Top
दिल्ली

स्पेशल और श्रमिक ट्रेनों को छोड़कर सभी ट्रेनों की बुकिंग रद्द, रेलवे यात्रियों का किराया कर देगा वापस

Nirmal kant
14 May 2020 7:45 AM GMT
स्पेशल और श्रमिक ट्रेनों को छोड़कर सभी ट्रेनों की बुकिंग रद्द, रेलवे यात्रियों का किराया कर देगा वापस
x

रेलवे ने कहा है कि स्पेशल और श्रमिक ट्रेनें पहले की तरह जारी रहेंगी। रेलवे बोर्ड के यात्री विपणन के निदेशक द्वारा जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि मेल, एक्सप्रेस, यात्री और उपनगरीय सहित नियमित ट्रेन सेवाएं रद्द कर दी गई हैं...

जनज्वार ब्यूरो। भारतीय रेलवे ने गुरुवार को कहा कि 30 जून तक बुक की गई सभी ट्रेन टिकटें रद्द कर दी गई हैं और इसका पूरा पैसा रिफंड कर दिया है।

हालांकि रेलवे ने कहा है कि स्पेशल और श्रमिक ट्रेनें पहले की तरह जारी रहेंगी। रेलवे बोर्ड के यात्री विपणन के निदेशक द्वारा जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि मेल, एक्सप्रेस, यात्री और उपनगरीय सहित नियमित ट्रेन सेवाएं रद्द कर दी गई हैं।

संबंधित खबर : लॉकडाउन में अबतक सिर्फ ट्रेनों से लौट चुके हैं 1 लाख 20 हजार मजदूर वापस बिहार

न्होंने कहा, 'सक्षम प्राधिकारी ने इच्छा व्यक्त की है कि 30 जून, 2020 तक की अवधि के लिए ट्रेनों के लिए बुक किए गए सभी टिकट रद्द किए जा सकते हैं और इनका पूरा पैसा वापस किया जाएगा।'

ने मंगलवार से 15 जोड़ी स्पेशल राजधानी ट्रेनें शुरू की हैं। फंसे हुए प्रवासी कामगारों, छात्रों, तीर्थयात्रियों और पर्यटकों को लाने के लिए ये श्रमिक स्पेशल ट्रेनें 1 मई से शुरू की गई थीं।

संबंधित खबर : रेलवे आज चला रहा 9 स्पेशल ट्रेनें, जानें किन रूटों पर चलेंगी, क्या है टाइमिंग

ता दें कि रेलवे ने 24 मार्च से पैसेंजर, मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों को निलंबित कर दिया है। पूरे देश में आवश्यक माल की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए केवल माल और विशेष पार्सल ट्रेनें और अब श्रमिक और विशेष ट्रेनें ही चालू हैं।

Next Story

विविध

Share it