दिल्ली

Vir Das Controversy: न्यूज एंकर ने वीर दास को दिया करारा जवाब, कहा- 'मैं ऐसे देश से आता हूं जहां छोटे-छोटे मसखरे अपने फायदे के लिए देश को दे सकते हैं गाली'

Janjwar Desk
18 Nov 2021 12:43 PM GMT
Vir Das Controversy: न्यूज एंकर ने वीर दास को दिया करारा जवाब, कहा- मैं ऐसे देश से आता हूं जहां छोटे-छोटे मसखरे अपने फायदे के लिए देश को दे सकते हैं गाली
x

न्यूज एंकर ने वीर दास को उनके ही स्टाइल में दिया जवाब

Vir Das Controversy: वीर दास के कॉमेडी को सस्ता और फूहड़ बताते हुए उनके ही स्टाइल में कहा कि, "मैं ऐसे भारत से आता हूं जहां छोटे-छोटे मसखरे थोड़े पैसे कमाने के लिए देश को गाली दे सकते हैं।"

Vir Das Controversy: वीर दास की कविता 'I COME FROM TWO INDIAS' पर विवाद गहराता जा रहा है। एक्टर और स्टैंडअप आर्टिस्ट वीर दास (Vir Das) की अंग्रेजी कविता पर देश की तमाम राजनैतिक पार्टियां और बुद्धिजीवी नाराजगी जता चुके हैं। सोशल मीडिया (Social Media) पर उनको लेकर बहस छिड़ गई है। विवादों के बीच एक निजी समाचार चैनल के एंकर अमन चोपड़ा (News Anchor Aman Chopra) ने भी वीर दास को करारा जवाब दिया है। एंकर अमन चोपड़ा ने लाइव शो के दौरान वीर दास के कॉमेडी को सस्ता और फूहड़ बताते हुए उनके ही स्टाइल में कहा कि, "मैं ऐसे भारत से आता हूं जहां छोटे-छोटे मसखरे थोड़े पैसे कमाने के लिए देश को गाली दे सकते हैं। मैं ऐसे भारत से आता हूं जहां कुछ 'दास' हिंदू बहुल देश में हिंदुओं को रेपिस्ट बता देते हैं।" अमन चोपड़ा ने कहा कि हमारा देश ऐसे कलाकारों को बर्दाश्त करता है और इन्हें अब जवाब देना होगा।

बता दें कि कॉमेडियन (Stand Up Comedian) वीर दास की अंग्रेजी कविता की एक लाइन से सबसे ज्यादा विवाद हुआ जिसमें उन्होंने लिखा कि, "मैं उस भारत से आता हूं, जहां हम दिन में औरतों की पूजा करते हैं और रात में उनका गैंगरेप करते हैं।" वीर दास की इस कविता के विरोध में न्यूज एंकर अमन चोपड़ा ने लाइव शो पर कहा कि, "मैं ऐसे भारत से आता हूं जहां नाम के वीर दूसरों के घर जाकर अपने घरवालों को गर्व से गाली देते हैं। मैं ऐसे भारत से आता हूंं, जहां अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर हिन्दू देवी देवताओं के अश्लील चित्र बना दिए जाते हैं।"

अमन चोपड़ा के इस वीडियो का क्लिप सोशल मीडियो पर लोग खूब शेयर कर रहे हैं और एंकर की बातों से सहमति जता रहे हैं। एंकर इस वीडियों में वीर दास को लेकर आक्रामक नजर आ रहे हैं। अमन चोपड़ा कहते हैं कि,"मैं इस देश से आता हूं जहां ऐसे सस्ता, फूहड़, भारत विरोधी कथित कॉमेडियन को भी सम्मान पूर्वक ढोया जाता है।"

बता दें कि वीर दास ने अपने कविता में दो तरह की भारत का जिक्र किया है। हास्य कलाकार ने अमेरिका के एक मंच पर सैंकड़ों की भीड़ के सामने कविता प्रस्तुत करते हुए वीडियो अपने यूट्यूब चैनल और इंस्टाग्राम पर भी शेयर किया। सोशल मीडिया पर यह विवादित कविता रातोंरात वायरल हो गया। लोग वीर दास को ट्रॉल करने लगे और उन्हें देशद्रोही बताने लगे। कॉमेडियन ने अपनी इस कविता में भारत की पत्रकारिता पर भी तीखा प्रहार किया। वीर दास ने लिखा कि, "मैं एक ऐसे भारत से आता हूं, जहां पत्रकारिता मर चुकी है, क्योंकि अब आदमी फैंसी स्टूडियों में फैंसी कपड़े पहनते हैं और सड़क पर लैपटॉप लिए महिला पत्रकार सच्चाई बताती है।"

वीर दास की कविता के कुछ प्रमुख अंश इस प्रकार हैं-

मैं उस भारत से आता हूं, जहां बड़ी आबादी 30 साल से कम उम्र की है लेकिन हम 75 साल के नेताओं के 150 साल पुराने आइडिया सुनना बंद नहीं करते।

मैं ऐसे भारत से आता हूं, जहां हमें पीएम से जुड़ी हर सूचना दी जाती है लेकिन हमें पीएमकेयर्स की कोई सूचना नहीं मिलती।

मैं उस भारत से आता हूं, जहां जब हम हरे रंग (पाकिस्तान) से खेलते हैं तो हम नीले रंग (भारतीय क्रिकेट जर्सी) के हो जाते हैं और जब हम हरे रंग (पाकिस्तान) से हार जाते हैं तो हम अचानक नारंगी (भगवा) के हो जाते हैं।






Next Story

विविध

Share it