Begin typing your search above and press return to search.
उत्तर प्रदेश

Assembly Election 2022: बहन की शादी के कार्ड पर छपवाई अखिलेश यादव की फोटो, मेहमानों से सपा को वोट देने की अपील भी की

Janjwar Desk
2 Dec 2021 10:33 AM GMT
Assembly Election 2022: बहन की शादी के कार्ड पर छपवाई अखिलेश यादव की फोटो, मेहमानों से सपा को वोट देने की अपील भी की
x

(सपा समर्थक ने बहन की शादी के कार्ड पर छपवाई अखिलेश यादव की फोटो)

Assembly Election 2022: समर्थक पर समाजवादी पार्टी का प्रभाव इस कदर हुआ कि उन्होंने अपनी बहन की शादी के कार्ड पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव की फोटो के साथ चुनाव में उन्हें वोट देने की अपील ही छाप दी...

UP Assembly Election: साल 2021 गुजरने में महज दिसंबर भर का वक्त बाकी है। अगले साल यानि 2022 में यूपी समेत पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव (Assembly Election) होने हैं। ऐसे में सभी पार्टियां चुनाव प्रचार में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। वोट मांगने के लिए पार्टी के लोग अलग अलग प्रकार के तरीके अपना रहे हैं। चुनाव प्रचार का एक ऐसा ही अनोखा तरीका बरेली से सामने आई है। यहां समाजवादी पार्टी के एक कार्यकर्ता ने अपनी बहन की शादी के कार्ड पर पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव की फोटो छपवा दी। शादी के कार्ड में मेहमानों से सपा को वोट देने की अपील की गई है। सोशल मीडिया पर यह अनोखा कार्ड तेजी से वायरल हो रहा है।

दरअसल, बरेली में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के एक समर्थक हर्षित यादव की बहन की शादी है। हर्षित पर समाजवादी पार्टी का प्रभाव इस कदर हुआ कि उन्होंने अपनी बहन की शादी के कार्ड पर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की फोटो के साथ चुनाव में उन्हें वोट देने की अपील ही छाप दी। लोग इसे हर्षित यादव की राजनीति के प्रति दीवानगी से जोड़कर देख रहे हैं। लोगों का कहना है कि राजनीति हर चीज को प्रभावित करती है।

चुनाव नजदीक आते ही समर्थकों का जुनून भी सिर चढ़कर बोलने लगता है। फिर चाहे अपने राज्य का मुख्यमंत्री चुनने की बारी को या देश का प्रधानमंत्री। पसंदीदा नेता और पार्टी के प्रति अपनी आस्था दिखाकर हर्षित ने भी इसे साबित करते हुए अपनी बहन की शादी के कार्ड पर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखलेश यादव (Akhilesh Yadav) की फोटो लगा दी और साथ ही शादी में आने वाले सभी गेस्ट से बहन को आशीर्वाद देने के अलावा अखिलेश यादव को वोट की अपील भी छाप दी।

शादी के कार्ड पर पहले भी चढ़ा है चुनावी रंग

हालांकि, ये कोई पहली बार नहीं है जब शादी के कार्ड पर चुनावी रंग देखने को मिला हो। इससे पहले 2018 में जौनपुर में समाजवादी पार्टी के युवा नेता ने अपनी ही शादी का कार्ड सपा के रंग में रंगवा दिया। समाजवादी युवजन सभा मल्हनी विधानसभा क्षेत्र के अध्यक्ष दरियावगंज निवासी पंकज यादव की इच्छा थी कि उनके शादी में भी होने वाला जश्न भी हर तरह से समाजवादी पार्टी के रंग में डूबा हुआ नजर आए। वहां की फिजा भी समाजवादी पार्टी की तरह लाल और हरे रंगों के संगम में सराबोर रहे।

वहीं, इससे पहले कुछ दिन पूर्व यूपी के मेरठ से भी ऐसी ही खबर सामने आई थी, जहां श्रवण कुमार नाम के शख्स ने अपने बेटे की शादी के लिए छपवाए कार्ड पर नेताओं की तस्वीर लगाई थी। उन्होंने कार्ड पर पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह, समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और पूर्व कैबिनेट मंत्री शाहिद मंजूर की तस्वीर लगवाकर अपने रिश्तेदारों और मेहमानों को कार्ड भिजवाए थे।

Next Story

विविध