Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Almora News: मेडिकल कॉलेज में नियुक्तियों में अनियमितता का आरोप, युवाओं ने प्राचार्य का किया घेराव

Janjwar Desk
4 Jan 2022 1:30 AM GMT
मेडिकल कॉलेज में नियुक्तियों में अनियमितता का आरोप, युवाओं ने प्राचार्य का किया घेराव
x

अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज में प्राचार्य का घेराव


Almora News: अल्मोड़ा में धर्मनिरपेक्ष युवा मंच संयोजक विनय किरौला के नेतृत्व में सोमवार को स्थानीय युवाओं ने मेडिकल कॉलेज में नियुक्तियों में अनियमितता को लेकर प्रभारी प्राचार्य डॉ अजय आर्य का घेराव किया...

Almora News: उत्तराखंड (Uttarakhand) के अल्मोड़ा में धर्मनिरपेक्ष युवा मंच संयोजक विनय किरौला के नेतृत्व में सोमवार 3 जनवरी को समस्त स्थानीय युवाओं ने मेडिकल कॉलेज में नियुक्तियों में अनियमितता को लेकर प्रभारी प्राचार्य डॉ अजय आर्य का घेराव किया। इस मौके पर विनय किरौला ने कहा कि लंबे समय से सुनने में आ रहा है कि नियमों और मानकों को ताक पर रख कर अलमोड़ा मेडिकल कालेज में भर्ती की जा रही है। कुछ लोगों द्वारा अनावश्यक राजनीतिक दबाब बनाकर अपने चहेतों को नौकरी दी जा रही है। आउटसोर्सिंग कम्पनियां बिना किसी विज्ञप्ति के एक तरफा भर्ती की जा रही है वो अल्मोड़ा के बेरोजगारों के साथ अन्याय है जो किसी कीमत पर बर्दाश्त नही किया जाएगा।

मंच के सयोंजक विनय किरौला ने कहा कि मेडिकल कालेज के प्रभारी डॉ अजय आर्या ने बताया है कि मेडिकल कॉलेज प्रशासन की ओर से मेडिकल कॉलेज अल्मोड़ा को MCI से मान्यता के सारे मानक पूरे कर लिए गए है। विनय किरौला ने कहा कि जब मेडिकल कॉलेज में मान्यता के सारे मानक पूरे कर लिए गए है बावजूद इसके MCI की टीम अल्मोड़ा द्वारा लंबे समय से अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज को मान्यता नहीं दी जा रही है,जो सपष्ट संकेत देते हैं कि सरकार अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज (Almora Medical College) को बनाने को लेकर पूर्णतः उदासीन है। मंच DG स्वास्थ्य और चिकित्सा से लेकर मुख्यमंत्री तक अल्मोड़ा मेडिकल कॉलेज को मान्यता दिलाने की लड़ाई लड़ेगा।

इस मौके पर विनय किरौला ने कहा कि बिना किसी विज्ञप्ति के एक तरफा भर्ती की जा रही है वो अल्मोड़ा के बेरोजगारों (Unemployed Youth) के साथ अन्याय है जो किसी कीमत पर बर्दाश्त नही किया जाएगा। इसलिए आक्रोशित स्थानीय युवाओं ने मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य से मुलाकात की और उन्हें ज्ञापन देते हुए जल्द से जल्द मेडिकल कालेज (Medical College) के सभी विभागों में रिक्त पदों पर आवेदन लेने की मांग की। इसे अलावा मांग रखी कि संबंधित रिक्तियों का विज्ञापन स्थानीय समाचार पत्रों में किया जाये जिससे भर्तियों में पारदर्शिता बनी रहे।

मेडिकल कॉलेज के प्रचार्य (Amora Medical College Principal) को ज्ञापन देते हुए युवाओं ने एकस्वर में कहा कि अगर शीघ्र ही उनकी बातों को संज्ञान में नहीं लिया गया तो मजबूरन वे आंदोलन करने को बाध्य होंगे, और जिसकी समस्त जिम्मेदारी मेडिकल कालेज प्रशासन की होगी। इस अवसर पर धर्म निरपेक्ष युवा मंच संयोजक विनय किरौला, मीडिया समन्वयक मयंक पंत, वीरेन्द्र सिंह कनवाल, समन्वयक राजन कनवाल, पूर्व बी0डी0सी0 खत्याड़ी आनंद सिंह कनवाल, अभी कनवाल,मुन्ना लटवाल, सूंदर लटवाल, नीरज कनवाल, गौरव मेहरा, जानकी देवी, संजय कनवाल, अरुण कनवाल, हरीश बिष्ट, मयंक पंत, जगदीश कनवाल, विजय कनवाल, दीपक कनवाल, हेमा जोशी,अशोक भंडारी, भास्कर देवरी, कमलेश सनवाल, महेश कुमार, निरंजन पांडे समेत अन्य लोग मौजूद रहे।


Next Story

विविध