अंधविश्वास

MP Crime News: पिता ने 5 साल के बेटे को टुकड़ों में काटकर फेंका, कहा- शैतान का साया था बच्चा

Janjwar Desk
4 Dec 2021 10:21 AM GMT
MP Crime News: पिता ने 5 साल के बेटे को टुकड़ों में काटकर फेंका, कहा- शैतान का साया था बच्चा
x

अंधविश्वास में पिता ने 5 साल के बेटे को कुल्हाड़ी से काटा

MP Crime News: पिता को यह विश्वास था कि उसका बेटा एक शैतान है और उसके होने की वजह से ही उसके परिवार के साथ बुरा हो रहा है...

MP Crime News: मध्य प्रदेश में एक पिता पर अंधविश्वास इस कदर हावी हो गया कि उसने अपने 5 साल के मासूम बेटे की कुल्हाड़ी से काट कर निर्मम हत्या कर दी। पिता के अनुसार, उसे गुरुमाता ने कहा था कि बेटा उसके घर के लिए अपशकुन है। फिर अंधविश्वास पर भरोसा कर पिता ने ऐसा कदम उठाया जिसकी कोई कल्पना भी नहीं कर सकता। हत्या के बाद बाप ने बच्चे को कई टुकड़ों में काटा और खेत में दफना दिया। पुलिस ने हत्या के आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

बेटे पर था भूत प्रेत के साये का शक

मामला मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जिला का है। जिले के खरखादी गांव में एक पिता दिनेश दावर ने अपने ही पांच साल के मासूम बेटे की अंधविश्वास चलते कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। पिता को इस बात का शक था उसके बेटे पर भूत-प्रेत का साया है। पिता को लगता था कि उसके बेटे में कोई बुरी आत्मा का वास है, जिसके चलते उसके घर में परेशानियां और अशांति रहती है। परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए उसने अपने ही जिगर के टुकड़े को मार डाला।

मासूम को 7 टुकड़ों में काटकर फेंका

पुलिस अधीक्षक मनोज सिंह ने बताया कि घटना बुधवार दोपहर 12 बजे की बताई जा रही है। आरोप है कि 28 साल के दिनेश दावर ने अपने बेटे पर कुल्हाड़ी से हमला किया और उसे सात टुकड़ों में काट दिया। दिनेश को यह विश्वास था कि उसका मासूम बेटा एक शैतान है और उसके होने की वजह से ही उसके परिवार के साथ बुरा हो रहा है। घटना के बाद जल्लाद बाप ने बेटे की लाश को उठाया और पास में ही खेत में जाकर गाड़ दिया। हालांकि, पुलिस को मुखबिर से इसकी खबर मिल गई, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मृतक के हत्यारे बाप से पूछताछ की तो पूरा सच सामने आया।

पुलिस को गुरुमाता की तलाश

वहीं, आरोपी पिता ने कहा कि उसकी पत्नी की तबीयत ठीक नहीं रहती है और उसका परिवार परेशानियों से गुजर रहा है। इसलिए गुरुमाता के कहने पर उसने बेटे को मार डाला। अधिकारियों ने कहा, "हमने दिनेश को गिरफ्तार कर लिया है। उसने बताया कि उसने अपनी गुरु माता के कहने पर अपने बेटे की हत्या कर दी। दिनेश के मुताबिक उसकी गुरुमाता ने उससे कहा था कि बेटा उसके परिवार के लिए अपशकुन है। पुलिस ने बताया कि दिनेश की गुरुमाता को गिरफ्तार करने की कोशिशें जारी है। पुलिस ने मृतक का शव बरामद कर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बता दें कि मध्य प्रदेश का अलीराजपुर जिला आदिवासी बाहुल्य जगह हैं। यहां लोगों के बीच अंधविश्वास काफी ज्यादा गहरा है। अधंविश्वास और भूत प्रेत के शक में यहां अक्सर इस तरह हत्या की घटनाएं सामने आती रहती है। स्थानीय लोगों के अनुसार, अंधविश्वास के चलते इससे पहले भी कई लोगों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा है।

Next Story

विविध