उत्तर प्रदेश

Kasganj Altaf Case: कासगंज अल्ताफ हिरासत हत्याकांड में गायब लड़की 19 वर्ष की बालिग निकली, अब जांच में आ सकता है नया मोड़

Janjwar Desk
17 Nov 2021 5:01 AM GMT
Kasganj Altaf Case: कासगंज अल्ताफ हिरासत हत्याकांड में गायब लड़की 19 वर्ष की बालिग निकली, अब जांच में आ सकता है नया मोड़
x

(अल्ताफ मामले में लापता लड़की निकली बालिग)

Kasganj Altaf Case: लड़की ने कबूला की वह अल्ताफ को जानती थी। ताज्जुब की बात ये है कि जिस लड़की को पुलिस अबतक नाबालिग बता रही थी उसकी उम्र 19 साल है...

Kasganj Altaf Case: उत्तर प्रदेश के कासंगज (Kasganj) मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। जिस लड़की को भगाने के आरोप में पुलिस ने अल्ताफ (Altaf Death Case) को हिरासत में लिया था उस लड़की को कासगंज रेलवे स्टेशन से बरामद कर लिया गया है। दिलचस्प बाद ये है कि लड़की की उम्र 19 साल है और वह बालिग है। सोमवार, 15 नवंबर को पुलिस ने बरामद लड़की को स्थानीय कोर्ट के सामने पेश किया और बयान दर्ज किया।

बता दें कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कासगंज में 9 नवंबर को अल्ताफ अहमद नाम के एक युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया था जहां उसकी मौत हो गई थी। अल्ताफ पर एक ब्राह्मन जाति की लड़की को भगाने का आरोप था। मृतक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस ने उनके बेटे को हिरासत में लेकर पीट पीटकर मार डाला। कासगंज पुलिस के अनुसार, अल्ताफ ने हवालात के बाथरूम में लगे नल की टोटी से लटकर खुदकुशी कर ली। वहीं, जिस नाबालिग लड़की को भगाने के आरोप में अल्ताफ को कस्टडी में लिया गया था वह अब भी लापता थी। इसी बीच अल्ताफ की मौत के तीन दिन बाद लड़की सामने आई है और लड़की बालिग बताई जा रही है।

पिता ने बेटी को बताया था नाबालिग

अल्ताफ केस (Altaf Death Case) में बरामद लड़की के पिता ने 9 नवंबर को कासगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उसकी 16 वर्षीय नाबालिग बेटी का दो लोगों ने अपहरण कर लिया है। लड़की को भगाने के आरोप में 22 वर्षीय अल्ताफ को पुलिस ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था जहां उसकी संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। पुलिस ने लापता लड़की को शुक्रवार, 12 नवंबर को कासगंज रेलवे स्टेशन से बरामद किया। पूछताछ के दौरान पुलिस ने पाया कि लड़की का जन्म साल 2002 के मार्च महीने में हुआ था और वह बालिग है। कासगंज के पुलिस अधीक्षक रोहन प्रमोद बोत्रे ने बताया कि, "लड़की के पिता ने कहा था कि उनकी बेटी 16 साल की नाबालिग है और उसका अपहरण किया गया, जबकि लड़की घटना के समय 19 साल की थी।"

पुलिस ने बताया कि अल्ताफ की मौत के तीन दिन बाद लापता लड़की को शुक्रवार 12 नवंबर को कासगंज के रेलवे स्टेशन से बरामद किया गया। पूछताछ के दौरान लड़की ने कबूला की वह अल्ताफ को जानती थी। ताज्जुब की बात ये है कि जिस लड़की को पुलिस भी अबतक नाबालिग बता रही थी उसकी उम्र 19 साल है। लड़की की उम्र का खुलासा होने के बाद मामले में नया मोड़ आ सकता है। पुलिस ने बताया कि मंगलवार, 16 नवंबर को लड़की को परिवारवालों के पास भेज दिया गया।

गौरतलब है कि 9 नवंबर को कासगंज में अल्ताफ नाम के युवक की पुलिस कस्टडी में संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। पुलिस ने इसे खुदकुशी का मामला बताया है जबकि मृतक के परिजनों ने पुलिस द्वारा बेरहमी से पीटे जाने से मौत होने का आरोप लगाया है। पुलिस का दावा है कि अल्ताफ ने टॉयलेट के दो फीट के करीब ऊंचे नल से अपने जैकेट की डोरी को बांधकर आत्महत्या की है। इस मामले में कासगंज के कोतवाली थाने के 5 पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है। अल्ताफ की मौत मामले में अज्ञात पुलिसकर्मियों के खिलाफ धारा 302 (हत्या) के तहत केस दर्ज किया गया है।

Next Story

विविध