Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Women Cycling Coach Blamed : महिला साइक्लिस्ट ने कोच पर लगाया "अनुचित व्यवहार" का आरोप

Janjwar Desk
7 Jun 2022 7:38 AM GMT
Women Cycling Coach Blamed : महिला साइक्लिस्ट ने कोच पर लगाया अनुचित व्यवहार का आरोप
x

Women Cycling Coach Blamed : महिला साइक्लिस्ट ने कोच पर लगाया अनुचित व्यवहार का आरोप

Women Cycling Coach Blamed : इस मामले में साइक्लिंग फेडरेशन आॅफ इंडिया की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हम शिकायतकर्ता के साथ खड़े हैं और मामले की गहन जांच की जा रही हैं। वहीं साई की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि महिला एथलीट की शिकायत के बाद उनकी सुरक्षा को देखते हुए उन्हें तुरंत देश वापस बुला लिया गया है...

Women Cycling Coach Blamed : भारत की एक महिला साइक्लिस्ट ने स्लोवेनिया में कैंप के दौरान राष्ट्रीय टीम के चीफ कोच आरके शर्मा पर अनुचित व्यवहार करने का आरोप लगाया है। यह जानकारी साइक्लिंग टीम के अधिकारियों की ओर से दी गयी है। इंडियन एक्सप्रेस में छपी एक खबर के मुताबिक पत्रिका को पता चला है कि यह जानकारी ईमेल के माध्यम से स्पोर्ट्स अथॉरिटी आॅफ इंडिया को भेजी गयी है।

स्पोर्ट्स अथॉरिटी आॅफ इंडिया की ओर से जारी ​एक बयान में कहा गया है कि महिला खिला​ड़ी की सुरक्षा को सुनिश्चित करने के निर्देश जारी किए गए हैं। उन्हें भारत वापस बुला लिया गया है। वहीं इस मामले में साई और साइक्लिंग फेडरेशन आॅफ इंडिया की ओर से इन आरोपों की जांच के लिए अलग-अलग दो जांच कमिटी गठित की गयी है।

इस मामले में साइक्लिंग फेडरेशन आॅफ इंडिया की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि हम शिकायतकर्ता के साथ खड़े हैं और मामले की गहन जांच की जा रही हैं। वहीं साई की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि महिला एथलीट की शिकायत के बाद उनकी सुरक्षा को देखते हुए उन्हें तुरंत देश वापस बुला लिया गया है। साई की ओर से इस मामले की जांच के लिए एक कमिटी भी बनायी गयी है। साई की ओर से कहा गया है कि इस मामले में प्राथमिकता के कार्रवाई की जा रही है, और जल्द ही इस मामले का समाधान निकाल लिया जाएगा।

आपको बता दें कि जिस महिला एथलीट ;साइक्लिस्टद्ध ने कोच पर दुर्व्यवहार का आरोप लगाया है वह एशियन चैंपियनशिप के प्रैक्टिस के लिए स्लोवेनिया गयी भारतीय टीम का हिस्सा थी। आपको बता दें कि यह प्रतियोगिता इसी महीने की 18 तारीख से 22 तारीख तक नई दिल्ली में आयोजित होनी है। कोच और टीम के बाकी सदस्य 14 जून को भारत लौटने वाले हैं।

आपको बता दें कि कोच आरके शर्मा टीम के साथ साल 2014 से जुड़े हुए हैं। भारतीय वायुसेना में एचआर मैनेजर के रूप में काम कर चुके शर्मा पिछले आठ सालों में भारत के जूनियर और सीनियर साइक्लिंग टीमों के आयोजनों में प्रतिनिधित्व कर चुके हैं।

Next Story

विविध