Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

सीएम योगी ने नोएडा के डीएम को फटकारा तो थमा दिया 3 महीने की छुट्टी का आवेदन

Janjwar Team
30 March 2020 4:54 PM GMT
सीएम योगी ने नोएडा के डीएम को फटकारा तो थमा दिया 3 महीने की छुट्टी का आवेदन
x

सीएम योगी आदित्यनाथ ने डीएम नोएडा को फटकारते हुए कहा, 'बकवास बहुत करते हो, काम कम करते हो।' फिर उन्होंने सभी अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा, 'नोएडा के अफसरों की लापरवाही दिख रही है।सीजफायर कंपनी की अब तक तालाबंदी क्यों नहीं की गई...

जनज्वार ब्यूरो। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज कोरोना से बचाव की तैयारियों की समीक्षा लेने नोएडा पंहुचे हुए थे। यहां की व्यवस्था देख योगी आदित्यनाथ भड़क गए। उन्होंने नाराज होते हुए नोएडा के अफसरों को जमकर फटकार लगाई। सीएम ने नोएडा जिलाधिकारी बीएन सिंह और सीएमओ को अव्यवस्थाओं पर जमकर फटकार लगाई। सीएम ने सफाई देने पर सीएमओ को चुप रहने की नसीहत दी और साथ ही डीएम को फटकार लगाई।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने डीएम नोएडा को फटकारते हुए कहा, 'बकवास बहुत करते हो, काम कम करते हो।' फिर उन्होंने सभी अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा, 'नोएडा के अफसरों की लापरवाही दिख रही है।' वहीं सीजफायर कंपनी पर कार्रवाई न होने से भी मुख्यमंत्री नाराज दिखे। उन्होंने पूछा कि सीजफायर कंपनी की अब तक तालाबंदी क्यों नहीं की गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पूछा कि दो महीने से आखिर आप सब कर क्या रहे थे। मुख्यमंत्री कंट्रोल रूम के सही से काम न करने पर भी नाराज़ दिखे।

संबंधित खबर : लॉकडाउन में दवा लेने जा रहे बुजुर्ग से पुलिस ने छीनी गाड़ी, हार्टअटैक से मौत

ताया जा रहा है कि सीएमओ द्वारा पीड़ित लोगों और जनप्रतिनिधियों के फ़ोन कॉल को नजरअंदाज करने से भी मुख्यमंत्री नाराज़ थे। नोएडा में कमिश्नरी बनने के बाद भी ज़िलाधिकारी के अपने ही रंग में काम करने और पुलिस अधिकारियों को सपोर्ट न करने की भी तमाम शिकायतें मुख्यमंत्री तक पहुंच रही थी। उसपर प्रदेश में कोरोना पॉजिटिव के मामले में नोएडा नम्बर वन बनता जा रहा है, जिसने मुख्यमंत्री का पारा और चढ़ा रखा था।

से निपटने की प्रशासनिक व्यवस्था देख सीएम योगी ने जिलाधिकारी बृजेश नारायण सिंह को सबके सामने तेज आवाज में जमकर फटकार लगाई। जिलाधिकारी को उनके लचर रवैये और काम के प्रति लापरवाही बरतने के लिए सीएम द्वारा सस्पेंड किया जाता इससे पहले ही डीएम बीएन सिंह ने सीएम योगी के कोप से बचने के लिए यूपी के मुख्य सचिव को पत्र लिख 3 महीने का अवकाश मांग लिया।

डीएम ने ये लिखा था पत्र

जिलाधिकारी नोएडा बीएन सिंह ने मुख्य सचिव को लिखे अपने पत्र में कहा, 'कृपया अवगत कराना है कि व्यक्तिगत कारणों से मैं जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर के पद पर नहीं रहना चाहता हूँ। अतः जिलाधिकारी के पदीय दायित्वों से मुक्त करते हुए 3 माह का उपार्जित अवकाश स्वीकृत करने का कष्ट करें, क्योंकि वर्तमान में कोविड-19 को ध्यान में रखते हुए किसी भी प्रकार की प्रशासनिक शिथिलता न हो, इस हेतु आवयश्क है कि जिलाधिकारी गौतमबुद्धनगर के पद पर किसी अन्य अधिकारी की तैनाती करने का कष्ट करें।'

सूत्रों के अनुसार सीएम योगी की मीटिंग में उल्टा जवाब देने और कोरोना जैसी महामारी के बीच काम में लापरवाही बरतने में दोषी पाए जाने वाले आईएएस बृजेश नारायण सिंह का तबादला हो गया है। अब उनकी जगह पैरा बैडमिंटन चैंपियन सुहास लालीनाकेरे यथिराज को गौतमबुद्धनगर का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। सुहास एक पैर से दिव्यांग हैं। अब से पहले सुहास एलवाई विशेष सचिव नियोजन के पद पर तैनात थे। 2007 बैच के उत्तर-प्रदेश कैडर के आईएएस अफ़सर एक प्रशासनिक अधिकारी होने के साथ-साथ, सुहास एक बेहतरीन पैरा-एथलीट भी हैं। आपको बता दें सुहास प्रयागराज के जिलाधिकारी भी रह चुके हैं।

खबर : कोरोना से सैकड़ों मौतों और लॉकडाउन से अर्थव्यवस्था के नुकसान से आहत जर्मन वित्तमंत्री ने की खुदकुशी

गौतलब है कि कोरोना जैसी महामारी के दौरान गौतमबुद्धनगर जैसे बड़े जिले में जहां उत्तर प्रदेश में अब तक सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आ रहे हैं। यहां जिलाधिकारी के पद पर तैनात आईएएस बृजेश नारायण सिंह (बीएन सिंह) ने शासन के अलर्ट के बाद भी काफी लापरवाही बरती। जिसके लिए आज 30 मार्च को सीएम योगी आदित्यनाथ ने नोएडा में कोरोना को लेकर प्रशासनिक व्यवस्था का जायजा लेते हुए सबके सामने बीएन सिंह को कड़ी फटकार लगाई थी। आपको बता दें उत्तर प्रदेश के प्रत्येक जनपदों में जिला गौतमबुद्ध नगर अपना विशेष महत्व रखता है।

Next Story

विविध