रोजगार की गुहार सुनते ही जेडीयू विधायक फट पड़े, उन्होंने कहा कि जिस बाप ने तुम्हें पैदा किया, उनसे रोजगार क्यों नहीं मांगते, जबकि दूसरी तरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आश्वासन दे रहे हैं कि हर मजदूर को दिया जायेगा काम…

जनज्वार। राजनेता कब कहां और कैसे बदजुबानी कर दें, कहना मु​श्किल है। भूखे—प्यासे प्रवासी मजदूरों के हालात देख उन पर रहम कर कुछ राहत पहुंचाने के बजाय ये उन पर छींटाकशी कर रहे हैं। अभी 2 दिन पहले प्रतापगढ़ के सांसद महोदय ने कहा था कि ट्रेनों का इंतजार कर रहे प्रवासियों को देख कहा था कि ये लोग लॉकडाउन में हॉलीडे मनाने जा रहे हैं।

ब ऐसा ही एक मामला बिहार में सामने आया है। यहां के जेडीयू के एक विधायक की बदजुबानी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में दिख रहा है कि शेखपुरा के जेडीयू विधायक रणधीर कुमार सोनी अपने क्षेत्र में क्वारंटीन किए गए प्रवासी मजदूरों का हाल जानने पहुंचे थे। जब विधायक को सामने देख मजदूरों ने रोजगार मांगा तो वो आपा खो बैठे और मजदूरों को फटकारते हुए कहा- ‘जिसने तुम्हें पैदा किया है, उस बाप से रोजगार क्यों नहीं मांगते।’ जेडीयू फिलहाल बिहार की सत्ता में शामिल है।

यह भी पढ़ें : प्रवासी मजदूरों को देख BJP सांसद बोले, ये लोग लॉकडाउन में हॉलीडे मनाने जा रहे हैं गांव

गौरतलब है कि दरअसल जेडीयू विधायक रणधीर कुमार सोनी अपने क्षेत्र शेखपुरा जिले के अरियरी प्रखंड के चांदी गांव में क्वांरटीन सेंटर में रह रहे वापस लौटे प्रवासी मजदूरों का हालचाल लेने गये थे। विधायक को सामने देख मजदूरों ने उम्मीद भरी गुहार लगाते हुए कहा कि उनके लिए लिए रोजगार की व्यवस्था की जाए।

रोजगार की गुहार सुनते ही जेडीयू विधायक फट पड़े। उन्होंने कहा कि जिस बाप ने तुम्हें पैदा किया, उनसे रोजगार क्यों नहीं मांगते। विधायक की इस बात से नाराज होकर मजदूरों ने भी जवाब दे दिया कि हमारे वोट से जीतकर आप विधायक बने हो तो हम भला रोजगार अपने पैदा करने वाले बाप से क्यों मांगें। प्रवासी मजदूरों ने विधायक रणधीर कुमार सोनी को खूब खरी खोटी सुनाई।

Support people journalism

यह भी पढ़ें : यमुनानगर में प्रवासी मजदूरों पर पुलिस लाठीचार्ज के बाद घिरी भाजपा सरकार तो अब कर रही वादों पर वादे

रोजगार मांगने पर भड़ने जेडीयू विधायक ने कहा कि शेखपुरा जिले से बिहार के अन्य जिलों की अपेक्षा ज्यादा लोग पलायन करते हैं। इस पर मजदूरों ने कहा कि पिछले 10 सालों से आप शेखपुरा के विधायक हैं आपने अगर क्षेत्र के लिए कुछ काम किया होता तो आज हम लोगों का बुरा हाल नहीं होता।

वीडियो में दिख रहा है कि जो लड़का विधायक को इसका जवाब दे रहा है, उसे देखते हुए विधायक ने आंख भी दिखायी कि यह लड़का तो नेता बन रहा है। वायरल वीडियो में विधायक के साथ जेडीयू के जिलाध्यक्ष भी मौजूद दिख रहे हैं।

शेखपुरा विधायक रणधीर कुमार सोनी की प्रवासी मजदूरों को लेकर की गयी बदजुबानी का जो वीडियो वायरल हो रहा है, उसे बिहार कांग्रेस ने ट्वीट कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग की गयी है कि वह अपने विधायक पर कार्रवाई करने की हिम्मत जुटायें।

यह भी पढ़ें : प्रवासी मजदूरों से राहुल गांधी क्या मिले कि बौखलाहट में आ गई मोदी सरकार

हले भी प्रवासी मजदूरों की घर वापसी को लेकर आरजेडी-कांग्रेस समेत सभी विपक्ष दल मुख्यमंत्री नीतीश सरकार को कटघरे में खड़ा करते रहे हैं। प्रवासी मजदूरों की घर वापसी के बाद क्वारंटीन सेंटर में की जाने वाली व्यवस्था पर भी सवाल उठ रहे हैं। हालांकि पिछले दो दिन से खुद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार क्वारंटीन सेंटर का निरीक्षण भी कर रहे हैं, और उन्होंने प्रवासी मजदूरों को बिहार में ही रोजगार देने का वादा भी किया है। मगर उनके विधायक महोदय उनकी इमेज पर पलीता लगाने से बाज नहीं आये।