Top
दुनिया

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी लापता

Janjwar Desk
15 Jun 2020 9:25 AM GMT
पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी लापता
x
इससे पहले नई दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायोग में दो पाकिस्तानी अधिकारियों को जासूसी के आरोप में पकड़ा गया था और उन्हें डिपोर्ट कर दिया गया था।

जनज्वार ब्यूरो। समाचार एजेंसी एएनआई ने सोमवार को सूत्रों के हवाले से बताया कि इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी लापता हैं। सुबह करीब 8 बजे से दोनों लापता हैं। नई दिल्ली ने इस पर लेकर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए पाकिस्तान सरकार से शिकायत की है।

पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के प्रवक्ता अखिलेश सिंह ने कहा, भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी सुबह से ही गायब हैं। यह मामला पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ उठाया गया है।

बता दें कि इससे पहले नई दिल्ली में पाकिस्तानी उच्चायोग के दो पाकिस्तानी अधिकारियों को जासूसी के आरोप में पकड़ा गया था और उन्हें डिपोर्ट कर दिया गया था। दोनों पाकिस्तानी अधिकारी दिल्ली में वीजा सेक्शन में काम करते थे।

मार्च के महीने में भारत ने अपने अधिकारियों और स्टाफ के उत्पीड़न को लेकर पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय को नोट भेजकर प्रदर्शन किया था। पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के प्रवक्ता अखिलेश सिंह ने कहा, भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी सुबह से ही गायब हैं। यह मामला पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ उठाया गया है।

पिछले कई दिनों में पाकिस्तान में काम कर रहे भारतीय उच्चायोग के कई शीर्ष राजनयिकों से पूछताछ की गई है और भारत ने इस तरह से अत्यधिक निगरानी का विरोध किया है।

इससे पहले इसी महीने 4 जून को पाकिस्तान में भारत के उप उच्चायुक्त गौरव अहलूवालिया का बाइक से पीछा करने का मामला सामने आया था जिसे इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) का सदस्य बताया जा रहा था।

भारत ने अकेले मार्च के महीने में उत्पीड़न के 13 उदाहरणों का हवाला दिया और पाकिस्तान से इस मामले की जांच करने को कहा।

Next Story

विविध

Share it