Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

कोरोना पर बोले डॉ. मनमोहन सिंह, बिना आक्रामक परीक्षण सुविधाओं के भारत को चुनौती पर जीत पाना होगा मुश्किल

Nirmal kant
26 April 2020 11:12 AM GMT
कोरोना पर बोले डॉ. मनमोहन सिंह, बिना आक्रामक परीक्षण सुविधाओं के भारत को चुनौती पर जीत पाना होगा मुश्किल
x

कांग्रेस की एक ऑनलाइन बैठक का नेतृत्व डॉ. मनमोहन सिंह ने किया। इस बैठक में पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं और पूर्व केंद्रीय मंत्रियों ने महामारी के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की...

जनज्वार ब्यूरो। पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने कहा कि आक्रामक परीक्षण सुविधाओं के बिना भारत को कोरोना वायरस की चुनौती पर जीत पाना मुश्किल होगा। कांग्रेस ने पार्टी के सलाहकार समूह की एक ऑनलाइन बैठक का वीडियो जारी किया जिसका नेतृत्व डॉ. मनमोहन सिंह ने किया। इस बैठक में पार्टी के कई वरिष्ठ नेताओं और पूर्व केंद्रीय मंत्रियों ने महामारी के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की।

संबंधित खबर : LOCKDOWN में खाली टाइम का गांववालों ने किया इस्तेमाल, 3 किलोमीटर लंबी सड़क का किया निर्माण

द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, डॉ. मनमोहन सिंह ने कहा कि परीक्षण की आक्रामक सुविधाओं के बिना हम इस पर जीत के लिए जा रहे हैं। इस दौरान पूर्व केंद्रीय मंत्री जयराम रमेश ने कहा कि भारत में परीक्षण की मात्रा को तीन गुना करने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि अगर हम जनसंख्या के 1 प्रतिशत तक की सीमा तक पहुंचे हैं तो हमें अब 10 मिलियन परीक्षणों की तरह कुछ करना चाहिए।

में शामिल हुए पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि प्रवासियों की सुरक्षा की नीति होनी चाहिए और राज्य सरकारों को कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई को आगे चलाना चाहिए। राहुल गांधी ने कहा, हमारी प्रवासी रणनीति में सौ प्रतिशत सुरक्षा शामिल होनी चाहिए। यह विचार कि आप प्रवासियों को भूलने के लिए कह सकता हैं या यह उसकी समस्या, इसे ठीक करना चाहिए। प्रवासियों की आवाजाही राज्यों के माध्यम से होनी चाहिए और उनसे बातचीत होनी चाहिए।

संबंधित खबर : GROUND REPORT- मिडडे मील था जिनके पेट का एकमात्र सहारा, उन हजारों बच्चों के सामने लॉकडाउन में भूखों मरने की नौबत

गांधी के साथ सहमति व्यक्त करते हुए पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि जहां से मूल रूप से प्रवासी श्रमिक आए थे, उन्हें वापस लेने के तरीके खोजने के लिए केंद्र को इसे राज्यों को छोड़ देना चाहिए। चिदंबरम ने कहा कि जो जहां फंसे हैं उन्हें वहीं नकद और खाद्यान्न दिए जाने की आवश्यकता है।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सरकार की पहली वित्तीय सहायता योजना अपर्याप्त थी और कदम बढ़ाने की जरूरत थी। लोकसभा सदस्य मनीष तिवारी ने लॉकडाउन से बाहर निकलने की योजना पर जोर दिया।

Next Story