दुनिया

Photoshoot Controversy: गुरुद्वारा में पाकिस्तानी मॉडल ने कराया फोटोशूट, सिख बोले- अपने तीर्थस्थल पर ऐसी हरकत करो!

Janjwar Desk
29 Nov 2021 11:21 AM GMT
Photoshoot Controversy: गुरुद्वारा में पाकिस्तानी मॉडल ने कराया फोटोशूट, सिख बोले- अपने तीर्थस्थल पर ऐसी हरकत करो!
x

(गुरुद्वारा के सामने पोज देती मॉडल की वायरल फोटो)

Photoshoot Controversy: सिरसा ने मॉडल की फोटो पोस्ट करते हुए कहा कि गुरु नानक देव की पवित्र जगह पर ऐसा व्यवहार और कारगुजारी बर्दाश्त नहीं है। क्या यह मॉडल अपने धार्मिक स्थल पर पाकिस्तान में इस तरह के फोटोशूट कर सकती है...

Photoshoot Controversy: करतारपुर गुरुद्वारा दरबार साहिब (Kartarpur Sahib Gurdwara) के सामने हुए एक फोटो शूट को लेकर एक पाकिस्तानी मॉडल (Pakistani Model) विवादों में है। कपड़े की ब्रांड को प्रचार करती मॉडल की तस्वीरें सामने आने के बाद सिख समुदाय ने इस पर आपत्ति जताई है। दरअसल, पाकिस्तान स्थित गुरुद्वारा कैंपस में एक मॉडल की बिना सिर ढंके तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। इस पर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGMC) ने कड़ा ऐतराज जताया है। कमेटी के प्रधान मनजिंदर सिंह सिरसा ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और वहां की सरकार को पवित्र स्थल को पिकनिक स्पॉट न बनने देने की मांग की है।

सिरसा ने मॉडल की फोटो पोस्ट करते हुए कहा, "गुरु नानक देव की पवित्र जगह पर ऐसा व्यवहार और कारगुजारी बर्दाश्त नहीं है।" उन्होंने कहा कि क्या यह मॉडल अपने धार्मिक स्थल पर पाकिस्तान में इस तरह के फोटोशूट कर सकती है। सिख समुदाय के लोगों ने इसे अपमान बताते हुए कहा कि मॉडल ऐसी हरकत अपने तीर्थस्थान पर जाकर करें। गुरुद्वारे को पिकनिक स्पॉट बिल्कुल न बनाएं।

विवाद के बाद ब्रांड ने मांगी माफी

पाकिस्तानी मॉडल की ये तस्वीर 'मन्नत' नाम की एक क्लोदिंग ब्रांड ने अपने पेज पर पोस्ट की जिसके बाद यह वायरल हो गई। इन तस्वीरों में मॉडल लाल रंग की सूट में पोज देती नजर आ रहीं है। महिला ने दुपट्टा लिया है पर सिर नहीं ढका है। फोटो के बैकग्राउंड में गुरुद्वारा दरबार साहिब परिसर है। फोटो वायरल होने के बाद लोग ब्रांड को ट्रॉल करने लगे। इसके बाद ब्रांड मन्नत ने मॉडल की सभी फोटो तुरंत डिलीट करते हुए माफी मांगी है। ऑनलाइन क्लोदिंग स्टोर ने लिखा, "हमारे अकाउंट पर शेयर की गई फोटो मन्नत क्लोदिंग द्वारा किए गए किसी भी फोटोशूट का हिस्सा नहीं है। सभी तस्वीरे थर्ड पार्टी () द्वारा भेजी गईं थी, जिसने सिर्फ हमारे कपड़े पहने थे। हालांकि हमने फोटो शेयर करके गलती की है औऱ उसके लिए हम माफी मांगते है।"

धार्मिक स्थान को पिकनिक स्पॉट न बनाएं पाकिस्तानी

वहीं, इन विवादित फोटो पर मनजिंदर सिरसा ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और पाकिस्तान सरकार से कहा कि इस मामले में मॉडल के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जानी चाहिए। श्री करतारपुर साहिब को पाकिस्तान के लोगों द्वारा पिकनिक स्पॉट बनाने के ट्रेंड को तुरंत रोका जाना चाहिए। सिरसा ने कहा कि मॉडल ने सिख परंपरा के मुताबिक सिर तक नहीं ढंका है। गुरुद्वारा परिसर में इस तरह के फोटोशूट पर बाकी सिख संगठनों ने भी नाराजगी जताते हुए कार्रवाई की मांग की हैं।

Next Story

विविध

Share it