राष्ट्रीय

Free Ration Scheme : निशाने पर आई मोदी सरकार, लोग कह रहे हैं भाषण वाली सरकार गरीबों के राशन पर कर रही है वार

Janjwar Desk
7 Nov 2021 8:05 AM GMT
Free Ration Scheme : निशाने पर आई मोदी सरकार, लोग कह रहे हैं भाषण वाली सरकार गरीबों के राशन पर कर रही है वार
x

केंद्र सरकार ने अगले माह से फ्री राशन स्कीम को बंद करने का ऐलान किया।

Free Ration Scheme : प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को कोविड काल में शुरु किया गया था। इसी साल जून में इस योजना के विस्तार का भी ऐलान किया गया था।

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने दिवाली के एक दिन बाद मुफ्त राशन योजना ( Free Ration Scheme ) को एक माह बाद बंद करने की घोषणा है। देश के करोड़ों गरीब लोगों के लिए यह एक बड़ा झटका है। अब सोशल मीडिया ( Social Media ) प्लेटफॉर्म पर विपक्षी दलों से लेकर आम लोग मोदी सरकार ( Modi Government ) पर इस मुद्दे पर निशाना साध रहे हैं। साथ ही जमकर कोस रहे हैं। सरकार के इस फैसले से नाराज लोगों का कहना है कि वर्तमान सरकार गरीब विरोधी ( anti poor ) है।

Also Read : Mumbai Cruise Ship Drugs Case : नवाब मलिक का चौंकाने वाला खुलासा, आर्यन खान को किया गया था किडनैप

गरीब की थाली से रोटी न छीने सरकार

वहीं ने इस मसले पर पलटवार करते हुए कहा है कि केंद्र सरकार गरीब की थाली से रोटी छीन रही है। योजना को जारी न रखने पर कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर तीखा हमला किया है। कांग्रेस ने कहा है कि "भाषण वाली सरकार अब गरीबों के राशन पर वार कर रही है। इस मुश्किल समय में देश को राशनबंदी की नहीं, भाषणबंदी की जरूरत है।

वहीं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने भी कहा है कि महंगाई बहुत ज्यादा हो गई है और आम आदमी को दो वक्त की रोटी भी मुश्किल से मिल रही है। उन्होंने पीएम मोदी से इस योजना को जारी रखने की अपील करते हुए ऐलान किया है कि दिल्ली सरकार की मुफ्त राशन योजना 6 महीने के लिए बढ़ाई जा रही है। उत्तर प्रदेश सरकार ने भी राज्य में इस योजना को होली तक जारी रखने का ऐलान किया है। होली के आसपास ही उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं।

Also Read : Video viral : दिल्ली पुलिस की बड़ी कार्रवाई, मुस्लिम दुकानदार को धमकाने पर बजरंग दल कार्यकर्ता के खिलाफ FIR

80 करोड़ लोगों से धोखा

ट्विटर यूजर हंसराज मीणा ने लिखा है कि सरकार देश के गरीबों से बदला लेने जा रही है। पीएम गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत मिलने वाला राशन 30 नवंबर से बंद किया जा रहा है। इस योजना में 80 करोड़ गरीब लोगों को राशन मिलता था। ये एक धोखा है। #मोदी_है_तो_बर्बादी_है।

Also Read : T20 World Cup 2021 : पाक की जीत पर पत्नी ने मनाया जश्न, नाराज मियां ने FIR दर्ज करा इस बात का लिया बदला

Also Read : मोदी सरकार ने 3600 करोड़ रुपए के VVIP हेलिकॉप्टर घोटाले के आरोपी अगस्ता वेस्टलैंड से हटाया बैन, 360 करोड़ रिश्वत देने का लगा था आरोप

Free Ration Scheme : बता दें कि केंद्र की मोदी सरकार जिस योजना का गाजे-बाजे के साथ ढिंढोरा पीट रही थी, उसे इस महीने बंद कर दिया जाएगा। इस योजना के तहत गरीबों को मुफ्त राशन दिया जाता था। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के नाम से इस योजना को कोविड काल में शुरु किया गया था। इसी साल जून में इस योजना को विस्तार का भी ऐलान किया गया था। लेकिन अब सरकार ने कहा है कि इस महीने यानी नवंबर के बाद इसे योजना को लागू करने का फिलहाल इरादा नहीं है।

Next Story