राष्ट्रीय

UP में माहौल बनाने में जुटा RSS, इंद्रेश कुमार बोले - ओवैसी मुस्लिम मतों के शोषक

Janjwar Desk
10 Sep 2021 6:26 AM GMT
UP में माहौल बनाने में जुटा RSS, इंद्रेश कुमार बोले - ओवैसी मुस्लिम मतों के शोषक
x

(यूपी में माहौल बनाने में जुटे RSS ने ओवैसी को मुस्लिम मतों का शोषक बताया है)

अगले वर्ष उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव होनेवाले हैं, चुनावों को लेकर राजनीतिक दल अपने-अपने तरीके से माहौल बनाने में लगे हैं, एक तरफ से बयानों के तीर चल रहे हैं तो दूसरी तरफ से जबाबी मिसाइल दागी जा रही है..

जनज्वार। अगले वर्ष उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव (UP elections) होनेवाले हैं। चुनावों को लेकर राजनीतिक दल अपने-अपने तरीके से माहौल बनाने में लगे हैं। एक तरफ से बयानों के तीर चल रहे हैं तो दूसरी तरफ से जबाबी मिसाइल दागी जा रही है। कई दल एआईएमआईएम (AIMIM) के नेता असदुद्दीन ओवैसी पर बीजेपी की मदद करने का आरोप लगाते रहे हैं, हालांकि ओवैसी इन आरोपों को खारिज करते रहे हैं।

RSS नेता का ओवैसी पर निशाना

इस बीच आरएसएस (RSS) नेता इंद्रेश कुमार ने एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी पर जुबानी हमला किया है। आगामी विधानसभा चुनावों के बारे में न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए उन्होंने दावा किया कि मुस्लिम समुदाय (Muslim cummunity) समझ गया है कि ओवैसी उनके वोटों का "एक और शोषक" है।

इंद्रेश कुमार ने कहा कि वह भगवान से ओवैसी को सद्बुद्धि प्रदान करने के लिए प्रार्थना करेंगे, क्योंकि भारत एकमात्र ऐसा देश है जो सभी धर्मों को स्वीकार करता है और उनका सम्मान करता है।

मुसलमानों का शोषण करेंगे ओवैसी

उन्होंने कहा, "भारत जैसा कोई दूसरा देश नहीं है। ओवैसी को इस वास्तविकता को जानना चाहिए। उत्तर प्रदेश के मुसलमान (muslims) अब समझ गए हैं कि इस चुनाव में उनके वोटों का एक और शोषक प्रवेश कर गया है। वे पहले से ही समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस से नाखुश थे। मुझे लगता है कि ओवैसी उनका शोषण करेंगे और इसके अलावा कुछ नहीं करेंगे।''

अयोध्या में राम मंदिर (Ram temple) के मसले पर आरएसएस नेता ने कहा कुमार ने कहा, "उत्तर प्रदेश में और पूरे देश में, राम मंदिर के निर्माण पर प्रतिकूल रुख रखने वाले लोग, उन राजनीतिक दलों और नेताओं को आजकल अयोध्या में अपने बड़े पापों का प्रायश्चित करने के लिए देखा जा सकता है।"

उन्होंने कहा, "लोगों को लगता है कि अयोध्या (Ayodhya) जाकर उनका पाप माफ किया जा सकता है, लेकिन उनके अपराध भुलाए नहीं जाते. लोग उन्हें सबक सिखाएंगे।"

राम मंदिर पर भी दिया बयान

2023 के अंत तक राम मंदिर के भक्तों के लिए खुलने की संभावना पर, कुमार ने कहा कि लोगों को "श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र" में अपना विश्वास बनाए रखना चाहिए, क्योंकि ट्रस्ट से जुड़े लोग राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पित हैं।

ओवैसी के हालिया बयानों को लेकर इंद्रेश कुमार (Indresh kumar) ने कहा, " वह भगवान से ओवैसी को सद्बुद्धि प्रदान करने के लिए प्रार्थना करेंगे, क्योंकि भारत एकमात्र ऐसा देश है जो सभी धर्मों को स्वीकार करता है और उनका सम्मान करता है।"

आरएसएस नेता ने कहा, "यह बयान अमानवीय, असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक है। यह एक ध्रुवीकरण वाला बयान है। उत्तर प्रदेश के लोग उन्हें करारा जवाब देंगे। ताकि वह ऐसा कोई कदम न उठाएं। लोग ऐसा नेता नहीं चुनेंगे जो समाज को बांटना चाहता हो।" बता दें कि ओवैसी ने हाल ही में कहा था कि उत्तर प्रदेश में मुठभेड़ों में मारे गए लोगों में से अधिकांश मुस्लिम थे।

Next Story

विविध

Share it