Top stories

Twin Brothers Death: शरीर से जुड़े दो भाइयों की मौत बनी पहेली, आखिरी वीडियो में पिता पर लगाया प्रताड़ना का आरोप

Janjwar Desk
8 Nov 2021 3:24 AM GMT
Twin Brothers Death: शरीर से जुड़े दो भाइयों की मौत बनी पहेली, आखिरी वीडियो में पिता पर लगाया प्रताड़ना का आरोप
x

(मशहूर जुड़वा भाइयों ने वीडियो में पिता पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है)

Twin Brothers Death: लवन गांव के लोगों ने कहा कि दोनों भाईयों की तबीयत इतनी खराब नहीं थी कि मौत हो जाए। वहीं, कुछ ग्रामीणों ने मौत वाली रात दोनों भाईयों को गांव में घूमने टहलने की बात कही...

Twin Brothers Death: रायपुर(Raipur) के बलौदा बाजार जिले के लवन गांव में रहने वाले जुड़वा भाई शिवराम और शिवनाथ की मौत अब पहेली बनती जा रही है। परिजनों ने शरीर से जुड़े भाईयों की मौत की वजह बिमारी को बताया था पर अब दोनों जुड़वा भाइयों का आखिरी वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में दोनों भाई अपने पिता पर प्रताड़ित करने का आरोप लगा रहे हैं। वीडियो सामने आने के बाद दोनों भाइयों की मौत को लेकर अब कई तरह के सवाल खड़े हो रहे हैं। दो सिर, चार हाथ और दो पैर वाले 20 वर्षीय जुड़वा(Twin Brothers) भाइयों की 30 अक्टूबर को संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। इनका धड़ जन्म से ही जुड़ा हुआ था जिसके कारण ये दोनों दुनिया भर में काफी मशहूर थे। इस अनोखे जुड़वा भाइयों पर कई अंतरराष्ट्रीय डॉक्यूमेंट्री भी बन चुकी है।

जानकारी के अनुसार, करीब एक हफ्ते अपने कमरे में दोनों जुड़वा भाई मृत पाए गए। परिजनों ने बताया कि दोनों बिमार थे। पुलिस ने भी इसे बिमारी से मौत समझकर बॉडी का पोस्टमॉर्टम नहीं कराया। मगर, मौत के सप्ताह भर बाद बलौदा बाजार के इन भाइयों का एक विडियो सामने आया है जिसमें दोनों अपने पिता पर ही प्रताड़ित करने का आरोप लगा रहे हैं। ये वीडियो मौत से कुछ दिन पहले का बताया जा रहा है। वीडियो में दोनों भाइयों अपने पिता द्वारा प्रताड़ित करने, रुपए ना देने और शराब पीकर दुर्व्यवहार करने की बात कह रहे हैं। पिछले सप्ताह इनकी मौत हो गई। जबकि, इनके परिवार वालों ने पुलिस से कहा था कि तबीयत ज्यादा खराब होने की वजह से दोनों की जान गई। पुलिस ने भी ना तो पोस्टमॉर्टम किया और ना ही मत का कारण जानने की कोशिश की। दोनों के मौत अगली सुबह घरवालों ने शव का अंतिम संस्कार भी कर दिया था।

छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार क्षेत्र में रहने वाले दोनों जुड़वा भाइयों की मौत के बाद पीएम नहीं कराने को लेकर पुलिस चौकी प्रभारी के ऊपर भी कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। बताया जा रहा है कि अंतिम संस्कार के वक्त मौके पर मौजूद ग्रामीण और मीडियाकर्मी पुलिस से दोनों भाईयों का पोस्टमार्टम कराने की बात कह रहे थे। बावजूद इसके पुलिस ने पोस्टमार्टम नहीं कराया। लवन गांव के लोगों का कहना है कि दोनों भाईयों की तबीयत इतनी खराब नहीं थी कि मौत हो जाए। वहीं, कुछ ग्रामीणों ने मौत वाली रात दोनों भाईयों को गांव में घूमने टहलने की बात कही। फिर उसी रात दोनों भाईयों की अचानक मौत हो गई थी। दोनों भाइयों का वीडियो सामने आने के बाद अब कई तरह के सवाल उठने लगे हैं।

शिवराम और शिवराज के मौत की वजह फिलहाल राज बन चुकी है। गांव में दोनों भाइयों के खुदकुशी करने या फिर हत्या किए जाने जैसी बातों की चर्चा होने लगी है। वहीं, बलौदा बाजार जिले के SP आइके एलेसेला ने जुड़वा भाइयों के वायरल वीडियो के बारे में कहा कि वीडियो में बच्चे अपने परिजनों पर प्रताड़ना का आरोप लगा रहे हैं, इस तथ्य की जांच होगी और जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Next Story

विविध