राष्ट्रीय

Aaj Ki Taza Khabar 18th September 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार

Janjwar Desk
17 Sep 2021 6:23 PM GMT
Aaj Ki Taza Khabar 17 सितंबर 2021
x
Aaj Ki Taza Khabar 18th September 2021: पढ़िए आज की सभी ताजा खबरें और मुख्य समाचार

Aaj Ki Taza Khabar 17 सितंबर 2021: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की राजधानी लखनऊ (Lucknow) से बेहद दर्दनाक घटनाक्रम सामने आया है। यहां के जानकीपुरम सेक्टर आई में शुक्रवार को एक रिक्शा चालक का शव सड़क पर भरे पानी में औंधे मुंह पड़ा मिला। उसके गले में बिजली का तार कसा हुआ था। स्थानीय लोगों ने लूट के बाद हत्या किए जाने की आशंका जताई है।

दरअसल, जानकीपुरम (Jankipuram) आकांक्षा चौराहे के पास शुक्रवार 17 सितंबर को सड़क के भरे पानी में औंधे मुंह एक अधेड़ का शव पड़ा पाया गया। शव के पास में रिक्शा खड़ा था। अधेड़ के गले में बिजली का तार कसा हुआ था। स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंची जानकीपुरम पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।


Lucknow : 50 रूपये का नोट हाथ में दबाए मर गया अभागा रिक्शेवाला, हत्या या हादसा का एंगल तलाश रही पुलिस


Aaj Ka Mausam, Daily Weather Update 18 September, Mausam Ki Jankaari: मध्य प्रदेश और इससे सटे उत्तर प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों पर कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। संबद्ध चक्रवाती परिसंचरण औसत समुद्र तल से 5.8 किमी तक फैला हुआ है।

मानसून की ट्रफ रेखा बीकानेर, जयपुर, कम दबाव वाले क्षेत्र से जुड़े चक्रवाती हवाओं के केंद्र से गुजरते हुए दक्षिण पूर्व की ओर बंगाल की पूर्वी मध्य खाड़ी की ओर जा रही है। एक ट्रफ रेखा पूर्वोत्तर अरब सागर से गुजरात, दक्षिणी राजस्थान और पश्चिमी मध्य प्रदेश से गुजरते हुए निम्न दबाव के क्षेत्र से जुड़े चक्रवाती परिसंचरण तक फैली हुई है। एक और चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना हुआ है।


Aaj Ka Mausam: उत्तर प्रदेश के कई हिस्सों में भारी बारिश की आशंका, दिल्ली समेत पुर्वी राज्यों में अगले 7 दिनों तक भारी बारिश का अनुमान


Kanpur News: यूपी के कानपुर की आर्यनगर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के विधायक इरफ़ान सोलंकी (Irfan Solanki) एक बार फिर सुर्ख़ियां बटोर रहे हैं। इस बार की सुर्खी विधानसभा में नमाज के लिए कमरा मांगने की नहीं बल्कि पुलिस को अर्दब में लेने के लिए है। विधायक जी अपने समर्थक के लिए सरेराह सिपाही-दरोगा से भिड़ गए।

दरअसल, कानपुर में सपा नेता अबु आज़मी (Abu Azmi) का स्वागत समाहरोह शहर के मुस्लिम बाहुल क्षेत्र ज़ाज़मऊ में चल रहा था। कार्यक्रम में शिरकत करने इरफ़ान समर्थक बड़ी संख्या में बगैर हेल्मेट ट्रैफिक रूल्स का उलंघन करते हुये नजर आ रहे थे। इन समर्थकों की तस्वीर ड्यूटी पर तैनात ट्रैफिक कर्मी अपने मोबाइल से खींचने लगे।

ट्रैफिक कर्मियों की बस यही गुस्ताखी विधायक इरफ़ान (MLA Irfan) साहब को नगवार गुजरी। आखिर विधायक जो ठहरे। फिर क्या था जनाब विधायक इरफान सोलंकी का पारा हाई हो गया और वह भिड़ गये ट्रैफिक कर्मियों से। ट्रैफिक कर्मी जब विधायक की हूल से नही डरे तो इरफ़ान ने ट्रैफिक कर्मियों को वर्दी घुसेड़ देने की धमकी देते हुये बहुत धमकाया।

Kanpur News: 'होश में रहना मुझसे वर्दीगिरी घुसेड़ दूंगा' समर्थक का चालान कटने से नाराज सपा MLA पुलिस से भिड़े

Gold-Silver Rate Today, 18 Sept 2021: भारतीय बाजारों (Indian Market) में सोने (Gold Price) और चांदी (Silver Price) की कीमतों में कमजोरी बरकरार है। एमसीएक्स (MCX) के मुताबिक सोना वायदा मामूली गिरावट के साथ 46,050 रुपये प्रति 10 ग्राम पर था जबकि चांदी 0.26 प्रतिशत की तेजी के साथ 61,233 रुपये प्रति किलोग्राम हो गई।

पिछले सत्र में बड़ी गिरावट देखने को मिली थी तब सोना 1.7 प्रतिशत या 807 प्रति 10 ग्राम लुढ़क गया था। तीन दिनों में 1200 रुपये की गिरावट हुई। जबकि चांदी (Silver) 2150 रुपये या 3.5 प्रति किलोग्राम लुढ़क गई। आज भी सोना-चांदी की कीमतों में बदलाव हुए हैं।

इंडिया बुलयन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन की वेबसाइट के मुताबिक सोने और चांदी (Gold And Silver) की कीमतों में गिरावट जारी है। अभी 24 कैरेट वाले 10 ग्राम सोने का भाव 46330 रुपये हैं वहीं 22 कैरेट वाले 10 ग्राम सोने का भाव 42,440 रुपये है। वहीं 18 कैरेट वाले 10 ग्राम सोने का भाव 34750 रुपये हैं, 14 कैरेट वाले 10 ग्राम सोने का भाव 27105 रुपये है।


Gold-Silver Rate Today, 18 Sept 2021: जानिए अपने शहर का ताजा भाव

बिहार में कटिहार (Katihar) और खगड़िया (Khagadia) के बैंक खातों में अचानक बड़ी रकम आने की खबर अभी सुर्खियों में ही थी कि मुजफ्फरपुर में भी एक गरीब बुजुर्ग के खाते में करोड़ों रुपये आ गए हैं। इन दिनों बिहार में अचानक लोगों के बैंक खाते में अचानक से बड़ी रकम आने का स‍िलसिला जारी है। लगातार खाते में मोटी-मोटी रकम आ जा रही है।

कटिहार के मामले की अभी चर्चा खत्म नहीं हुई थी कि मुजफ्फरपुर (Mujuffurpur) जिले से एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक बैंक खाते में 52 करोड़ (52 crores) रुपये से ज्यादा की राशि आ गई। जो इलाके में चर्चा का विषय बन चुका है। हालांकि, जिनके खाते में राशि आई है वह अपनी खुशी का इजहार भी नहीं कर पा रहे हैं।

इस बार मामला मुजफ्फरपुर जिले का है। वाकया जिले के कटरा थाना (Katra police station) क्षेत्र का है। यहां एक वृद्ध अपनी वृद्धा पेंशन की राशि चेक करवाने के लिए निजी सीएसपी (CSP) संचालक के पास गए थे। उन्होंने सीएसपी संचालक को अपना आधार कार्ड दिया और राशि चेक करवाने के लिए अंगूठा लगाया।


बिहार के लोग लगातार बन रहे करोड़पति, अब गरीब बुजुर्ग के खाते में अचानक आ गए 52 करोड़ !

Next Story

विविध

Share it