दुनिया

Vir Das Controversy: वीर दास को International Emmy Awards में मिला नॉमिनेशन, प्रियंका चोपड़ा ने कुछ इस तरह दी बधाई

Janjwar Desk
24 Nov 2021 2:07 PM GMT
Vir Das Controversy: वीर दास को International Emmy Awards में मिला नॉमिनेशन, प्रियंका चोपड़ा ने कुछ इस तरह दी बधाई
x
Vir Das Controversy: कॉमेडियन और एक्टर वीर दास ने International Emmy Awards में अपने नॉमिनेशन की जानकारी खुद सोशल मीडिया पर शेयर की थी। उन्होंने लिखा कि अपने देश को रिप्रजेंट करना सम्मान की बात है...

Vir Das Controversy: हाल ही में अपनी एक कविता 'I Come From Two Indias' से सुर्खियां बटोरने वाले स्टैंड अप कॉमेडियन वीर दास (Stand up Comedian Vir Das) को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कार के लिए नोमिनेट किया गया। उन्हें कॉमिडी स्पेशल 'Vir Das for India' के लिए इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स (Emmy Awards) में नोमिनेशन मिला। हालांकि, इस अवार्ड को जीतने से वह चुक गए, लेकिन प्रियंका चोपड़ा ने उनकी तारीफ की है।

प्रियंका चोपड़ा ने बढ़ाया हौसला

बता दें कि वीर दास को अपने कॉमेडी स्पेशल 'Vir Das: For India' के लिए इंटरनेशनल एमी अवॉर्ड्स में नॉमिनेशन मिला था। मगर वो इस अवॉर्ड से चूक गए। यह अवार्ड फ्रेंच कॉमेडी शो Call My Agent ने अपने नाम किया। अवॉर्ड नही मिलने के बावजूद वीर दास को इंडस्ट्री के लोगों से सपोर्ट मिला है। बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने वीर दास के नोमिनेशन पर उन्हें बधाई देते हुए इंस्टाग्राम पर स्टोरी डालकर रिएक्ट किया है। प्रियंका ने कॉमेडियन के नॉमिनी मेडल वाली तस्वीर भी शेयर की है और लिखा, 'बधाई हो वीर दास, आपने हमें गर्वित कराया।' एक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) के अलावा, नीना गुप्ता, हुमा कुरैशी ने भी उन्हें बधाई दी है।



कॉमेडियन और एक्टर वीर दास (Comedian Vir Das) ने International Emmy Awards में अपने नॉमिनेशन की जानकारी खुद सोशल मीडिया पर शेयर की थी। उन्होंने लिखा कि अपने देश को रिप्रजेंट करना सम्मान की बात है। इसी के साथ अपने देश का प्रिनिधित्व किए जाने पर उन्हें सम्मानित करने के लिए ग्रैमी का उन्होंने शुक्रिया भी अदा किया है। उन्होंने लिखा है कि यह हमेशा मेरे भारत देश के लिए है। अपने इस पोस्ट में #VirDasForIndia हैशटैग भी किया है।

वीर दास ने विजेता को दी बधाई

वीर दास ने ट्विटर पर अवार्ड के विजेता Call my Agent को जीत की बधाई दी और अपना नॉमिनेशन सर्टिफिकेट भी शेयर किया। उन्होंने लिखा, "मुझे इंटरनेशनल एमी अवार्ड्स में बेस्ट कॉमेडी के लिए नॉमिनेट किया गया था। Call my Agent, एक खूबसूरत शो, जो मुझे बहुत पसंद है, जीत गय। मगर मुझे ये मेडल मिला, और मैंने ये शानदार सलाद खाया। अपने देश का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए सम्मान की बात थी। इंटरनेशनल एमी का बहुत-बहुत धन्यवाद।"

'Two India' को लेकर विवादों में रहे वीर दास

हाल ही में वीर दास अपने एक वीडियो के कारण सुर्खियों में रहे। इस वीडियो में उन्होंने अपनी कविता 'I come from two Indias' को अमेरिका के मंच पर पढ़ते हुए यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया था। इस कविता को लेकर देशभर में काफी बवाल हुआ। एक वकील ने मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए वीर दास पर 'भारत के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी' करने के आरोप लगाया था। वीर दास ने यह कविता अमेरिका के वाशिंगटन डीसी के कैनेडी सेंटर में परफॉर्म किया गया था।

हालांकि, पूरे विवाद पर प्रतिक्रिया देते हुए वीर दास ने कहा था कि लोग भारत के लिए नफरत से नहीं, उम्मीद के साथ चीयर करते हैं। लोग भारत के लिए सम्मान से ताली बजाते हैं, द्वेष से नहीं। वीर दास ने कहा, 'मुझे अपने देश पर गर्व है, और मैं उस गौरव को दुनिया भर में ले जाता हूं।"

Next Story

विविध

Share it