Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

दिल्ली चुनाव नजदीक आते ही पीएम मोदी को याद आया पाकिस्तान, विकास की नहीं कोई चर्चा

Nirmal kant
29 Jan 2020 3:05 PM GMT
दिल्ली चुनाव नजदीक आते ही पीएम मोदी को याद आया पाकिस्तान, विकास की नहीं कोई चर्चा
x

एनसीसी को संबोधित करते हुए बोले पीएम मोदी, पाकिस्तान को हराने में 10-12 दिन नहीं लगेंगे, मोदी ने कहा- देश मजबूत करने के लिए सीने पर झेल रहा हूं विपक्षी लोगों की गालियां...

जनज्वार। देश में जब भी चुनाव का मौसम आता है, न केवल भाजपा नेता बल्कि खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पड़ौसी देश पाकिस्तान की याद आने लगती है। 2019 के आम चुनाव से पहले भी सर्जिकल स्ट्राइक और बालाकोट स्ट्राइक का चुनावी रैली में प्रधानमंत्री मोदी और अन्य नेताओं के द्वारा खूब जिक्र किया गया था। अब प्रधानमंत्री मोदी ने फिर पाकिस्तान पर नया बयान दिया है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा हमारा पड़ौसी देश पाकिस्तान हमसे तीन-तीन जंगें हार चुका है। हमारी सेनाओं को उसे हराने में 10-12 दिन भी नहीं लगेंगे।

रअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार 28 जनवरी को नेशनल कैडेट्स कॉर्प्स को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि कश्मीर में कुछ लोग राजनीति करते रहे, तिरंगे का अपमान होता रहा और वे अपना वोट बैंक देखते रहे। 70 साल बाद कश्मीर से 370 हटाया जा चुका है, ये हमारा दायित्व था। पाकिस्तान हमसे किसी भी जंग में नहीं जीता, इसलिए उसने बम धमाके और आतंकी हमले किए। भारत मां का खून बहता रहा लेकिन जब सेना कार्रवाई के लिए कहती थी तो उन्हें मना कर दिया जाता था। आज युवा सोच है। भारत आगे बढ़ रहा है। आतंकियों को उनके घर में घुसकर जवाब दिया जा रहा है। हम जम्मू-कश्मीर में अलगाववाद और आतंकवाद को खत्म करने की ओर बढ़ रहे हैं और उखाड़ फेंकने का दम भी रखते हैं।

संबंधित खबर : CAA-NRC के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान दो समूहों में झड़प के दौरान एक दूसरे पर फेंके गए बम, 2 लोगों की मौत

मोदी ने आगे कहा कि जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 अस्थायी था, इसलिए हमने इसे हटाया। पहले चारों ओर आतंकवादी हमले, अलगाववादियों के प्रदर्शन, हिंसा, तिरंगे का अपमान और घोटाले की खबरें आती थीं। हम इसके लिए तैयार नहीं है। कोई बीमारी ठीक न हो तो वह गंभीर रूप धारण कर लेती है। हम समस्याओं को ऐसे नहीं ले सकते। कश्मीर में समस्याएं थीं लेकिन वहां के दो-चार परिवारों ने इन्हें बनाए रखा और राजनीति करते रहे। आतंकियों की हिम्मत बढ़ती गई। लाखों लोगों को अपने घरों से निकाल दिया गया और सरकार कुछ नहीं कर पाई। इसी से आतंकियों की हिम्मत बढ़ी।

आगे कहा कि हर राष्ट्रभक्त चाहेगा कि उसके देश की सेनाएं सशक्त हों, लेकिन 30 साल से हमारी वायुसेना को नए विमान नहीं मिले। फाइटरजेट खराब और पुराने होते गए, कई पायलट शहीद हो गए। मुझे संतोष है कि आज हमें नेक्स्ट जनरेशन फाइटर जेट मिल गया है। पिछली सरकारों ने जवानों को बुलेट प्रूफ जैकेट तक नहीं दिए। हमारी सरकार ने इस कमी को पूरा किया। अब तो दूसरे देशों में भी जैकेट निर्यात की जा रही हैं।

नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा देश के बंटवारे के वक्त समझौता हुआ था कि पाकिस्तान से जो चाहे वो भारत आ सकता है, लेकिन इस पर अमल नहीं किया गया। जिन पर अत्याचार हुआ वो भारत आ गए। इन्हीं को नागरिकता देने के लिए हम सीएए लेकर आए हैं। लेकिन कुछ राजनीतिक दल अपने वोट बैंक साधने में लगे हैं। उन्हें क्यों पाकिस्तान में हिंदुओं और दलितों पर हुए अत्याचार दिखाई नहीं देते। उन्हें जवाब देना चाहिए। पाकिस्तान से भागकर जो लोग भारत आए हैं, उनमें ज्यादातर हमारे दलित भाई-बहन हैं।

न्होंने आगे कहा कि हमारी सरकार पर सांप्रदायिकता का आरोप लगाने वालों की हरकतों को देश देख रहा है और बारीकी से पहचान भी रहा है। आज कल क्या माहौल बनाया जा रहा है इसे भी देश देख रहा है। मुस्लिम तुष्टिकरण के लिए इन लोगों ने तीन तलाक कानून का विरोध किया। वे चाहते थे इसे नहीं बदलें, लेकिन जनता ने उन्हें ही बदल दिया।

संबंधित खबर : स्कूल के खिलाफ ‘देशद्रोह’ का मामला दर्ज : गणतंत्र दिवस पर CAA-NRC के खिलाफ किया था नाटक का मंचन

मोदी ने कहा कि देश को मजबूत करने के लिए इन (विपक्ष) लोगों की गालियां सीने पर झेल रहा हूं, ताकि देश की आने वाली पीढ़ियों को बेहतर कल मिल सके। मेरे खिलाफ प्रोपेगैंडा फैलाने वाले कह रहे हैं कि सरकार के फैसलों से मोदी की प्रतिष्ठा कम हुई है। वे जान लें कि मोदी के लिए देश की प्रतिष्ठा से बढ़कर कुछ नहीं है।

कहा कि पूर्वोत्तर की समस्याओं पर मुंह फेरकर बैठ जाएं, ये हमारे संस्कार नहीं हैं। आज अहम बोडो समझौते की ओर आगे बढ़ रहे हैं। हमने पूर्वोत्तर के विकास के लिए फैसले लिए और सभी स्टैक होल्डर्स के साथ वार्ता शुरू की। सबका विकास करते हुए और सबका विश्वास लेते हुए हम देश को मजबूत बना रहे हैं।

Next Story

विविध