Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के खिलाफ क्यों दर्ज नहीं हुआ मुकदमा, अदालत ने दिल्ली पुलिस से मांगा जवाब

Nirmal kant
6 Feb 2020 1:24 PM GMT
अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के खिलाफ क्यों दर्ज नहीं हुआ मुकदमा, अदालत ने दिल्ली पुलिस से मांगा जवाब
x

कोर्ट ने दिल्ली पुलिस से पूछा, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और भाजपा सांसद प्रवेश वर्मा के खिलाफ क्यों दर्ज नहीं हुआ मुकदमा, मांगा जवाब, सीपीएम नेता वृंदा करात और केएम तिवारी ने दर्ज करवायी थी शिकायत...

जनज्वार। दिल्ली की एक विशेष अदालत ने बुधवार को दिल्ली पुलिस से भाजपा के नेता अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के लिए एक स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने को कहा।

तिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विशाल पाहुजा ने नई दिल्ली जिले के डीसीपी को एक नोटिस जारी किया और विधानसभा चुनावों के प्रचार के दौरान हाल ही में दिल्ली में नफरत फैलाने वाले भाषण देने के लिए भाजपा नेताओं अनुराग ठाकुर और परवेश वर्मा के खिलाफ एफआईआर दर्ज नहीं करने पर उनका जवाब मांगा है।

संबंधित खबर : अनुराग ठाकुर के खड़े होते ही लोकसभा में लगे “गोली मंत्री GO BACK” के नारे

दालत इस मामले में सीपीएम नेता वृंदा करात और केएम तिवारी की उस याचिका पर सुनवाई कर रही थी जिन्होंने भाजपा के दो नेताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की कई धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की थी।

और तिवारी ने अपनी शिकायत में अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153A, 153B, 295A, 298, 504, 505, 506 के तहत एफआईआर दर्ज करने की मांग की थी।

ता दें कि पिछले सप्ताह चुनाव आयोग (ECI) ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा प्रचार पर 72 घंटे का प्रतिबंध और भाजपा सांसद परवेश साहिब सिंह वर्मा पर 96 घंटे का प्रतिबंध लगाया था।

ठाकुर ने 27 जनवरी को दिल्ली के रिठाला में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कई बार 'देश के गद्दारो को, गोलो मारो सारो को' का नारा लगाने के लिए उकसाया था।

संबंधित खबर : क्या अनुराग ठाकुर के गोली मारने के बयान से उत्साहित था यह दंगाई युवक ?

दूसरी ओर प्रवेश वर्मा ने एक विवादास्पद बयान में कहा था, 'लाखों लोग वहां (शाहीन बाग) में इकट्ठा होते हैं। दिल्ली के लोगों को सोचना होगा और निर्णय लेना होगा। वे आपके घरों में प्रवेश करेंगे, आपकी बहनों और बेटियों का बलात्कार करेंगे, उनकी हत्या करेंगे। आज समय है, मोदी जी और अमित शाह कल आपको बचाने नहीं आएंगे।'

Next Story

विविध