Top stories

Rohini Court Blast: दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में धमाके से मची अफरा तफरी, विस्फोट में दो लोग घायल

Janjwar Desk
9 Dec 2021 8:03 AM GMT
Rohini Court Blast: दिल्ली के रोहिणी कोर्ट में धमाके से मची अफरा तफरी, विस्फोट में दो लोग घायल
x

धमाके की गूंज से दहला दिल्ली का रोहिणी कोर्ट

Delhi Rohini Court Blast: दिल्ली की रोहिणी कोर्ट के रूम नंबर 102 में धमाका होने से हड़कंप मच गया...

New Delhi: दिल्ली का रोहिणी कोर्ट (Rohini Court) गुरुवार 9 दिसंबर की सुबह धमाके से गूंज उठा। कोर्ट में हुए विस्फोट में दो तीन लोग घायल हो गये हैं। वहीं, धमाके के बाद पूरे कोर्ट परिसर में अफरा तफरी का माहौल हो गया। कोर्ट में धमाके (Court Blast) की खबर सुनते ही पुलिस के साथ दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने कोर्ट परिसर (Rohini Court) से सभी लोगों को बाहर कर दिया है और धमाके की जांच में जुट गई है।

दिल्ली की रोहिणी कोर्ट (Delhi Rohini Court) के रूम नंबर 102 में धमाका हुआ जिससे कोर्ट कैंपस में हड़कंप मच गया। मौके पर फायर ब्रिगेड और पुलिस की टीम पहुंच गयी। मौके पर मौजूद कुछ लोगों का कहना है कि लैपटॉप के बैग में ब्लास्ट हुआ है। जांच के लिए केबिन के आसपास सुरक्षा बढ़ाई गई है। दमकल के मुताबिक उन्हें 10:40 पर कोर्ट में ब्लास्ट की सूचना मिली, जिसके बाद तुरंत दमकल की 7 गाड़ियों को मौके पर भेजा गया है।

लैपटॉप में हुआ धामाका

अब तक मिली जानकारी के अनुसार, सुबह अचानक धमाका हुआ जिसमें तीन से चार लोग घायल हो गए। धमाके की आवाज से लोगों को लगा कि फिर से रोहिणी कोर्ट में गोली चली है। विस्फोट की आवाज सुनते ही कोर्ट में मौजूद लोग दहशत में आ गए। सभी वहां से सुरक्षित स्थान पर भागने लगे और कोर्ट में अफरा तफरी मच गई । हालांकि कुछ देर बाद खुलासा हुआ कि यह धमाका एक लैपटॉप में हुआ था। शॉर्ट सर्किट के कारण लैपटॉप में धमाका हुआ था। हालांकि, इसके बाद भी लोगों में दहशत में बना रहा। एहतियातन, कोर्ट की सभी कार्यवाही रोक दी गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है और किसी भी तरह की लापरवाही न हो इसका भी पूरा ध्यान रख रही है।

मौके पर पहुंची अधिकारियों की टीम

वहीं, घटना में घायल हुए लोगों को एंबुलेंस की मदद से नजदीकी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया, जहां उनका इलाज किया जा रहा है। घटना के बाद रोहिणी जिले के डीसीपी और एसीपी आरती शर्मा पुलिस फोर्स के साथ रोहिणी कोर्ट पहुंचें। रोहिणी कोर्ट में अचानक हुए इस धमाके को लेकर पुलिस कोई लापरवाही नहीं करना चाहती इसलिए जांच के बाद ही धमाके को लेकर कोई भी औपचारिक पुष्टि की जाएगी। अधिकारियों ने बताया कि जांच के बाद ही पता चलेगा कि विस्टोफ कैसे और किसमें हुआ। अभी तक यह धमाका संदिग्ध ही बताया जा रहा है। मौके पर क्राइम और एफएसएल टीम दोनों ही मौजूद हैं।

जब गोलियों की गूंज से थर्राया था रोहिणी कोर्ट

बता दें कि 24 सितंबर को रोहिणी कोर्ट में गोलीबारी हुई थी, जिस कारण आज लैपटॉप में हुए विस्फोट के बाद लोग दहशत में आ गए। विस्फोट की आवाज से लगा कि फिर से कोर्ट में गोली चली है। गौरतलब है कि 24 सितंबर को टिल्लू गैंग के दो बदमाशों ने गैंगस्टर गोगी पर कोर्ट में हमला किया था। हमलावर वकील की वेशभूषा में आए थे। गैंगस्टर गोगी की गोली लगने से घटनास्थल पर ही मौत हो गई। बाद में स्पेशल सेल ने दो हमलावरों को मौके पर मार गिराया था।

Next Story

विविध