Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शनों से घबराए पीएम मोदी और अमित शाह, असम दौरा किया रद्द

Nirmal kant
9 Jan 2020 11:58 AM GMT
CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शनों से घबराए पीएम मोदी और अमित शाह, असम दौरा किया रद्द
x

सीएए और एनआरसी के विरोध में प्रदर्शनों के चलते पीएम मोदी ने रद्द किया गुवाहाटी का दौरा, 10 जनवरी को खेलो इंडिया यूथ गेम्स का करना था उद्घाटन....

जनज्वार। नागरिकता संशोधन अधिनियम और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर को लेकर चल रहे उग्र प्रदर्शनों के चलते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 10 जनवरी के गुवाहाटी दौरे को रद्द कर दिया है। प्रधानमंत्री मोदी को गुवाहाटी में 10 जनवरी को सरकार के खेलो इंडिया यूथ गेम्स के उद्घाटन समारोह में पहुंचना था। खेलो इंडिया में करीब 6800 एथलीटों के इन खेलों में हिस्‍सा लेने की उम्‍मीद है।

सरकार ने गृह मंत्री अमित शाह से भी कहा था लेकिन वह भी नहीं जा रहे। सरकार के नागरिकता कानून के विरोध में असम में लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं। ऑल असम स्‍टूडेंट्स यूनियन और नॉर्थ ईस्‍ट स्‍टूडेंट्स यूनियन जैसे छात्र संगठनों ने पीएम मोदी और अमित शाह के पूर्वोत्तर भारत के किसी भी हिस्‍से का दौरा करने के खिलाफ चेतावनी दी है।

संबंधित खबर : नितिन गडकरी और देवेंद्र फडणवीस के गढ़ में भाजपा को मिली करारी हार

पीएम मोदी ने खेल मंत्रालय के साथ साथ असम सरकार को सूचित किया है कि वो समारोह का उद्घाटन करने में सक्षम नहीं होंगे।

ता दें कि एनआरसी और सीएए के खिलाफ प्रदर्शनों के चलते बीते महीने जापान के प्रधानमंत्री शिंजों आबे ने भारत का दौरा रद्द कर दिया था। शिंजो आबे को गुवाहाटी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक वार्षिक सम्मेलन में हिस्सा लेना था। सीएए और एनआरसी के विरोध में हो रहे प्रदर्शनों के चलते कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया था।

खबर : CAA-NRC पर अमित शाह को काले झंडे और बैनर दिखाने वाली लड़कियों का मकान मालिक ने खाली करवाया कमरा

ब विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि दोनों पक्षों ने आपसी सहमति से दौरे की तारीख बदलने का फैसला किया।

Next Story

विविध