Top
कश्मीर

कश्मीर में स्क्रीनिंग के लिए गयी टीम को लोगों ने बनाया बंधक, दर्ज हुई एफआईआर

Prema Negi
12 April 2020 6:49 AM GMT
कश्मीर में स्क्रीनिंग के लिए गयी टीम को लोगों ने बनाया बंधक, दर्ज हुई एफआईआर

स्वास्थ्यकर्मियों को बंधक बनाने और पुलिसकर्मियों से मारपीट करने पर आरोपियों ने कहा पुलिस ने घर के अंदर घुसकर की हमसे मारपीट और हमारे सामान के साथ की तोड़फोड़...

जनज्वार, कश्मीर। कोरोना की महामारी के बीच जहां बचाव के लिए लॉकडाउन घोषि त किया गया है, उसे और बढ़ाया गया है, इसी बीच स्वास्थ्यकर्मियों के साथ बदसलूकी की खबरें भी काफी आ रही हैं। इंदौर, दिल्ली के बाद अब कश्मीर में स्वास्थ्यकर्मियों के साथ बदसलूकी की खबर है।

कोरोना : कश्मीरी डॉक्टरों को सरकार की धमकी, अगर ‘मीडिया’ को कुछ भी बताया तो करेंगे ‘सख्त’ कार्रवाई

डगाम जिले के शेखपूरा के वाथूर गांव में एक मेडिकल टीम को घर के अंदर बंधक बनाए रखने के बाद आईपीसी की कई धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। पुलिस का कहना है कि जब पुलिस ने मेडिकल टीम को छुड़ाने के लिए घटनास्थल पर भेजा तो उन पर पथराव किया गया, जिसमें 3 पुलिस कर्मी घायल हो गए।

यह भी पढ़ें : कोरोना संकट में कश्मीर में सोशल मीडिया से फैलती फर्जी खबरें बन रहीं सेना के लिए बड़ी चुनौती

जानकारी के मुताबिक कश्मीर के बड़गाम में एक व्यक्ति की स्क्रीनिंग करने के लिए गई स्वास्थ्य विभाग की टीम को उस परिवार के लोगों ने न सिर्फ बंधक बना लिया, बल्कि स्वास्थ्यकर्मियों के साथ अभद्रता भी की।

यह भी पढ़ें : J&K पुलिस ने कहा- आतंकी के अंतिम संस्कार में शामिल हुए लोगों के खिलाफ दर्ज होगा केस

माचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस बात की सूचना मिलने पर बंधक बनाए गए स्वास्थ्यकर्मियों को मुक्त कराने के लिए पुलिस की एक टीम को भेजा गया। उस टीम पर भी लोगों ने पथराव किया, जिसमें 3 पुलिसकर्मी घायल हुए। आरोपी परिवार और लोगों के खिलाफ पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर दी है।



गौरतलब है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग लोगों से लगातार अपील कर रहा है कि वह सहयोग करें। स्वास्थ्यकर्मियों के साथ बदसलूकी का यह पहला मामला नहीं है, बल्कि हाल ही में मध्य प्रदेश और दिल्ली में भी डॉक्टरों के साथ दुर्व्यवहार की खबर आयी थी।

यह भी पढ़ें : लॉकडाउन के बीच श्रीनगर में आगंतुकों के लिए बंद हो गया एशिया का प्रसिद्ध ट्यूलिप गार्डन

जानकारी के मुताबिक कश्मीर के बड़गाम में स्वास्थ्य विभाग की टीम जब एक व्यक्ति की स्क्रीनिंग करने पहुंची तो उसके परिवार के लोगों ने उन्हें बंधक बनाकर अभद्रता की।

हीं दूसरी तरफ इस मामले में आरोपी परिवार का कहना है कि पुलिस ने उनके साथ घर के अंदर आकर मारपीट की। सामान के साथ तोड़फोड़ की और फिर हम पर एफआईआर दर्ज की है।

Next Story

विविध

Share it