Top
राष्ट्रीय

दिल्ली पुलिस का अल्पसंख्यक आयोग के प्रमुख के घर छापा, जानें क्या है पूरा मामला

Manish Kumar
7 May 2020 1:25 AM GMT
दिल्ली पुलिस का अल्पसंख्यक आयोग के प्रमुख के घर छापा, जानें क्या है पूरा मामला
x

दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के प्रमुख जफरुल इस्लाम खान ने 28 अप्रैल को एक फेसबुक पोस्ट में विवादित टिप्पणी की थी। इसके बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने उसके खिलाफ मामला दर्ज किया था...

नई दिल्ली, जनज्वारः दिल्ली पुलिस साइबर सेल ने बुधवार को दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के प्रमुख जफरुल इस्लाम खान के घर पर छापा मारा। इस्लाम पर सोशल मीडिया पर देशद्रोह संबंधी कथित टिप्पणी के लिए मामला दर्ज किया गया है।

एजेंसी के सूत्रों ने कहा, "टीम को इस्लाम के उस मोबाइल फोन की तलाश थी जिसे उसने सोशल मीडिया पोस्ट के लिए इस्तेमाल किया था।"

यह भी पढ़ें- “नमस्ते ट्रंप” के चलते गुजरात में फैला कोरोना वायरस, कांग्रेस का बड़ा आरोप

इस्लाम की वकील वृंदा ग्रोवर ने आईएएनएस से कहा, "यह छापा मारा गया था और पुलिस टीम अब चली गई है। हमने उनसे कानून के मुताबिक कार्य करने को कहा है।"

वृंदा ग्रोवर ने एक बयान में कहा, "आपको बताया जा चुका है कि डा. जफरुल इस्लाम 72 वर्षीय सीनियर सिटिजन हैं और उम्र संबंधी स्वास्थ्य समस्या से पीड़ित हैं जिससे उन पर कोविड-19 का ज्यादा खतरा है। "

यह भी पढ़ें- “ताली-थाली” और “दिया” के बाद अब कोरोना वारियर्स के लिए होगी प्रार्थना, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनेंगे हिस्सा

उन्होंने एक बयान में कहा कि कानून के मुताबिक 65 साल से ऊपर के व्यक्ति से पूछताछ उनके घर पर ही की जा सकती है और उन्हें पुलिस स्टेशन आने के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता है। खान ने 28 अप्रैल को एक फेसबुक पोस्ट में विवादित टिप्पणी की थी। इसके बाद दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने उसके खिलाफ मामला दर्ज किया था।

विवाद बढ़ने के बाद जफरुल इस्लाम खान अपने विवादित बयान पर सफाई भी दी और कहा कि उनके बयान को तोड़-मरोड़ कर पेश किया गया.

Next Story

विविध

Share it