उत्तर प्रदेश

उदित राज ने हाथरस कांड पर ठाकुरों की सभा पर उठाया सवाल, पूछा अगर दलित हिंदू होते तो क्या ऐसा करते?

Janjwar Desk
4 Oct 2020 3:53 PM GMT
उदित राज ने हाथरस कांड पर ठाकुरों की सभा पर उठाया सवाल, पूछा अगर दलित हिंदू होते तो क्या ऐसा करते?
x
हाथरस कांड को लेकर लग रहे आरोपों के खिलाफ ठाकुरों की पंचायत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है, जिसके बाद उदित राज सहित कई लोगों ने भाजपा व योगी पर निशाना साधा है...

जनज्वार। कांग्रेस नेता व पूर्व सांसद उउित राज ने हाथरस कांड के बाद आरोपियों के बचाव में ठाकुरों की पंचायत पर भाजपा और आरएसएस पर निशाना साधा है। उदित राज ने एक ट्वीट कर कहा है कि आरएसएस-बीजेपी कहती नहीं थकती कि दलित हिंदू हैं। हाथरस में ठाकुरों को दलित पीड़ित का साथ होना चाहिए था, उल्टा मारपीट और पंचायत कर रहे हैं। अगर दलित हिंदू होते तो क्या ऐसा करते?

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा है कि क्या कहा जाए कि भारत जन का तंत्र है या जाति का? पीड़िता समाज की बेटी नहीं थी कि ठाकुर व सवर्ण विरोध में सभा कर रहे हैं।

मालूम हो कि रविवार को सोशल मीडिया पर हाथरस में ठाकुरों एवं अन्य सवर्ण जातियों की एक पंचायत का वीडियो वायरल हुआ है। इस वीडियो को कई पत्रकारों, संगठनों ने ट्वीट किया और उस पर सवाल उठाया। ठाकुरों की सभा के वीडियो में यह कहा जा रहा है कि उन्होंने अपनी ताकत दिखाई। अब हम दिखाएंगे। हमारे पास पूरे भारत की चाभी है। हम खड़े हो गए तो देश चलना मुश्किल हो जाएगा।

ठाकुरों की सभा में लोग यह कहते भी सुने जा रहे हैं कि हमारे लड़कों को बदनाम किया गया, उन पर झूठा आरोप लगाया गया। इस वीडियो में एक नेता टाइप आदमी यह कहता सुना रहा है कि हमारे बच्चे बलात्कारी नहीं है, कोई दबाव नहीं चलेगा, अगर हम खड़े हो गए तो पूरे भारत में मुश्किल हो जाएगा। यह भी कहा जा रहा है कि हम तन भी देते हैं, मन भी देते हैं, धन भी देते हैं, हमारे रक्त का बूंद-बूंद इस मातृभूमि के लिए समर्पित है।

वह व्यक्ति यह भी कह रहा है कि सबने हमारे बच्चों की थू-थू की है, हमारा दिल दुख रहा है। पंचायत में पथराव व हंगामा नहीं करने की नसीहत दी जा रही है और सारे राजनैतिक दलों का विरोध का फैसला किया जा रहा है।

Next Story

विविध

Share it