Top
उत्तर प्रदेश

योगी सरकार ने फिल्म सिटी के लिए दी 1000 एकड़ जमीन, यमुना एक्सप्रेसवे पर होगा निर्माण

Janjwar Desk
21 Sep 2020 1:58 PM GMT
योगी सरकार ने फिल्म सिटी के लिए दी 1000 एकड़ जमीन, यमुना एक्सप्रेसवे पर होगा निर्माण
x
मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने बीते दिनों यूपी में देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने की बात कही थी। इस प्रोजेक्ट पर अब काम भी शुरू हो चुका है। योगी सरकार ने इस फिल्म सिटी के लिए 1000 एकड़ की उपलब्ध कराई है।

जनज्वार, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ ने बीते दिनों यूपी में देश की सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने की बात कही थी। इस प्रोजेक्ट पर अब काम भी शुरू हो चुका है। योगी सरकार ने इस फिल्म सिटी के लिए 1000 एकड़ की उपलब्ध कराई है। यमुना एक्सप्रेस वे के मुख्य कार्यपालक अधिकारी अरुणवीर सिंह ने अपर मुख्य सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विभाग को पत्र लिखकर फिल्म सिटी के लिए उपलब्ध भूखण्ड की जानकारी दी।

साथ ही पत्र में फिल्म सिटी के लिए यमुना एक्सप्रेस वे ओद्योगिक विकास प्राधिकरण क्षेत्र के सेक्टर 21 में ओद्योगिक भूखंडों के लिए 780 एकड़ और व्यावसायिक भूखंड के लिए 220 एकड़ यानि कुल 1000 एकड़ भूमि उपलब्ध है।

निर्देशक मधुर भंडारकर ने की योगी से मुलाकात

फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर ने रविवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की थी। इस दौरान दोनों के बीच गौतमबुद्ध नगर जिले में देश के 'सबसे बड़े और सबसे खूबसूरत फिल्म सिटी' के बनाए जाने को लेकर मुख्यमंत्री की घोषणा पर चर्चा हुई।

मुख्यमंत्री ने फिल्म निर्माता को भेंट स्वरूप एक सिक्का दिया जिसमें भगवान राम की तस्वीर उकेरी गई थी और इसके साथ ही रामचरितमानस की एक प्रति, तुलसी के बीजों की एक माला व एक भव्य कुंभ कॉफी टेबल भी दी, जिसे पिछले साल प्रयागराज में आयोजित किया गया था। सरकार की तरफ से एक प्रवक्ता के मुताबिक, भंडारकर ने मुख्यमंत्री को फिल्म सिटी की योजना के लिए बधाई दी और फिल्म बिरादरी से पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

बताते चलें कि शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रदेश के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करते हुए सीएम योगी ने यूपी में देश की सबसे बड़ी और खूबसूरत फिल्म सिटी बनाने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि नोएडा, ग्रेटर नोएडा या यमुना विकास प्राधिकरण फिल्म सिटी बनाने के लिए आदर्श जगह है। वहां पर देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी बनाने की उपयुक्त सुविधाएं भी हैं। उनकी घोषणा के बाद शनिवार को दिन भर नोएडा ट्विटर हैंडल पर ट्रेंड करता रहा और नेता, अभिनेता से लेकर आम लोग एक दूसरे को बधाई देते रहे।

इससे पहले भी फिल्मकार मनोज मुंतशिर ने हिंदी बेल्ट में फिल्म सिटी बनाए जाने की मांग उठाई थी। मनोज ने कहा कि तमिल फिल्म इंडस्ट्री चेन्नई में, मलयाली फिल्म इंडस्ट्री केरल में, बांग्ला फिल्म इंडस्ट्री कोलकाता में है। फिर हिंदी फिल्म इंडस्ट्री गैर हिंदी भाषी राज्य महाराष्ट्र में क्यों है?

मनोज मुंतशिर ने हिंदी भाषी राज्यों में फिल्म सिटी न होने पर दुख जताते हुए सरकारों से इस ओर ध्यान देने की मांग की थी। मनोज के अलावा लोकगायिका मालिनी अवस्थी ने भी इस मुद्दे को आगे बढ़ाया था और सीएम योगी से इस ओर कदम बढ़ाने की अपील की थी। जिसके बाद सीएम योगी ने शुक्रवार की बैठक में यूपी में फिल्म सिटी बनाने की घोषणा कर दी। और आज जमीन भी आवंटित हो गई।

Next Story

विविध

Share it