समाज

UP : मां का प्रेमी निकला कातिल, 12 साल की बच्ची को चारपाई सहित अगवा कर रेप, हत्या व लाश जलाने का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

Janjwar Desk
4 July 2021 12:33 PM GMT
UP : मां का प्रेमी निकला कातिल, 12 साल की बच्ची को चारपाई सहित अगवा कर रेप, हत्या व लाश जलाने का मुख्य आरोपी गिरफ्तार
x

कानपुर देहात में 12 साल की बच्ची को अगवा कर मौत के घाट उतारने वाला मुख्य आरोपी गिरफ्तार.

मृतका द्वारा पिता को दी जाने वाली जानकारी के बाद आरोपी और उसके पिता के बीच विवाद हुआ था। तब से आरोपी उसे ठिकाने लगाने की जुगत में लगा था। उसे यह मौका 30 तारीख की रात को मिला...

जनज्वार, कानपुर देहात। उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात के थाना मंगलपुर (Mangalpur) में 30 जून की देर रात दो बजे 12 साल की बच्ची को चारपाई सहित अगवा कर रेप के बाद गला घोंटकर मार दिया गया था। दरिंदों ने बाद में बच्ची की पहचान छिपाने के लिए उसके शव को जला दिया गया था। आज इसी मामले में कानपुर पुलिस ने हैरतअंगेज खुलासा किया है।

मामले में जो सच सामने आया है वह बेहद हैरान कर देने वाला है। गिरफ्तार (Arrest) किए गये मुख्य आरोपी भूरा उर्फ कमलजीत ने जो खुलासा किया है उसके मुताबिक बच्ची की मां का उससे प्रेम प्रसंग चल रहा था। वह रात अपनी प्रेमिका यानी मृतक की मां से चोरी-छिपे मिलने आता था। जिसमें बच्ची रोड़ा बन रही थी।

गौरतलब है कि मृतका की यह दूसरी मां थी। बच्ची की मां का देहांत (Death) हो चुका था, जिसके बाद पिता चंद्रपाल ने दूसरी शादी की थी। मां का प्रेम प्रसंग पड़ोस के युवक भूरा से चल रहा था। यह बात मृतका को पता थी, जिसका वह विरोध करती थी और अपने पिता को मां की करतूत बता दिया करती थी।

मृतका द्वारा पिता को दी जाने वाली जानकारी के बाद आरोपी और उसके पिता के बीच विवाद हुआ था। तब से आरोपी उसे ठिकाने लगाने की जुगत में लगा था। उसे यह मौका 30 तारीख की रात को मिला। दादी के बगल में चारपाई पर सो रही बच्ची को आरोपी भूरा रात दो बजे बच्ची को चारपाई सहित गांव से बाहर उठा ले गया था।

पुलिस की हिरासत में आरोपी भूरा उर्फ कमलजीत (काले लिहाफ में)

कड़ाई से पूछताछ करने पर अभियुक्त (Accused) भूरा उर्फ कमलजीत ने सारे राज उगल दिये। अभियुक्त ने ही मृतक बच्ची को मौत के घाट उतारा था। उसने पहले मासूम का मुँह दबाकर मार दिया फिर बाद में साक्ष्य मिटाने के लिए जलाने का प्रयास किया था।

इससे पहले भी पुलिस ने तीन संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया था। जिनसे पूछताछ की जा रही थी। पूछताछ और पुलिस (Police) की जांच में भूरा उर्फ कमलजीत पुलिस के रडार पर चढ़ा। हिरासत में लेकर पूछताछ की गई, जिसमें उसने सभी राज उगल दिये।

एसपी देहात केशव कुमार चौधरी ने बताया कि 'घटना का खुलासा कर लिया गया है। मां से संबंधों में बच्ची रोड़ा बन रही थी, जिसके बाद आरोपी ने उसे रास्ते से हटाने के लिए इस जघन्य हत्याकांड को अंजाम दिया था। आरोपी पर कड़ी कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जाएगा।'

Next Story

विविध