Top
कश्मीर

लॉकडाउन के बीच श्रीनगर में आगंतुकों के लिए बंद हो गया एशिया का प्रसिद्ध ट्यूलिप गार्डन

Nirmal kant
9 April 2020 9:51 AM GMT
लॉकडाउन के बीच श्रीनगर में आगंतुकों के लिए बंद हो गया एशिया का प्रसिद्ध ट्यूलिप गार्डन

कोरोना लॉकडाउन के चलते रद्द हुआ श्रीनगर का ट्यूलिप फेस्टिवल, हर साल 5 से 15 अप्रैल तक तक होता है यह फेस्टिवल, प्रदर्शनी के लिए तैयार थी 13 हजार ट्यूलिप्स...

श्रीनगर से फैजान मीर की रिपोर्ट

जनज्वार ब्यूरो। कोरोनोवायरस लॉकडाउन में श्रीनगर में आगंतुकों के लिए एशिया का प्रसिद्ध और सबसे बड़ा ट्यूलिप गार्डन बंद है जिसके चलते ट्यूलिप फेस्टिवल रद्द हो गया है। इस गार्डन में 51 किस्मों के 12 लाख से अधिक ट्यूलिप हैं। COVID-19 के प्रकोप को देखते हुए इस समय राष्ट्रव्यापी तालाबंदी लागू की गई है।

संबंधित खबर : कोरोना वायरस से झारखंड में पहली मौत, एक ही दिन में बढ़े 9 मामले

म्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के 158 मामलों की पुष्टि की जा चुकी है जिसमें चार ठीक हो चुके हैं जबकि तीन की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के अनुसार, COVID-19 सक्रिय मामलों की कुल संख्या भारत में 3981 और 114 मौतें हुईं।

की वजह से जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने इस साल ट्यूलिप फेस्टिवल रद्द कर दिया है। हर साल 5 से 15 अप्रैल तक श्रीनगर के ट्यूलिप गार्डन में फेस्टिवल होता है। इस साल 13 लाख ट्यूलिप्स को प्रदर्शित करने की तैयारी थी। 15 अप्रैल के बाद फूल मुरझाने लगेंगे, जब घाटी में तापमान बढ़ना शुरू हो जाएगा।

संबंधित खबर : कोरोना : क्या सोनिया गांधी और रघुराम राजन की सलाह मानेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ?

श्मीर के फ्लोरीकल्चर, गार्डन्स एंड पार्क डिपार्टमेंट के डायरेक्टर फारूक अहमद रादर ने कहा, 'अप्रैल में हम अाम लोगों के लिए गार्डन खोलते हैं। लेकिन, इस साल सब-कुछ बंद है। गार्डन में खिले ट्यूलिप देखने के लिए अब अगले साल तक इंतजार करना पड़ेगा।'

Next Story

विविध

Share it