Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

30 अप्रैल तक बढ़ाया जाएगा लॉकडाउन? मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद प्रधानमंत्री कर सकते हैं घोषणा

Ragib Asim
11 April 2020 5:12 AM GMT
30 अप्रैल तक बढ़ाया जाएगा लॉकडाउन? मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक के बाद प्रधानमंत्री कर सकते हैं घोषणा
x

लॉकडाउन बढ़ेगा या हटा दिया जाएगा? इस सवाल का जवाब संभवत: आज मिल सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि प्रधानमंत्री मोदी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से चर्चा के बाद लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर सकते हैं। इस दौरान पंजाब और ओडिशा लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा सकते हैं...

जनज्वार। कोरोन वायरस संकट के सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राज्यों को मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बातचीत करेंगे। इस बैठक में मौजूदा हालात की समीक्षा के साथ ही राज्य स्तर पर की जा रही तैयारियों पर बात होगी। बताया जा रहा है कि इस बैठक के बाद देश भर में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाई जा सकती है। मौजूदा लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म हो रहा है।

यह भी पढ़ें- निजामुद्दीन मरकज से छत्तीसगढ़ लौटे 159 जमातियों की लिस्ट में 108 निकले हिंदू, उच्च न्यायालय ने जांच के दिए आदेश

गौरतलब है कि कई राज्य लॉकडाउन बढ़ाने के पक्ष में हैं, जबकि ओडिशा और पंजाब ने अपने यहां लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक लॉकडाउन बढ़ाया है। वहीं तेलंगाना, यूपी, मध्यप्रदेश सहित कुछ अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने पत्र लिख कर पीएम को लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की अपील की थी।

यह भी पढ़ें- कोरोना फैलाने की अफवाह में झारखंड में गई एक और जान

सके अलावा बुधवार को हुई सर्वदलीय बैठक में भी सभी दलों की राय ली गई थी और ज्यादातर दलों ने लॉकडाउन को बढ़ाने का पक्ष लिया था, जिसके बाद सूतरों के हवाले से खबर आई थी कि पीएम ने लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत दिए हैं।

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में कोरोना से अब तक 2 डॉक्टरों की मौत, डरकर 50 डॉक्टरों ने दिया एक साथ इस्तीफा

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्रियों के साथ आज होने वाली बैठक के बाद प्रधानमंत्री किसी भी समय राष्ट्र के नाम संदेश देकर लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर सकते हैं। सूत्रों का कहना है कि इसके साथ ही कई और किस्म के बदलावों की भी घोषणा हो सकती है।

Next Story

विविध