Begin typing your search above and press return to search.
उत्तराखंड

Shimla News Today: धरने पर बैठे विधायक राकेश सिंघा व अन्य के खिलाफ हुआ मुकदमा दर्ज

Janjwar Desk
3 July 2022 9:19 AM GMT
Shimla News Today: धरने पर बैठे विधायक राकेश सिंघा व अन्य के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा
x

Shimla News Today: धरने पर बैठे विधायक राकेश सिंघा व अन्य के खिलाफ दर्ज हुआ मुकदमा

Shimla News Today: भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के इकलौते विधायक राकेश सिंघा के खिलाफ धरना-प्रदर्शन के दौरान सड़क जाम किए जाने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Shimla News Today: भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के इकलौते विधायक राकेश सिंघा के खिलाफ धरना-प्रदर्शन के दौरान सड़क जाम किए जाने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया है। इल्जाम है कि इस दौरान एक एंबुलेंस जाम में फंसने के कारण उसमें मौजूद मरीज की उपचार के अभाव में मौत हो गई थी। पानी की अनियमित आपूर्ति के खिलाफ इस धरने का आयोजन परसों शुक्रवार को किया गया था। मुकदमा मृतक मरीज के दामाद की शिकायत पर दर्ज किया गया है।

जानकारी के अनुसार शिमला जिले की ठियोग विधानसभा क्षेत्र के विधायक राकेश सिंघा ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ गुजरे शुक्रवार को क्षेत्र में पेयजल की अनियमित आपूर्ति के विरोध में आंदोलन किया था। इस मौके पर विधायक के नेतृत्व में भेखलटी में चक्का जाम किया गया था। इसकी वजह से सड़क पर जाम लगा हुआ था। बताया जाता है कि इस दौरान एनएच संख्या 5 पर एक एंबुलेंस फंस गई थी।


मुकदमा दर्ज करवाने वाले सुरेश कुमार के अनुसार शुक्रवार को वह अपने ससुर सुखचैन सिंह को उनके पैतृक गांव चिरगांव (रोहरू) ले जा रहे थे। उनका वाहन फागू से शुरू होने वाले लंबे ट्रैफिक जाम में फंस गया। उनके ससुर को कुछ घंटे पहले शिमला के इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल से छुट्टी देते हुए डॉक्टरों ने उन्हें आपात स्थिति में तत्काल नजदीकी हायर सेंटर अस्पताल ले जाने की सलाह दी थी।

सुरेश के अनुसार हमारी गाड़ी माकपा नेताओं द्वारा लगाए जाम में फंस गई थी। करीब सवा घंटे की मशक्कत के बाद बड़ी मुश्किल पुलिस के सहयोग से ने हम ठियोग के अस्पताल पहुंचे। लेकिन तब तक मरीज की मौत हो चुकी थी। सुरेश का कहना है कि अगर समय रहते अस्पताल पहुंच जाते तो ससुर की जान बच सकती थी। पुलिस ने इस मामले में विधायक राकेश सिंघा व उनके ग्यारह साथियों के खिलाफ भारतीय दण्ड संहिता की धारा 341, 143 और 304 ए के तहत मुकदमा दर्ज मामले की जांच शुरू कर दी है।

Janjwar Desk

Janjwar Desk

    Next Story

    विविध