10:37 AM GMT
Pilibhit Crime News: पीलीभीत में प्रेमी ने पहले युवती से किया दुष्कर्म, फिर ऐसा किया जान कर कांप जायेंगे
x
Pilibhit Crime News: योगीराज (Yogi Raj) में उत्तर प्रदेश के जनपद पीलीभीत (Pilibhit) में छेड़छाड़ दुष्कर्म और गैंगरेप के बाद हत्या की वारदातें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं।

Pilibhit Crime News: योगीराज (Yogi Raj) में उत्तर प्रदेश के जनपद पीलीभीत (Pilibhit) में छेड़छाड़ दुष्कर्म और गैंगरेप के बाद हत्या की वारदातें रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। अब गजरौला थाना क्षेत्र में कस्बा जहानाबाद (Jahanabad) की एक युवती को उसके प्रेमी ने ही दुष्कर्म करने के बाद मौत के घाट उतार दिया। हालांकि पुलिस प्रथम दृष्टया मामला सड़क दुर्घटना ( Road Accident) का मान रही है। युवती के पिता की तहरीर पर थाना गजरौला (Gajraula) में दुराचार (Rape) व हत्या (Murder) की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है।

युवती के पिता ने दी थाने में तहरीर

कस्बा व थाना जहानाबाद के एक व्यक्ति ने गजरौला थाने में दी गई तहरीर में कहा कि उसकी 22 वर्षीय बेटी को कस्बे के ही मोहल्ला पुरैना के शिवम उर्फ अस्तित्व ने करीब दो वर्ष से अपने प्रेम जाल में फंसा रखा था। शादी का झांसा देकर बेटी के साथ शारीरिक संबंध बनाता रहा। जब उन्हें व उनके परिवार वालों को पता चला तो उन लोगों ने बेटी को काफी समझाया तो वह शिवम उर्फ अस्तित्व से ही शादी करने की जिद करने लगी तब मैंने और पूरे परिवार ने शिवम उर्फ अस्तित्व के माता पिता से शादी की बात की तो शिवम के माता-पिता ने शादी से साफ मना कर दिया। उसके बाद शिवम ने ही बेटी से बात करना कम कर दिया। कुछ दिन पूर्व बेटी ने शिवम व उसके माता-पिता को शीघ्र शादी न करने पर कानूनी कार्रवाई करने की धमकी दी थी, जिस बात पर बेटी और शिवम के बीच काफी कहासुनी हुई थी।

तहरीर में पिता ने कहा कि 10 दिसंबर को समय करीब सुबह 10 बजे बेटी के मोबाइल पर शिवम उर्फ अस्तित्व का फोन आया, तब वह अपनी मां से यह कहकर घर से चली गई कि शिवम ने आज शादी की फाइनल बात करने के लिए बुलाया है। उस समय मैं और मेरे परिवार के बाकी लोग मोहल्ला बारहपत्थर पीलीभीत में फुफेरी बहन के गौने के कार्यक्रम में आए हुए थे। मेरे भतीजे ने उस समय करीब सुबह 10:30 बजे शिवम को मोटरसाइकिल से बेटी को पीलीभीत की ओर ले जाते हुए देखा तो आवाज दी लेकिन वह नहीं रूका। शाम तक जब बेटी वापस घर नहीं आई, तब उसके मोबाइल पर फोन किया तो घंटी जाती रही लेकिन फोन नहीं उठा। समय करीब शाम 6:15 बजे उनको पता चला कि उनकी बेटी जिला अस्पताल में भर्ती है। जब वह अपने परिवार वालों के साथ जिला अस्पताल पहुंचे तो बेटी मृत अवस्था में मिली। तहरीर में पिता ने आरोप लगाया कि शादी ना करने पर कानूनी कार्रवाई की धमकी देने से क्षुब्ध होकर शिवम उर्फ अस्तित्व में बेटी के साथ बलात्कार कर उसकी हत्या कर दी है।

परिजनों ने किया अस्पताल में हंगामा

शनिवार को जिला अस्पताल में मोर्चरी में पहुंचे युवती के परिवारजनों ने गजरौला थाना पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया। परिजनों ने आरोप लगाया कि युवती की दुष्कर्म के बाद हत्या की गई है जबकि पुलिस पूरे मामले को आरोपी के साथ मिलकर एक्सीडेंट दिखाने की कोशिश कर रही है। परिजनों में मोर्चरी से पोस्टमार्टम के लिए शव उठाने से रोक दिया, तब अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. पवित्र मोहन त्रिपाठी मौके पर पहुंची और उन्होंने परिजनों को कार्यवाही का आश्वासन दिया। तब जाकर परिजन पोस्टमार्टम कराने के लिए राजी हुए।

पैनल से कराया जाएगा पोस्टमार्टम

अपर पुलिस अधीक्षक डॉ. पवित्र मोहन त्रिपाठी का कहना है कि सूचना मिलते ही युवती के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। शव का पोस्टमार्टम डॉक्टरों के पैनल से कराया जाएगा। परिजनों की तहरीर के आधार पर गजरौला थाने में आरोपी युवक शिवम उर्फ अस्तित्व के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 376 व 302 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।

पीड़िता के परिवार को मिलेगा न्याय : हेमराज

सूचना मिलते ही पूर्व खाद एवं रसद मंत्री व समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता हेमराज वर्मा जिला अस्पताल में स्थित मोर्चरी पर पहुंचे और परिजनों को ढांढस बंधाया। पूर्व मंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश में जंगलराज कायम है। आए दिन महिलाओं और बेटियों के साथ छेड़छाड़ व दुष्कर्म की घटनाएं हो रही है। पूरे प्रदेश में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है। जहानाबाद की इस बेटी के परिवार को न्याय मिलेगा।

Next Story

विविध